प्रमुख शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद नक़वी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मुलाक़ात कर के सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मोहर्रम मानाने की मांग की मौलाना ने कहा की वह चाहते है कि मजलिसे इमामबाड़ो मे ही हों भले मुख़्तसर मजमा हो उन्होने हमारे संवाददाता से बात करते हुए कहा कि मुहर्रम ग़म का त्यौहार है कोविड की गाइडलाइन के अंतर्गत अनुमति मिलनी चाहिए।उन्हों कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आश्वासन दिया है कि पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से बात करने के बाद फैसला लेंगे ।मौलाना ने बताया की कई जगहा से उनके पास फ़ोन आए थे उन्होंने तमाम बातों से मुख्य मंत्री को बता दिया है|

राजस्थान कांग्रेस विश्वास मत हासिल

राजस्थान में शुरू हुए विधानसभा सत्र में अशोक गहलोत सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है ।इसके साथ ही सरकार पर मंडरा रहा संकट ख़त्म हो गया है।आज से राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरु हो गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सदन में विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया जिसे ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने विधानसभा को 21 अगस्त तक स्थगित कर दिया हैं। 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के 107 विधायक हैं। उसे कुछ निदर्लीय विधायकों का समर्थन भी प्राप्त हैं. वहीं, बीजेपी की सदन में 72 सीटे हैं। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावती तेवर दिखाने के बाद से राजस्थान सरकार पर ख़तरा बना हुआ था। लेकिन, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के दखल के बाद सचिन पायलट की नाराज़गी को दूर कर दिया गया। गुरुवार को अशोक गहलोत के जयपुर स्थित निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई थी। इसमें सचिन पायलट अपने समर्थक विधायकों के साथ शामिल हुए थे।

विजय मिश्रा गिरफ्तार बेटी रीमा ने कहा इस बार गाड़ी नहीं पलटनी चाहिए

भदोही/ ज्ञानपुर का विधायक विजय मिश्रा गिरफ्तार। मध्य प्रदेश के आगर जिले के मालवा से गिरफ्तार किया गया ।भदोही पुलिस की सूचना पर एमपी पुलिस ने की गिरफ्तारी। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने की गिरफ्तारी की पुष्टि। विजय, उसकी पत्नी और बेटे पर उसके एक रिश्तेदार ने ही दर्ज कराया था मुकदमा। मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता पर बसपा सरकार में मंंत्री रहते करा चुका है जानलेवा हमला। सैकड़ों हत्याएं कराने का आरोपी है विधायक। ट्रक से ज्ञानपुर में कुचलवाकर दर्जनों लोगों को मरवाने का आरोपी है विजय मिश्रा। भदोही पुलिस की टीम एमपी जाएगी विधायक को लेने। निषाद पार्टी की टिकट पर चुनाव जीते था।चर्चित विधायक विजय मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद उनकी बेटी रीमा मिश्रा सामने आई है। उसने कहा कि पुलिस मेरे पिता को सही सलामत कोर्ट तक लाये। विकास दुबे की तरह फेक एनकाउंटर नहीं होना चाहिए। उन्होंने आशंका जताई कि मेरे पिता के साथ कुछ भी हो सकता है। कहा कि इस बार गाड़ी नहीं पलटनी चाहिए। भदोही के ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा को शुक्रवार को एमपी में गिरफ्तार करने के कुछ देर बाद ही रीमा मिश्रा सामने आईं। रीमा ने बताया कि अपनी मां के लिए अग्रिम जमानत की याचिका कोर्ट में लगाई थी। इसी दौरान किसी ने बताया कि मेरे पिता को एमपी में गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ने प्रेस कांफ्रेस करके बताया है कि पिताजी गिरफ्तार हो गए हैं।रीमा ने कहा कि इस समय मैं बहस की स्थित में नहीं हूं। केवल उनसे पूछना चाहती हूं कि वहां मेरे पिताजी किसकी कस्टडी में हैं। क्या यूपी पुलिस की कस्टडी में हैं। कैसे दोनों पुलिस ने कोआर्डिनेट किया है। अब मैं उनसे केवल यह कहना चाहती हूं कि मेरे पिताजी को सही सलामत कोर्ट तक लाया जाए। रीमा ने अपील की कि एसपी पूरी प्रक्रिया को अपने अंडर में लें। विकास दुबे जैसा फेक एनकाउंटर मत कीजिये। रीमा ने कहा कि मेरी यूपी सरकार से भी एक ही अपील है। अगर कोई अपराध करता है तो उसके लिए अदालत है। कृपया फेक एनकाउंटर मत कीजिये। इस बार कोई गाड़ी नहीं पलटनी चाहिए। 

नोएडा न्यूज़ चैनल का घेराव करने जा रहे कांग्रेसी हवालात पहुँचे

नोएडा बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की आज तक न्यूज़ चैनल पर डिबेट के बाद हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई थी। इस मामले में कांग्रेस न्यूज़ चैनल पर हमलावर है। कांग्रेस का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने अभद्र और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। जिसकी वजह से राजीव त्यागी को हार्टअटैक आया था। गुरुवार को राजीव त्यागी की पत्नी संगीता त्यागी ने भी यह आरोप लगाया था। अब शुक्रवार की सुबह युवा कांग्रेस और नोएडा महानगर कांग्रेस के कार्यकर्ता आज तक न्यूज़ चैनल का घेराव करने जा रहे थे। नोएडा पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी को नोएडा के थाना सेक्टर-20 की हवालात में बंद कर दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने वकील प्रशांत भूषण कों कोर्ट की अवमानना का दोषी करार दिया
प्रशांत भूषण पर चीफ जस्टिस और चार अन्य जजों के ख़िलाफ़ ट्विटर पर टिप्पणी करने का आरोप था।उनकी सज़ा पर फ़ैसला 20 अगस्त कों लिया जायेगा

लखनऊ मे 652 ! कानपुर में 289 ! गोरखपुर मे 283 ! कुल 4600 कोरोना पॉज़िटिव!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here