लखनऊ कोरोना अप्डेट

आज कुल 852 रोगियों को स्वस्थ होने के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया।आज आशियाना 40, इंदिरा नगर 48, आलमबाग 47, ठाकुरगंज 29, तालकटोरा 31, हसनगंज 23, गोमती नगर 49, हजरतगंज 31, मड़ियांव 37, रायबरेली रोड 37, अलीगंज 38, जानकीपुरम 28, महानगर 33, कैण्ट 35, चौक 29, चिनहट 37, पारा 14, नाका 28, सहादतगंज 27, गोमती नगर विस्तार 14, विकासनगर 27, कृष्णानगर 18 ,मड़ियांव 38, हजरतगंज 21, हुसैनगंज 17 सहादतगंज 15 इत्यादि स्थानों पर पाजिटिव रोगी पाये।

कोरोना जांच का नतीजा ग़लत भी आ सकता है

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता वैज्ञानिकों का कहना है कि मानव शरीर में कोरोना वायरस का टेस्ट करने का जो सबसे महत्वपूर्ण तरीका है वो इतना संवेदनशील है कि इसमें पहले हुए संक्रमण के मृत वायरस या उनके टुकड़े भी मिल सकते हैं। वो मानते हैं कि कोरोना वायरस से व्यक्ति क़रीब एक सप्ताह तक संक्रमित रहता है लेकिन इसके बाद भी कई सप्ताह तक उसका कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आ सकता है। शोधकर्ताओं का कहना है कि इसका कारण ये भी हो सकता है। कि कोरोना महामारी के पैमाने पर जिन आंकड़ों की बात हो रही है वो अनुमान से अधिक हों। हालांकि कुछ विशेषज्ञ कहते हैं कि कोरोना की जांच के लिए एक भरोसेमंद जांच का तरीका कैसे निकाला जाए जिसमें संक्रमण का हर मामला दर्ज हो सके, ये अब तक तय नहीं हो सका है।

अभिनेत्री कंगना रनौत पर केंद्र और महाराष्ट्र सरकार आमने सामने

केंद्र सरकार महाराष्ट्र सरकार को घेरने का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देती अभी सुशांत सिंह राजपूत का मामला चल ही रहा था की कि अभिनेत्री कंगना रनौत पर केंद्र और महाराष्ट्र सरकार आमने सामने हैं।महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ अभिनेत्री कंगना रनौत ने बयांन दिया था और महाराष्ट्र सरकार को धमकी भी दी थे।इसके फ़ौरन बाद केंद्र सरकार ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को वाई प्लस लेवल की सुरक्षा मुहैया कराने का फ़ैसला किया है। कुछ दिनों पहले ही सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंगना ने कहा था कि वे मुंबई में खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं। केंद्र सरकार की ओर से सुरक्षा मुहैया कराने से जुड़ी रिपोर्टों के सामने आने के बाद कंगना ने ट्विटर पर देश की गृह मंत्री अमित शाह को शुक्रिया भी कहा है। कंगना ने कहा, “ये प्रमाण है कि अब किसी देशभक्त आवाज़ को कोई फ़ासीवादी नहीं कुचल सकेगा, मैं अमित शाह जी की आभारी हूँ। वो चाहते तो हालातों के चलते मुझे कुछ दिन बाद मुंबई जाने की सलाह देते मगर उन्होंने भारत की एक बेटी के वचनों का मान रखा, हमारे स्वाभिमान और आत्मसम्मान की लाज रखी, जय हिंद.”लेकिन आज अभिनेत्री कंगना रनौत के मुंबई के पाली हिल स्थित दफ़्तर पर बीएमसी की एक टीम सोमवार को पहुंची.गई।कंगना ने ट्वीट कर बताया, “ये मुंबई में मणिकर्णिका फ़िल्म्ज़ का ऑफ़िस है, जिसे मैंने पंद्रह साल मेहनत कर के कमाया है, मेरा ज़िंदगी में एक ही सपना था मैं जब भी फ़िल्म निर्माता बनूँ मेरा अपना खुद का ऑफ़िस हो, मगर लगता है ये सपना टूटने का वक़्त आ गया है. आज वहाँ अचानक बीएमसी के कुछ लोग आए हैं. उन्होंने ज़बरदस्ती मेरे आफ़िस का सभी चार्ज ले लिया और सबकुछ मापने लगे, उन्होंने पड़ोसियों को भी परेशान किया और कहा- “वो जो मैडम है उसकी करतूत का परिणाम सबको भरना होगा”. मुझे जानकारी मिली है कि वह लोग कल मेरी संपत्ति को ढहा देंगे।”हाल ही में कंगना रनौत ने कहा था कि वे मुंबई में वो खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं. कंगना ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर से की थी जिसके बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख से लेकर शिवसेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कंगना पर निशाना साधा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here