जायज़ा डेली लखनऊ संवाददाता विधानसभा पर फीस माफी को लेकर वकीलों के होने रहे बड़े प्रदर्शन को रोकने के लिए भरी पुलिस बल तैनात है लेकिन वकील कई जगह सड़को पर बैठ गए हैं । अधिवक्ताओं के प्रदर्शन को रोकने के लिए विधानसभा पर भारी संख्या में पुलिस मुस्तैद है।विधानसभा के सामने वकीलों का पहुंचना हुआ शुरू विधानसभा से सटे बापू भवन पहुंचे पदाधिकारी जीतू यादव और संजीव पांडे फीस माफी के खिलाफ आज विधानसभा के सामने वकीलों का बड़ा प्रदर्शन हो रह है ।इस से पहले पुलिस ने वकीलों को कई जगह रोका तो वकील वही धरने पर बैठें प्रदर्शन कर रहे है खबर लिखे जाने तक प्रदर्शन प्रदर्शन जारी था

 विधान भवन पर महिला व पुरुष सिपाही के साथ पुलिस अधिकारियों का कड़ा पहरा है।हजरतगंज जाने से अधिवक्ताओं कों रोका जा रह है ।

ये लोग विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे। भारी पुलिस बल ने परिवर्तन चौराहे के पास सभी अधिवक्ताओं को जब रोका तो अधिवक्ता परिवर्तन चौराहे के पास सड़क पर बैठें कर प्रदर्शन रहे है।वकीलों के होने वाले प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने शुरू की घेराबंदी की थी मगर वकील नहीं माने पुलिस ने सेंट्रल बार के पदाधिकारियों के घर पर डेरा डाला प्रदर्शन में शामिल तमाम वकीलों के घर पर पुलिस पहुंचकर रोकने का प्रयास कर रही थी 12:00 बजे विधानसभा के सामने स्कूलों की फीस माफी को लेकर है बड़ा प्रदर्शन होना था रात भर मान मनोवल के बाद अब वकीलों के घरों पर पुलिस पहुंची थी।

विधानसभा घेराव के ऐलान के साथ लखनऊ पुलिस के हाथ पैर फुले हैं। कोरोना महामारी से होने वाले लॉक डाउन से कारोबार की मार झेल रहे अभिभावक परेशान थे स्कूल मुस्तक़िल फीस का दबाओ बना रहे हैं यहाँ तक के बच्चो को परेशान किया जारहा है लेकिन कोई पुरसाने हाल नहीं था हुकूमत कानो मे तेल डाले बैठी हैं मजबूरन वकीलों ने इस के खिलाफ सड़क पर उतरने का फैसला किया नतीजा उनको अभिभावकों का भरपूर सपोर्ट मिल रह है ।विधानसभा पर फीस माफी को लेकर वकीलों का होना है बड़ा प्रदर्शन।इस बीच खबर है के लखनऊ।बसंतकुंज योजना आम्रपाली दुबग्गा स्थित लखनऊ पब्लिक स्कूल पर अभिभावकों का प्रदर्शन हुआ है स्कूल प्रशासन की तानाशाही रवैए के खिलाफ प्रदर्शन किये गया इससे पूर्व भी स्कूल के विरुद्ध अभिभावकों ने यहाँ पर प्रदर्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here