जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता टीम 11 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिए हैं। यूपी में अब सिर्फ रविवार को होगी साप्ताहिक बंदी बाजार सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुलेगे सीएम योगी ने एक दिन में 1 लाख 49 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट किए जाने पर संतोष जताया सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 टेस्ट को जल्द बढ़ाकर 1.5 लाख करने के निर्देश दिए उन्होने लखनऊ कानपुर में कोरोना का माइक्रोएनालिसिस करते हुए कार्य योजना बनाकर शीघ्र लागू करने के निर्देश बाजार सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुले लखनऊ में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम गठित करने के निर्देश भी दिए । विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम डिजिटल प्लेटफॉर्म पर स्वास्थ्य संबंधी परामर्श प्रदान करें। कांटेक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस और डोर टू डोर सर्वे का कार्य तेजी से किया जाए। सीएम योगी ने कहा प्रदेश में बाजारों की साप्ताहिक बंदी रविवार को निर्धारित की जाए। मुख्यमंत्री योगी ने विकास योजनाओं को गति प्रदान करने के दिए निर्देश कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव तथा विभागाध्यक्ष अपने अधीनस्थ कार्यालयों का निरीक्षण करें। सभी मंडलायुक्त अपने मंडल में 50 करोड़ से अधिक राशि के विकास कार्यों की समीक्षा करें। सीएम योगी उद्योग बंधु की वर्चुअल बैठक में उद्यमियों से संवाद करेंगे । सीएम योगी जीएसटी के तहत राजस्व संग्रह तथा स्मार्ट सिटी मिशन एवं अमृत योजना की करेंगे समीक्षा बाढ़ प्रभावित जिलों में फसलों को हुए नुकसान का सर्वे कराकर शीघ्र मुआवजा वितरित करें को कहा है ।

यूपी में ये सब फिलहाल बंद रहेंगे:
सभी सिनेमाहाल, तरणताल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, सभागार तथा इस प्रकार के अन्य स्थान बंद रहेंगे। राज्यों के बीच व राज्य के अंदर व्यक्तियों व माल के आवागमन पर कोई रोक नहीं होगी। 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, एक से अधिक बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और 10 साल से कम उम्र के बच्चे घरों के अंदर ही रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताओं के लिए ही उन्हें घर से निकलने की अनुमति होगी।
इन्हें होगी छूट
पैसेंजर ट्रेनों से आवागमन, घरेलू हवाई यात्राएं व विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों को छूट होगी। ओपेन एयर थिएटर 21 सितम्बर से खोले जा सकेंगे। व्यक्तियों और माल के अंतरराज्यीय आवागमन पर कोई रोक नहीं रहेगी।
कन्टेंनमेंट जोन में होगी सख्ती
कन्टेनमेंट जोन में सघन कान्टैक्ट ट्रेसिंग तथा हाउस टू हाउस सर्विलांस होगा। केवल चिकित्सीय आपाताकालीन स्थिति व आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को छोड़कर कोई भी व्यक्ति न अंदर आ सकेगा, न बाहर जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here