जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ


केजीएमयू की रिपोर्ट में 345 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसमे के लखनऊ में 475 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं बाराबंकी में 8, बस्ती में 26 नए केस शाहजहांपुर में 11, प्रतापगढ़ में 17 नए केस हरदोई में 15, अमेठी में एक नया मरीज महाराजगंज में 1, लखीमपुर में 2 नए केस मिले हैं । भारत में बुधवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 23,29,638 हो गई है. इनमें से 6,43,948 एक्टिव मामले हैं और 16,39,599 अब तक ठीक हो चुके हैं। पूरे देश में मंगलवार को संक्रमण के 60,963 नए मामले आए और 834 लोगों की मौत हो गई. कोरोना वायरस से अब तक देश में 46,091 मौतें हो चुकी हैं। भारत में सबसे ज़्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. यहां संक्रमण के 535601 मामले आ चुके हैं. सबसे कम 648 मामले मिजोरम में आए हैं। जादूगर ओ. पी शर्मा कोविड19 कोरोना पॉजिटिव,परिवार ने मैक्स अस्पताल दिल्ली में कराया भर्ती। खुद का वीडियो जारी कर श्री शर्मा ने बताई अपनी हालत और सभी शुभचिंतक जनो को धन्यवाद दिया। कोरोना वायरस के चलते पश्चिम बंगाल में अब तक 19 डाक्टरों की मौत हो चुकी है और 300 डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं.

 भाजपा विधायक से थाने में मारपीट

यूपी के अलीगढ़ में भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी ने एक थाना प्रभारी को थाने में घुस के पीट दिया ।इस घटना से ज़िले में हड़कम्प मचा हुआ है ।वरिष्ठ अधिकारी थाने पहुंच गए हैं और विधायक अपने समर्थकों के साथ अपने समर्थन में इलाके का बाजार बंद करवा रहे हैं ।प्राप्त जानकारी के अनुसार अलीगढ़ की इगलास सीट से भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी अपने कुछ समर्थकों और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ किसी काम से गौंडॉ थाने गये थे ।थाने में ही थाना प्रभारी अनुज कुमार सैनी से उनकी कहा सुनी होने लगी ।बताते हैं कि विधायक और उन के समर्थकों ने थाना प्रभारी को जम कर पीट दिया । इस घटना से नाराज़ पुलिस कर्मी भी लामबंद हो गये ।मौके की नजाकत को देखते हुए विधायक अपने समर्थकों के साथ वहां से खिसक लिये और गौडा बाज़ार बन्द कराने लगे । घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए । विधायक और एसओ एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगा रहे हैं ।विधायक एसओ पर स्थानीय जनता को परेशान कर धन उगाही का आरोप लगा रहे हैं ।

संजय दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की बीमारी की ख़बर सामने आने के बाद अब उनकी पत्नी मान्यता दत्त ने इस बारे में बयान जारी किया है संजय दत्त को फेफडों का कैंसर है । मुं​बई में उनके करीबी बॉलीवुड कलाकारों ने लखनऊ से फोन कर जानकारी लिए जाने पर बताया कि संजू जल्द ही इलाज के लिए विदेश रवाना होंगे । संजय की पत्नी मान्यता ने कहा, ”मैं उन सभी का धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने संजय के अच्छे स्वास्थ्य के लिए दुआ की । मुश्किल की इस घड़ी से निकलने के लिए हमें ताकत और दुआओं की जरूरत है । पिछले कुछ सालों में हमारा परिवार कई तरह की परेशानियों से गुजरा है लेकिन मुझे भरोसा है कि ये वक्त भी बीत जाएगा । मेरी संजू के फैन्स से अपील है कि किसी भी तरह की अटकलों और अफवाहों पर भरोसा ना करें और बस अपने प्यार और सपोर्ट से हमें मदद करें ।”


पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने बुधवार सुबह अपने पिता के लिए ट्विटर पर भावुक संदेश लिखा. उन्होंने उम्मीद जताई कि भगवान उनके लिए सबसे सही रास्ता चुनेंगे और आगे जो भी होगा, उसके लिए उन्हें (शर्मिष्ठा) को हिम्मत देंगे। बेटी शर्मिष्ठा ने प्रणब मुखर्जी के लिए दुआ करते हुए एक साल पुरानी बातों को भी याद किया. उन्होंने ट्वीट किया कि पिछले साल इसी वक़्त उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न से सम्मानित किया गया था और इस साल वो गंभीर रूप से बीमार हैं। शर्मिष्ठा ने ट्वीट में लिखा, ”पिछले साल 8 अगस्त का दिन मेरी जिंदगी के सबसे खुशी के दिन में से एक था, जब मेरे डैड को भारत रत्न मिला. अब एक साल बाद 10 अगस्त को वो गंभीर रूप से बीमार हो गए. भगवान उनके लिए अच्छा करे और मुझे जिंदगी के सुख-दुख स्वीकार करने की क्षमता दे. मैं सभी का शुक्रिया अदा करती हूं।” दरअसल प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को एक सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ मस्तिष्क में एक थक्के का इमर्जेंसी ऑपरेशन करना पड़ा जो कि जान बचाने के लिए ज़रूरी था. अस्पताल ने बताया था कि ऑपरेशन के बाद उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है और वो वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति ने सोमवार को खुद ट्वीट कर अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी|

कर्नाटक में सांप्रदायिक हिंसा

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के कुछ इलाकों में मंगलवार देर रात सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई । इस दौरान फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 60 से ज्यादा पुलिसकर्मी जख्मी बताए जा रहे हैं । बेंगलुरू में हिंसा का आलम इतना खतरनाक था कि कई इलाके युद्धक्षेत्र की तरह दिखाई दे रहे हैं । कई इलाकों में जले हुए वाहन, टूटी हुई खिड़कियां और सूनी सड़कें दहशत और आतंक की गवाही देती मिल जाएंगी । प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरी बेंगलुरु के पुलकेशी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक कथित रिश्तेदार ने सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट किया था, जिसकी प्रतिक्रिया में ये हिंसा हुई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here