महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमित पाये गए,सीएम योगी ने लिया तबीयत का जायज़ा

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, महंत गोपाल दास कोरोना संक्रमित पाये गए हैं और यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने उनका हालचाल लिया है। उत्तर प्रदेश के चीफ़ मेडिकल अफ़सर ने बताया है कि ‘इस बारे में यूपी के मुख्यमंत्री ने मथुरा के डीएम और मेदांता अस्पताल के डॉक्टर त्रेहान से बात की है और उनसे महंत गोपाल दास के लिए सभी संभव चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने की माँग की है।’बताया गया है कि नृत्य गोपाल दास को साँस लेने में दिक्कत हो रही है। वे इस समय मथुरा में है। कृष्ण जन्माष्टमी से पहले महंत नृत्य गोपाल दास मंगलवार शाम मथुरा के सीता-राम आश्रम पहुंचे थे।वहाँ प्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि “वे सरयू नदी का दिव्य जल लेकर मथुरा पहुँचे हैं।और मोक्षपुरी मथुरा एवं अयोध्या की परम पवित्र नदियों, यमुना और सरयू के जल के साथ गंगाजल के उपयोग से श्री कृष्ण का जन्ममहाभिषेक किया जाएगा।”इससे पहले महंत नृत्य गोपाल दास अयोध्या में हुए राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए थे. उस कार्यक्रम में वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के साथ मंच पर मौजूद थे।अयोध्या में स्थानीय प्रशासन की गुज़ारिश पर, रामनवमी पर्व से पहले महंत गोपाल दास ने देश के श्रद्धालुओं और संत धर्माचार्यो से अपील की थी कि ‘समाज जब सुरक्षित रहेगा, तभी राष्ट्र और उसको संचालित करने वाली संस्थायें, मठ-मंदिर, मेले और परंपराएं जीवित रहेंगी. इसलिए कोरोना महामारी के दौर में स्वयं सुरक्षित रहें और भीड़ से बचें।

करदाताओं के लिए नया प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को करदाताओं के लिए ‘ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन-ऑनरिंग द ऑनेस्ट’ (ईमानदारों के लिए सम्मान) प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया. उन्होंने कहा कि देश में चल रहा ढांचागत सुधार का सिलसिला आज एक नए पड़ाव पर पहुंचा है. प्रधानमंत्री ने कहा, ”जब देश के ईमानदार टैक्सपेयर का जीवन आसान बनता है, वो आगे बढ़ता है, तो देश का भी विकास होता है, देश भी आगे बढ़ता है।” प्रधानमंत्री ने इस प्लेटफ़ॉर्म से जुड़े कुछ मुख्य बिंदुओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ‘ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन-ऑनरिंग द ऑनेस्ट’ के ज़रिए तीन बड़े कर सुधार होंगे: फ़ेसलेस असेसमेंट, फ़ेसलेस अपील और टैक्सपेयर्स चार्टर. फ़ेसलेस असेसमेंट और टेक्सपैयर्स चार्टर गुरुवार को ही तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं. फेसलेस अपील की सुविधा 25 सितंबर से पूरे देश भर में नागरिकों के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

कौशाम्बी दबिश डालने गई पुलिस टीम पर हमला

कौशाम्बी चोरी के शक में दबिश डालने गई पुलिस टीम पर हमला। एक सब इंस्पेक्टर व सिपाही को आई थी गंभीर चोट सभी घायलो को भेजा गया था जिला अस्पताल । कड़ा धाम थाना पुलिस गई थी सैनी के कछुवा गाँव में दबिश देने। जिले के सैनी थानाक्षेत्र में चोरी के मामले में वांछित आरोपियों के यहां दबिश देने गये पुलिसकर्मियों पर आरोपियों के परिवार की महिलाओं ने गांव वालों के साथ मिलकर हमला कर दिया, जिससे एक सब इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गये हैं । सिराथू के क्षेत्राधिकारी रामवीर सिंह ने बताया कि तीन लोगों को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है । सिंह ने बताया कि सैनी थानाक्षेत्र के नरसिंहपुर कछुआ गांव निवासी दो सगे भाई पिंटू पासी और सिंटू पासी कडाधाम थानाक्षेत्र के दारानगर गांव में बिजली के ट्रांसफार्मर से तेल चोरी के आरोपी हैं । बुधवार कडाधाम थाने के सब इंस्पेक्टर कृष्णराज सिंह और कांस्टेबल दिलीप सिंह यादव पिंटू और सिंटू की गिरफ्तारी के लिए उनके गांव दबिश पर गये थे । जैसे ही पुलिसकर्मी आरोपियों के घर के पास पहुंचे, पिंटू और सिंटू की मां प्रिया अन्य गांव वालों के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया । सीओ ने बताया कि हमले में सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गये । हमलावरों ने सब इंस्पेक्टर की सर्विस रिवाल्वर भी छीन ली । छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है । प्रिया और एक अन्य महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है । छीनी गयी सर्विस रिवाल्वर बरामद हो गयी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here