अयोध्या गोलीकांड में घायल हिस्ट्रीशीटर की मौत

अयोध्या : देर रात गोलीकांड में घायल हिस्ट्रीशीटर की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई।शनिवार की देर शाम मंदिर में घुसकर तीन युवकों ने हिस्ट्रीशीटर राजेश निषाद को मारी थी गोली आपसी रंजिश में हुई कत्ल की सनसनीखेज वारदात हंगामे के मद्देनजर घटनास्थल और मृतक युवक के घर के आसपास भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया।

जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली संवाददातारूस दौरान निपटाने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ईरान पहुंच गए। वहां उन्‍होंने ईरानी रक्षा मंत्री ब्रिगेडियर जनरल आमिर हतामी के साथ मुलाकात की।

रक्षा मंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, यह मुलाकात ‘‘अत्यंत सार्थक’’ रही। इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने तथा अफगानिस्तान सहित क्षेत्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। राजनाथ ने ट्वीट किया कि तेहरान में ईरानी रक्षा मंत्री ब्रिगेडियर जनरल आमिर हतामी से ‘‘अत्यंत सार्थक’’ मुलाकात हुई। हमने अफगानिस्तान सहित क्षेत्रीय सुरक्षा और द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की।’’ राजनाथ ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘दोनों रक्षा मंत्रियों ने द्विपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाने पर चर्चा की तथा अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता सहित क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।’’ उन्होंने कहा कि दोनों मंत्रियों की बैठक बहुत ही ‘‘सौहार्दपूर्ण और गर्मजोशी के माहौल’’ में हुई।

जायजा डेली न्यूज़ लखनऊ तार तार हो रही है यूपी में क़ानून व्यवस्था। लखीमपुर के पूर्व विधायक नृपेंद्र कुमार मुन्ना की निर्मम हत्या कर दी गई पुत्र को भी मार मार कर अधमरा कर दिया गया तीन बार विधायक रहे बुज़ुर्ग शख़्स को इस तरह दिनदहाड़े मार दिया गया शव रखकर लखीमपुर मे जमकर बवाल हो रहा है पुलिस बल तैनात है।विवादित जमीन पर कब्जा करने आए लोगों ने पूर्व विधायक की हत्या कर दी है वही उनके बेटे बुरी तरह से जख्मी है घटना लखीमपुर खीरी जिले की है लखीमपुर खीरी के तीन बार के विधायक नृपेंद्र कुमार मुन्ना कि आज निर्मम हत्या कर दी गई बताया जाता है की लखीमपुर खीरी के त्रिकोलिया पांडुआ बस अड्डा मेन रोड पर स्थित जमीन पर बंदूकें से लैस सैकड़ों लोग जमीन पर कब्जा करने के लिए जमा हुए थे उपरोक्त जमीन का विधायक से मुकदमा चल रहा था विधायक के परिवार का आरोप है कि सैकड़ों की तादाद में हथियारबंद लोग आए। और जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की जिसे रोकने के लिए विधायक और उनके बेटे सामने आए जमा हुए लोगों ने हमला बोल दिया और मारपीट शुरू कर दी विधायक की हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया विधायक के बेटे संजीव कुमार गंभीर रूप से घायल हैं परिवार जनों ने बताया कि किशन कुमार गुप्ता पक्ष के लोगों ने विधायक के लोगों ने जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की है।पीड़ित परिवार ने पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाया है! पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ ने मीडिया को बताया की थाना संपूर्णना नगर मे पाल्या के रहने वाले किशोर कुमार गुप्ता ज़मीन पर क़ब्ज़ा लेने पहुंचे थे।पूर्व विधायक ने विरोध किया इस बीच पूर्व विधायक गिर पड़े अस्पताल पहुंचने पर मृत्यु हो गई शरीर पर चोट का निशान नहीं है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण पता चलेगा।मौके पर पुलिस के उच्च अधिकारी मौजूद हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here