गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को अचानक हटाया गया । उन्हें गोवा से हटा कर मेघालय का राज्यपाल बनाया गया । महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी को गोवा का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है ।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता कोरोना महामारी का क़हर काम होने का नाम नहीं ले रहा है । कल देर रात जहाँ गृह मंत्री अमित शाह को दुबारा एम्स मे भर्ती होना पड़ा वही उत्तर प्रदेश के एक और मंत्री कोरोना पॉज़िटिव पाए गए है ।इस बीच WHO ने कहा कि कोरोना को फैलाने मे बीस से चालीस साल की उम्र के लोगो का योगदान ज़्यादा है। गृह मंत्री अमित शाह की तबियत एक बार फिर बिगड़ी। बीती रात दिल्ली एम्स में भर्ती कराए गए। पोस्ट कोविड सिम्टम डेवलप होने के बाद अमित शाह को सांस लेने में हो रही दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया डायरेक्टर एम्स गुलेरिया की निगरानी में हो रहा है अमित शाह का इलाज।

यूपी सरकार के एक और मंत्री अतुल गर्ग पॉजिटिवआए हैं ।उन्होंने ट्वीट करके खुद सूचित किया है ।लखनऊ। निशातगंज स्थित फातिमा हॉस्पिटल के स्टाफ़ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं । 23 अगस्त तक बंद किया गया ।राज्य संपत्ति निदेशालय के एक सफाई कर्मचारी की पत्नी covid19 पोसिटिव ,कल तक कर्मचारी आया था निदेशालय, आज खबर मिलने के बाद बाकी कर्मचारियों में हड़कम्प, निदेशालय में सभी कर्मचारी ड्यूटी पर बुलाये जा रहे हैं।
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण फैलाने में 20 से 40 साल की उम्र वालों का सबसे बड़ा हाथ है।WHO ने कहा है कि इनमें से ज़्यादातर को पता ही नहीं है वो कोरोना से संक्रमित हैं। ये बात मंगलवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन के वेस्टर्न पैसिफिक के क्षेत्रीय निदेशक ताकेशी कासाई ने कही है। उन्होंने कहा, ”कोरोना के फैलने का ख़तरा और बढ़ गया है। यह बुज़ुर्गों, बीमार लोगों और जो घनी आबादी वाले इलाक़ों में रहते हैं उनके लिए और जोखिम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here