जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ,लखीमपुर के पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार मुन्ना की निर्मम हत्या पर विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है हालांकि पूर्व विधायक के परिजनों ने शव पुलिस को देने से मना किया,सीओ कुलदीप कुकरेती पर केस करने की मांग,सीओ पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग,आक्रोशित ग्रामीण मौके पर हंगामा कर रहे हैं।मामले की नज़ाकत को देखते हुए लखीमपुर खीरी के पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्र की हत्या मामला 2 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है। सीओ कुलदीप कुकरेती को हटाया गया है। आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह मौके पर मौजूद हैं । इस बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने दुख व्यक्त किया,पूर्व MLA निर्वेंद्र मिश्र की हत्या पर दुखी,परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत कांग्रेस के नेताओं ने सरकार को घेरा है क़ानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।आपके उत्तर प्रदेश सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि दिनदहाड़े पूर्व विधायक की हत्या कर दी गई उन्होंने कहा सरकार खामोश तमाशाई बनी हुई है प्रदेश में लूट हत्या का बाजार गर्म है पूर्व मंत्री मायावती ने लखीमपुर के लखीमपुर खीरी के पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार मिश्र मुन्ना की निर्मम हत्या व इसी जिले में छात्रा की दुष्कर्म के बाद फंदा लगाकर की गई हत्या की घटनाएं अत्यंत दुखद वतन वह चिंताजनक है सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें जिससे ऐसी दर्दनाक घटनाएं प्रदेश में रुके समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है की पुलिस की उपस्थिति में आज दिनदहाड़े लखीमपुर में तीन बार के विधायक रहे श्री देवेंद्र मुन्ना जी की निर्मम हत्या व उनके पुत्र पर हुए कातिलाना हमले मैं प्रदेश की जनता कानून व्यवस्था पर चिंतित और भयभीत है उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में बिगड़ी सुरक्षा व्यवस्था पर उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा के लखीमपुर खीरी में सिर्फ 15 दिनों के अन्दर 15 से अधिक हत्याएँ हो चुकी हैं। आज तीन बार के विधायक रहे श्री निर्वेंद्र कुमार मिश्र जी की एक विवाद में पीट पीटकर ह्त्या कर दी गयी। यह योगी आदित्यनाथ का जंगलराज ही है जिसमें जनप्रतिनिधि तक सुरक्षित नहीं है, आम आदमी की सुरक्षा की तो आप कल्पना भी नहीं कर सकते

लखनऊ मेट्रो का आज तीसरे दिन भी ट्रायल जारी रहा। ट्रायल के दौरान सिगनलिंग विद्युतीकरण और संचालन से जुड़े अधिकारी मेट्रो में सफर करते रहे। ट्रायल सुबह 6:00 बजे से शुरू हुआ था और रात 10:00 बजे तक चलेगा।  संचालन के दौरान सभी 16 मेट्रो का तकनीकी परीक्षण किया जा रहा है। मेट्रो संचालन की मॉनिटरिंग के लिए कोच निर्माता कंपनी ने अपनी टीम भी लगाई है कोई अगर तकनीकी गड़बड़ी आए तो उसे मौके पर ही दूर किया जाए। बता दें लखनऊ मेट्रो 7 सितंबर से अपना संचालन एक बार फिर से शुरू करने जा रहा है।  उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि यात्रियों को हर 5:30 मिनट में मेट्रो मिलेगी। यात्रियों को मेट्रो के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना होगा। हर कोच में 100 से अधिक यात्री नहीं बैठाई जाएंगे कुल मेट्रो में 40 फ़ीसदी यात्री सफर कर सकेंगे। वही सफर से पहले यात्रियों को प्रवेश द्वार पर अपनी थर्मल स्कैनिंग सैनिटाइजेशन और आरोग्य सेतु एप दिखाकर ही प्रवेश मिलेगा हालाकी आरोग्य सेतु एप बाध्य नहीं किया गया है उन्होंने बताया सफर करने वालों के लिए को स्मार्ट कार्ड ज्यादा बेहतर उपयोगी साबित होगा क्योंकि इसमें हर सफर पर 10 फीसद छूट का लाभ मिलेगा इसके साथ ही काउंटर पर टोकन लेने के झमेले से भी बचेंगे।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ राजधानी मे कोरोना के लखनऊ मे 999 नए मरीज़ मेले हैं।जबकि कानपुर 433 ! गोरखपुर 364 ! यूपी में पिछले 24 घण्टे में 6777 कोरोना पॉज़िटिव मिलेप्रदेश में एक्टिव केस 61,625 है। अब तक 2 लाख 738 लोग ईलाज के बाद ठीक हुए है।प्रदेश में अब तक 3920 संक्रमितों की मौत हुई है। 1 लाख 55 हज़ार 846 सैम्पल टेस्ट किये गए है। प्रदेश में अब तक 65 लाख 969 सैम्पल टेस्ट किये गए हैं। प्रदेश में 32094 संक्रमित होम आईसोलेशन में हैं। प्रदेश में 1 लाख 23 हज़ार 802 संक्रमितों ने होम आईसोलेशन की सुविधा ली है । 91 हज़ार 708 संक्रमितों के होम आईसोलेशन की अवधि समाप्त हो गई है। 2783 संक्रमितों का ईलाज प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है। 253 संक्रमित सेमीपेड होटल में ईलाज करा रहे है ।नए मरीज़ मिले हैं।इस बीच रायबरेली के जिलाधिकारी और सहारनपुर के अपर जिलाधिकारी (वि/रा) विनोद कुमार कोरोना पाजिटिव पाए गए है डीएम रायबरेली कोरोना पॉज़िटिव पाए गए।यूपी से BSP के विधायक असलम राईनी दिल्ली के मेदांत अस्पताल में हैं. वे कई दिनों तक ICU में वेंटिलेटर पर रहे,अब हालात बेहतर हैं। वे कहते हैं कि CM योगी के कारण उनकी जान बची है।उन्होंने ये भी बताया कि BSP के किसी नेता ने फ़ोन कर हाल-चाल तक नहीं पूछा।अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव, हुईं होम क्वारेंटाइन हैं।बांदा से समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस की बिगड़ी तबीयत लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फोन कर उनके परिजनों से हाल चाल जाना एवं डॉक्टरों से बात कर उन्हें हर संभव उपचार देने की बात कही।उन्नाव पुलिस विभाग में कोरोना का असर जारी है ।कोतवाली प्रभारी सफीपुर हरिकेश राय की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव हैं। तेज बुखार और खांसी, गले मे सूजन की समस्या, रैपिड टेस्ट में कोतवाली प्रभारी पॉजिटिव मिले, सरस्वती मेडिकल कॉलेज किया गया रेफर,इससे पूर्व जिले के कप्तान , अपर पुलिस अधीक्षक व कई सी ओ व कोतवाली प्रभारी पॉजिटिव हो चुके है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here