सचिन पायलट की नाराज़गी ख़त्म,शिकायतों की जाँच के लिए बनी कमेटी

राहुल और प्रियंका गांधी ने सचिन पायलट की नाराज़गी ख़त्म कर दी शिकायतों की जाँच के लिए कमेटी बना दी है । सचिन पायलट की नाराज़गी ख़त्म हो गई है और उन्होंने पार्टी और सरकार के हित में काम करने के लिए कहा है। अशोक गहलोत सरकार के ख़िलाफ़ बग़ावत पर उतरे सचिन पायलट ने सोमवार को राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाक़ात की सचिन और राहुल गांधी की मुलक़ात के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी पार्टी के एक बयान में कहा गया है, कि सचिन पायलट ने इस मुलाक़ात में खुलकर अपनी चिंताओं और शिकायतों के बारे में बताया, सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों की शिकायतों को सुनने और उनका हल निकालने के लिए सोनिया गांधी ने तीन सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया है।

जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली (संवाददाता) आखिरकार लेबनान शरीफ हुक्मरानो ने आज इस्तीफा दे दिया है । लेबनान के प्रधानमंत्री हसन दियाब ने बेरूत में गत मंगलवार को हुए धमाके की वजह से अपनी पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफ़ा दे दिया है। प्रधानमंत्री हसन दियाब ने सोमवार शाम राष्ट्रीय टेलीविज़न पर राष्ट्र के नाम अपने संदेश में ख़ुद इसकी घोषणा की। हालांकि इससे पहले समाचार एजेंसियों के अनुसार ये ख़बर आ गई थी कि उन्होंने अपना इस्तीफ़ा लेबनान के राष्ट्रपति माइकल आउन को सौंप दिया है और इसकी आधिकारिक घोषणा जल्द ही होने वाली है। उनके इस्तीफ़ा देने से पहले उनके कई मंत्रियों ने भी अपना इस्तीफ़ा दिया था. हालाँकि, ऐसी माँग उठ रही थीं कि पूरी सरकार ही इस्तीफ़ा दे। पिछले सप्ताह मंगलवार को लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए धमाके में कहा जा रहा है कि कम से कम 200 लोगों की मौत हुई है।वहीं अधिकारियों के मुताबिक़ अभी भी दर्जनों लोग लापता हैं, इनमें से अधिकांश विदेशी कर्मचारी हैं इस धमाके के बाद लेबनान में आर्थिक संकट भी गहराता जारहा है। 

रिया चक्रवर्ती की सुप्रीम कोर्ट में याचिका
सुशांत सिंह राजपूत मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने नयी याचिका दाखिल की है। जिसमें उन्होंने मामले में मीडिया ट्रॉयल किए जाने की शिकायत दर्ज कराई है।रिया चक्रवर्ती की याचिका के मुताबिक मीडिया ट्रायल में उन्हें सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लिए दोषी तक ठहराया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट में दाख़िल अपनी याचिका में रिया चक्रवर्ती ने अपनी याचिका में यह भी कहा है। कि इस मामले को जिस तरह से सनसनीखेज़ बनाया जा रहा है उससे उनकी निजता का हनन तो हो ही रहा है साथ में वह काफ़ी ज़्यादा तनाव भी महसूस कर रही हैं। रिया चक्रवर्ती ने अपनी याचिका में 2जी घोटाले और आरुषी तलवार हत्याकांड में इसी तरह के मीडिया ट्रायल होने का जिक्र करते हुए कहा है कि मीडिया में जिन लोगों को दोषी ठहराया गया वो जांच के बाद निर्दोष साबित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here