कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन।


कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की अचानक तबीयत बिगड़ी राजीव की  उनको गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां राजीव त्यागी का हार्ट अटैक से निधन हो गया।त्यागी उत्तर प्रदेश कांग्रेस के भी मीडिया कॉर्डिनेटर रह चुके थे।

 

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ अलीगढ़ मे विधायक और पुलिस मे हुई मारपीट मे मुख्य मंत्री ने पुलिस के खिलाफ करवाई की है अलीगढ़ विधायक प्रकरण मे एसपी देहात अतुल शर्मा को हटाया गया,थाना इंचार्ज अनुज कुमार सैनी को किया गया सस्पेंड,डीएम आवास से मीटिंग के बाद बोले विधायक दलवीर सिंह, बैठक में अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम,एटा सांसद राजवीर सिंह और राजू भैया,हाथरस सांसद राजवीर दिलेर समेत जिले के 6 विधायक मौजूद थे ।

राजा जी पुरम के अपट्रॉन पॉवर हाउस पर उपभोक्ताओं का घेराव बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही के कारण सैकड़ों घरों में बत्ती गुल। बिजली का बिल जमा होने के बावजूद लोगों के घर की बिजली का कनेक्शन काट दिया गया। घर में स्मार्ट मीटर में लाइट होते हुए भी नहीं आ रही घर में लाइट। सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग पावर हाउस मे काट रहे हंगामा। इस बात को लेकर पावर हाउस के अंदर मौजूद बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी नहीं दे पा रहा है स्पष्ट जवाब ।नहीं उठ रहा है बिजली विभाग या पावर हाउस का कोई भी टेलीफोन। क्षेत्रीय पूर्व पार्षद एवं स्थानीय निवासी मौके पर मौजूद।गुडम्बा जानकीपुरम में घंटों से बिजली गुल, स्थानीय लोगों ने बिजली घर पर काटा हंगामा, बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुंचे बिजली घर, अधिकारी,कर्मचारी गोलमोल जवाब देने में लगे, गुडम्बा इलाके में छुईयापुर पुलिस चौकी घेरा।यही हाल चिनहट पावर हाउस का है विभाग की बड़ी लापरवाही के कारण सैकड़ों घरों में बत्ती गुल। बिजली का बिल जमा होने के बावजूद लोगों के घर की बिजली का कनेक्शन काट दिया गया। घर में स्मार्ट मीटर में लाइट होते हुए भी नहीं आ रही घर में लाइट। सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग पावर हाउस मे काट रहे हंगामा। इस बात को लेकर पावर हाउस के अंदर मौजूद बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी नहीं दे पा रहा है स्पष्ट जवाब ।नहीं उठ रहा है बिजली विभाग या पावर हाउस का कोई भी टेलीफोन। क्षेत्रीय पूर्व पार्षद एवं स्थानीय निवासी मौके पर मौजूद।मेरठ- स्मार्ट बिजली मीटर धारकों की बिजली कटी, डिफॉल्टर ना होने के बावजूद काटी गई बिजली, सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी बता रहा बिजली विभाग,मेरठ के कई इलाकों में त्योहार पर लाइट गुल,शहर के कई इलाकों में उपभोक्ताओं का हंगामा।बिजली विभाग की मीटर कंपनी L&T का कारनामा, बिजली जाने से परेशान है शहर के हजारों लोग। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने स्मार्ट मीटर गड़बड़ी मामले में जांच के दिए आदेश स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन के यूपीपीसीएल अध्यक्ष को जांच के निर्देश लापरवाही के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई के भी निर्देश भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए भी कार्यवाही के निर्देश

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद वाई नाईक कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये । उन्होंने ट्वीट के जरिए यह सूचना दी । नाईक ने हाल के दिनों में संपर्क में आए सभी लोगों से टेस्ट कराने और जरूर एहतियात बरतने की अपील की । फिलहाल वह होम आइसोलेशन में हैं ।कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले नाईक भारत सरकार के पांचवे मंत्री हैं । इससे पहले अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं ।

लखनऊ। इंदिरा गांधी आई हास्पिटल मे फूटा कोरोना बम, अस्पताल मे कार्यरत आधा दर्जन कर्मचारी निकले कोरोना पाज़िटिव, अस्पताल प्रशासन बना लापरवाह,रोज खुल रहा है अस्पताल,चल रही है ओपीडी, बड़ी संख्या मे प्रतिदिन आते है आंख के रोगी।आधा दर्जन से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पाज़िटिव निकलने के बाद भी अस्पताल को नहीं किया सैनटाइज गया 

वाराणसी जनपद के एडिशनल सीएमओ की कोरोना से मौत के बाद अभी मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि शाम होने के पहले वाराणसी जनपद के 28 चि‍कि‍त्‍सा अधि‍कारि‍यों ने सीएमओ डॉ वीबी सिंह को अपना सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा सौंपने की सूचना मिलते ही जि‍ले में हड़कंप मच गया है। सभी सामुदायि‍क स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र (सीएचसी) और प्राथमि‍क स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र (पीएचसी) प्रभारियों ने इस सामूहिक इस्तीफे की वजह सहायक नोडल अधिकारी/ डि‍प्‍टी कलेक्‍टर पर मानसिक प्रताड़ना को बताया है।वाराणसी के सभी शहरी एवं ग्रामीण सीएचसी प्रभारियों ने बुधवार को मुख्य चिकित्साधिकारी को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है। इस सामूहिक त्यागपत्र में 28 प्रभारियों के हस्ताक्षर हैं।‘अवगत करना है कि 9 अगस्त को सहायक नोडल ऑफिसर/ डि‍प्‍टी कलेक्‍टर द्वारा जारी समस्त प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्गत पत्र, जिसमे कोविड 19 के दौरान किये गए कार्यों को अपर्याप्त बताते हुए तथा समस्त प्रभारियों पर अनावश्यक दबाव बनाते हुए सभी को दोषी ठहराया जाना तथा टारगेट पूरा न होने पर आपराधिक कृत करार देना और मुकदमा दायर करने की धमकी देना इत्यादि के क्रम में हम सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी मानसिक दबाव में कार्य करने में असमर्थ हैं।’सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने इस पत्र में एडिशन सीएमओ की मौत के लि‍ये भी प्रशासन को जि‍म्‍मेदार ठहराया है। चि‍कि‍त्‍साधि‍कारि‍यों का आरोप है कि‍ प्रशासन की ओर से दि‍वंगत एडि‍शनल सीएमओ को बर्खास्‍त करने की धमकी दी गयी थी, शायद इसी के सदमे से एडिशनल सीएमओ की मौत हुई है। चि‍कि‍त्‍साधि‍कारि‍यों ने अपने पत्र में सवाल उठाया है कि‍ इस मौत की ज़िम्मेदारी आखिर कौन लेगा। फिलहाल इस सामूहिक त्याग पत्र के बाद से वाराणसी से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मचा हुआ है। वहीं इस मामले में जब जि‍ले के मुख्‍य चि‍कि‍त्‍साधि‍कारी से बात करने की कोशि‍श की गयी तो उनका फोन नहीं उठा।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here