लखनऊ इमामबाड़ा गुफरानमाब में मौलाना कल्बे जव्वाद ने पुलिस द्वारा शिया समुदाय के लोगों को घरों में ताज़िये न रखने देने के विरोध में अपने समर्थकों के साथ धरना शुरू किया।प्रेस कांफ्रेंस के बाद सारे ओलमा धरने पर बैठे गए हैं चौक पाटा नाला स्थित ग़ुफ़रानमआब अजादारी वाह मोहर्रम पर प्रेस वार्ता मे उन्होंने हुकूमत पर नाइंसाफी का आरोप लगते हुए कहा की कोरोना गाइड लाइन क अनुरूप भी हमको ताज़िये रखने रखने का अधिकार है।दूसरे राज्यों मे सरकार गाइड लाइन के अनुसार इजाज़त दी गई है उन्होंने कहाकि मोहर्रम की बुनियाद लखनऊ से है। पूरी दुनिया मे यहां की अज़ादारी मशहूर है। सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुए अज़ादारी की इजाज़त मिलनी चाहिए थी। लेकिन सरकार ने 5 लोगों को ही मजलिस की इजाज़त दी हमे घरों में भी ताजिये रखने की इजाज़त नही मिली पूरे यूपी में हड़कंप मचा हुआ है ताजिये बनाने वाले को भी परेशान किया जा रहा है दिल्ली में 1 हज़ार लोगों की इजाज़त सोशल डिस्टनसिंग के साथ मिली है।

लखनऊ विधानसभा की कार्रवाई / सत्र अनिश्चित काल के लिये स्थगित सरकार ने अपने सभी विधेयक पास कराने के बाद सदन की कार्रवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों के चीफ सेक्रटरी को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य के अंदर और राज्य के बाहर के आवागमन पर रोक नहीं लगनी चाहिए। ऐसा करने पर यह गृह मंत्रालय की गाइडलाइन का उल्लंघन होगा।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता कोरोना महामारी तेज़ी से फैल रही है।अभी तक लखनऊ और कानपुर मे कोरोना के मरीज़ बढ़ रहे थे मगर अब दूसरे ज़िलों मे नए मरीज़ो की संख्या दिन बा दिन बढ़ रही है। आज उत्तर प्रदेश कोरोना अपडेट मे यूपी कुल संक्रमित मरीज़ की संख्या 5375 जिसमे लखनऊ-769 कानपुर-231 गोरखपुर-363 प्रयागराज-300 वाराणसी-154 बाराबंकी 134 इस बीच लखनऊ केजीएमयू का पूरा प्रशासन कोरोना पॉजिटिव पाया गया,वीसी बिपिन पुरी और रजिस्ट्रार भी पॉजिटिव पाए गए,सीएमएस शंखवार और एमएस झा पॉजिटिव, माइक्रोबॉयोलॉजी हेड अमिता जैन भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने देश की राजधानी को दहलाने की साजिश नाकाम कर दी. दिल्ली को दहलाने की साजिश के तहत आए आईएसआईएस (ISIS) के आतंकवादी को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जांबाजों ने दबोच लिया. दिल्ली पुलिस ने पकड़े गए आतंकी को स्पेशल कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

02 मोहर्रम को कर्बला दियानातुद्दौला से उठने वाला जुलूस मुल्तवी

02 मोहर्रम को कर्बला दियानातुद्दौला से उठने वाले जुलूसए आमादे काफिले हुसैनी को शिया समुदाय ने इस साल किया रद्द शिया समुदाय ने देश हित और ग़मज़दा माहौल में भी सरकार द्वारा कोरोना के मद्देनजर दी गई गाइड लाइन का किया पालन देश हित मे कमिश्नरेट पुलिस एवं प्रशासन का शिया समुदाय ने किया सहयोग उक्त जुलूस पार्षद लईक आगा “इदाराये सक़्क़ाए सक़ीना” के बैनर तले उठता था जिसमे लगभग 20 हज़ार अकीदतमंदों का होता था मजमा ये जुलूस 4 बजे कर्बला से निकलता था जिसकी मजलिस मौलाना कल्बे जव्वाद साहब पढ़ते थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here