चंदन हाॅस्पिटल के लिखाफ मुकदमा

चंदन हाॅस्पिटल के लिखाफ दर्ज हुआ मुकदमा। चंदन हाॅस्पिटल के खिलाफ विभूतिखण्ड थाने में दर्ज हुआ 304ए व 15(3) के तहत मुकदमा। चंदन हाॅस्पिटल के निदेशक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक व डाॅक्टर अनुराग श्रीवास्तव सहित अन्य चिकित्सक एवं कर्मचारीगण के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा।बाराबंकी के विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट अखिलेश कुमार अस्थाना ने चंदन हाॅस्पिटल के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा।न्यायिक मजिस्ट्रेट अखिलेश कुमार अस्थाना की पत्नी विभा अस्थाना की मौत का है मामला। चंदन हाॅस्पिटल की लापरवाही पूवर्क इलाज किये जाने से हुई थी विभा अस्थाना की मौत। 09 फरवरी 2020 को चंदन हाॅस्पिटल में भर्ती हुई थीं विभा अस्थाना। 16 फरवरी को हुई थी विभा अस्थाना की मौत। लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद कोर्ट के निर्देश पर विभूतिखण्ड थाने में दर्ज हुआ मुकदमा। चंदन हाॅस्पिटल पर लगे हैं मेडिकल नेग्लिजेंसी का गंभीर आरोप।

अतिक्रमण हटाने के लखनऊ के 24 अस्पतालों को चिन्हित किया गया है।
अस्पतालों के आसपास लगातार चलेगा अतिक्रमण अभियान Kgmu सिविल अस्पताल के साथ सिविल सहारा बलरामपुर चन्दन मेदांता वगैरा शामिल हैं अन्य अस्पतालों केअभियान पास चलाया जायगा। जॉइंट सीपी के साथ डीसीपी सेंट्रल व कई थानों की फोर्स व पीएसी बल के साथ अभियान चलाया जा रहा।अस्पताल के आसपास का हटाया गया अतिक्रमण मरीजो व स्थानीय लोगो की समस्या को देखते हुए चलाया गया अभियान

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता उत्तर प्रदेश में 6193 और लखनऊ में 924 कोरोना के नए मरीज़ मिले हैं।इस बीच उत्तर प्रदेश के एक और मंत्री कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं वहीँ कोरोना की दहशत में विधायक के भाई ने की आत्महत्या। कन्नौज के तिर्वा विधानसभा से भाजपा विधायक कैलाश राजपूत के भाई संजय राजपूत नेआत्महत्या करली । कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर मेडिकल कालेज में भर्ती किये गए थे। मेडिकल कालेज की छत से संजय ने लगायी छलांग। सूचना पर मौके पर विधायक सहित कई अफसर पहुंचे।उधर मंत्री बलदेव सिंह औलख कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश में अब तक एक दर्जन से ऊपर मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके है। बलदेव सिंह औलख के अलावा अब तक 14 और मंत्री कोरोना पॉज़िटिव हो चुके है। जीएस धर्मेश, मोहसिन रजा, सतीश महाना, सिद्धार्थ नाथ सिंह, उदय भान सिंह, भूपेंद्र सिंह चौधरी, मोती सिंह, जय प्रताप सिंह, ब्रजेश पाठक, महेंद्र सिंह, धर्म सिंह सैनी, उपेंद्र तिवारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कमल रानी वरुण और मंत्री चेतन चौहान की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। इस बीच यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया की विगत 24 घंटों में कोरोना के 6193 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव मामलों की कुल संख्या 58,595 है। जो लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 1,90,818 हो गई है। रिकवरी का प्रतिशत 75.37 है। कल प्रदेश में 1,46,601 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक कुल 61,96,994 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। प्रदेश में 30,084 लोग होम आइसोलेशन में हैं। अब तक 1,15,194 लोगों ने होम आइसोलेशन का विकल्प लिया है, जिसमें से 85,110 का होम आइसोलेशन की अवधि समाप्त हो चुकी है। विश्व हिंदू परिषद का प्रांतीय कार्यालय भी कोरोना की चपेट में है विश्व हिंदू परिषद के 5 कार्यकर्ता कोरोना की चपेट में है जिसमे विहिप नेता चंपत राय की रिपोर्ट आई नेगेटिव,अयोध्या में है विश्व हिंदू परिषद का प्रांतीय कार्यालय कारसेवक पुरम मेडिकल टीम ने कार्यालय के सदस्यों की जांच की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here