राजधानी लखनऊ में बेखौफ हुए बदमाश, महिला से 3.5 लाख की लूट से हड़कंप, प्राइवेट कंपनी चलाती है पीड़ित महिला, बाइक सवार बदमाश वारदात के बाद फरार, लेबरों की सैलरी लेकर जा रही थी महिला, DCP समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची, आशियाना थाना क्षेत्र में लूट की वारदात।

तेलंगाना में 822 पत्रकार हुए कोरोना के शिकार

राज्य सरकार ने सहायता के लिए 1.55 करोड़ रुपए जारी किए मार्च में कोविड-19 महामारी के शुरू होने के बाद से अब तक तेलंगाना में ड्यूटी पर रहते हुए 822 पत्रकार इसका शिकार हुए हैं। लिहाजा राज्य सरकार ने इन पत्रकारों को वित्तीय सहायता के लिए 1.55 करोड़ रुपए जारी किए हैं। इनमें से बड़ी संख्या में पत्रकार ठीक हुए हैं, वहीं कुछ पत्रकारों ने अपनी जान भी गंवाई है। मीडियाकर्मियों के साथ अनौपचारिक बातचीत में सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार उन सभी पत्रकारों की मदद कर रही है, जो COVID-19 से संक्रमित हुए हैं और तेलंगाना में इलाज के लिए उन्हें वित्तीय सहायता की आवश्यकता है।

बाँदा के रहने वाले बुजुर्ग राजनेता, दिग्गज समाजवादी योद्धा, पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री जमुना प्रसाद बोस का 95 साल के थे। अपने पीछे दो पुत्र, पुत्री सहित भरा पूरा परिवार छोड़ गए।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने पूर्व मंत्री श्री जमुना प्रसाद बोस के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।कोरोना से मौत के बाद कल मंगलवार को सुबह 11 बजे श्री बोस जी का पार्थिव शरीर डॉ राममनोहर लोहिया के कोविड सेंटर से नगर महापालिका के शव वाहन से लखनऊ के बैकुंठ धाम लाया जाएगा। जहां राजकीय सम्मान के साथ वहां के विद्युत शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।बांदा से 4 बार विधायक, तीन बार कैबिनेट मंत्री रहे 95 वर्षीय जमुना प्रसाद बोस आज भी समाजवाद के सिद्धान्तों पर जीने वाले खांटी समाजवादी थे। त्याग, सादगी, जनसेवा, राष्ट्रभक्ति, लोकप्रियता, राजनेता, सच्चे पत्रकार थे जमुना प्रसाद बोस। 25 अक्टूबर 1925 को बांदा में जन्मे श्री जमुना प्रसाद बोस ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज में शामिल होने के बाद वह बुंदेलखंड़ में नेताजी के अति विश्वसनीय फौजी भी थे। नेताजी से नजदीकियों की वजह से लोगों ने उन्हें ‘बोस’ के नाम से संबोधित करने लगे।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज यहां किंग जाॅर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (के0जी0एम0यू0) में 320 बेड के लेवल-3 कोविड अस्पताल का लोकार्पण किया। लोकार्पण के पश्चात उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर के0जी0एम0यू0 के ब्राउन हाॅल में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इस कोविड चिकित्सालय से राजधानी लखनऊ सहित पूरा प्रदेश लाभान्वित होगा। उन्होंने कहा कि के0जी0एम0यू0 में पहले से संचालित डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के साथ ही, इस अस्पताल को भी पूरी क्षमता से कार्यशील रखा जाए। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि गत 15 दिनों में प्रदेश में लोकार्पित किए गए एल-3 डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों की श्रंृखला का यह चैथा अस्पताल है। इसके पूर्व नोएडा, गोण्डा तथा गोरखपुर में 300-300 बेड के डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों का लोकार्पण किया गया है। सभी कोरोना वाॅरियर्स द्वारा अभिनन्दनीय कार्य किया जा रहा है। इसे निरन्तर और बेहतर बनाए जाने का प्रयास किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे फील्ड में जाकर एल-3 श्रेणी के कोविड अस्पतालों का उद्घाटन कर रहे हैं, जिससे चिकित्सकों सहित सभी कोरोना वाॅरियर्स कोविड-19 से बचाव के जरूरी उपाय और सावधानियां बरतते हुए चिकित्सा सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित हों। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि के0जी0एम0यू0, एस0जी0पी0जी0आई0 तथा डाॅ0 राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा प्रदेश में बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के लिए वर्चुअल आई0सी0यू0 संचालित किया जाना चाहिए। एस0जी0पी0जी0आई0 लखनऊ द्वारा इस तरह की व्यवस्था का संचालन किया भी जा रहा है। आई0सी0एम0आर0 द्वारा के0जी0एम0यू0 को क्वालिटी के सम्बन्ध में जिम्मेदारी दी गई है, जिसे इस संस्थान द्वारा बखूबी निभाया गया है। के0जी0एम0यू0 के कुलपति ले0 जनरल प्रो0 बिपिन पुरी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा के0जी0एम0यू0 में कोविड अस्पताल का लोकार्पण ऐतिहासिक अवसर है। यह डेडिकेटेड कोविड अस्पताल टर्शियरी लेवल का अत्याधुनिक अस्पताल है। उन्होंने कहा कि के0जी0एम0यू0 में कोविड और नाॅन कोविड मरीजों को उपचार उपलब्ध कराने के साथ ही, साइंटिफिक व रिसर्च गतिविधियां भी चल रही हैं।  इस अवसर पर विधायी, न्याय, ग्रामीण अभियंत्रण सेवा मंत्री श्री बृजेश पाठक, चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री श्री संदीप सिंह, अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ0 रजनीश दुबे सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी व चिकित्सकगण उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here