लखनऊ मे आज कोरोना के 712नए मरीज़ मिले हैं जबकि 10 मौत भी हुई हैं उत्तर प्रदेश मे 5423 नए केस मिले है।जबकि कानपूर मे 320 नए मरीज़ सामने आए है।

अयोध्या में मस्जिद निर्माण ट्रस्ट ने जारी किया अपना प्रतीक चिन्ह ! इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट ने जारी किया प्रतीक चिन्ह,अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट कर रहा है तैयारियां 5 एकड़ जमीन पर मस्जिद के साथ अस्पताल का भी निर्माण होना है।

जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली संवाददाता  कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से पहले पार्टी में ‘नये नेतृत्व और बड़े स्तर पर बदलाव’ को लेकर पार्टी के भीतर से आवाज़ उठाई जा रही है। कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव को लेकर पार्टी के 23 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की मुखिया सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के भीतर शीर्ष से लेकर नीचे तक बड़े बदलाव की बात कही है। पार्टी के शीर्ष नेताओं ने अपने पत्र में भाजपा के उदय की बात स्वीकार की है और इस बात को माना है कि देश के युवाओं ने निर्णायक रूप से नरेंद्र मोदी को अपना वोट दिया है।पत्र में इस बात का भी ज़िक्र किया गया है कि लोगों का भरोसा पार्टी में घटा है। और युवाओं का भी पार्टी के प्रति भरोसा कम हुआ है जो गंभीर चिंता का विषय है।एक अंग्रेजी अख़बार को मिली जानकारी के मुताबिक़, यह पत्र सोनिया गांधी को कुछ दिन पहले लिखा गया था जिसमें पार्टी के भीतर बड़े स्तर पर सुधार करने की वक़ालत की गई है।रिपोर्ट के अनुसार, इस पत्र पर राज्य सभा में विपक्ष के नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद, पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी, शशि थरूर और विवेक तनखा के हस्ताक्षर हैं।इनके अलावा ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य, सीडब्ल्यूसी के सदस्य मुकुल वासनिक, जितिन प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह हुडा, राजेंद्र कौर भट्टल, एम वीरप्पा मोईली, पृथ्वीराज चव्हाण, पीजे कूरियन, अजय सिंह, रेणुका चौधरी, मिलिंद देवड़ा, पूर्व पीसीसी चीफ़ राज बब्बर, अरविंदर सिंह लवली, कौल सिंह ठाकुर, बिहार में चुनाव प्रचार प्रमुख अखिलेश प्रसाद सिंह, हरियाणा के पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, दिल्ली के पूर्व स्पीकर योगानंद शास्त्री, पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने भी इस पत्र पर हस्ताक्षर किये हैं।

सीतापुर जिला कारागार में 25 बंदियों को कोरोना, आजम खां व उनका परिवार सुरक्षित

जिला कारागार में निरुद्ध लखीमपुर खीरी जिले के थाना पसिगवां के गांव दूल्हापुर निवासी 17 वर्षीय किशोर में कोरोना की पुष्टि होने के बाद यहां अल्प वयस्क बैरक के 22 बच्चे और संक्रमित हो गए हैं। वहीं सपा नेता आजम खां व उनके उनके बेटे अब्दुल्ला कोरोना के संक्रमण के खतरे से बाहर हैं। दूल्हापुर के किशोर को कोरोना कैसे प्रभावित कर गया, इस बारे में जेल अधीक्षक डीसी मिश्र का कहना है कि यहां जेल में आए दिन नए बंदी आते रहते हैं। हालांकि जेल लाने से पहले आरोपित का कोविड टेस्ट होता है पर जांच रिपोर्ट प्राप्त होने से पहले ही उन्हें कारागार भेज दिया जाता है। इसलिए हो सकता है कि जेल में आया नया बंदी पहले से ही कोरोना से संक्रमित रहा हो। उन्होंने बताया, दूल्हापुर गांव का किशोर जनवरी से जेल में था। अब उसकी जमानत हो चुकी है। जेल अधीक्षक ने बताया, वैसे अल्प वयस्क बैरक में 35-26 बंदी निरुद्ध थे। इस बैरक में संक्रमित बच्चों के अलावा जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है उन्हें दूसरी दो बैरकों में शिफ्ट किया गया है। इसी तरह अस्पताल वाली बैरक में भी तीन बंदियों को कोरोना हो गया है। जेल अधीक्षक ने बताया, जिन बैरकों के बंदी संक्रमित पाए गए हैं उन तीन बैरक को सील कर वहां आवागमन प्रतिबंधित किया है। उन्होंने बताया, 18 अगस्त को दूल्हापुर गांव के किशोर में कोरोना संक्रमण का पता चलने पर उसे एल-1 अस्पताल खैराबाद में भर्ती कराया गया। फिर अगले दिन अल्प वयस्क बैरक में निरुद्ध बंदियों के साथ ही अन्य कुल 56 लोगों के सैंपल कराए गए थे। जिनमें कुल 25 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जेल अधीक्षक ने बताया, संक्रमित मिले बंदियों को दो बैरकों में अलग कर उन्हें आइसोलेट किया गया है। इनमें एक बैरक में अल्प वयस्क बंदी हैं तो दूसरी बैरक में वयस्क बंदियों को रखा गया है। इन सभी को दवाएं दी जा रही हैं। जेल अधीक्षक डीसी मिश्र ने बताया, जिला कारागार की विशेष सुरक्षा बैरक वाली सेल में निरुद्ध रामपुर सपा सांसद आजम खां व उनके बेटे अब्दुल्ला कोरोना संक्रमण के खतरे से बाहर हैं। चूंकि वे लोग स्पेशल सेल में हैं। रामपुर नगर से विधायक एवं सपा नेता की पत्नी डॉ तजीम फातिमा महिला वार्ड वाली बैरक में निरुद्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here