6 आईपीएस के ट्रांसफर,
एसएसपी प्रयागराज निलंबित किये गए जहां लखनऊ पश्चिम के पुलिस उप आयुक्त सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी एसएसपी प्रयागराज बनाए गए हैं।एसएसपी प्रयागराज परअपराध नियंत्रित कानून-व्यवस्था में शीतलता व भ्रष्टाचार आदि के गम्भीर आरोप पाए गए

एसडीएम मलिहाबाद पल्लवी मिश्रा निकली कोरोना पॉजिटिव 9 और 10 सितंबर को बंद रहेगा तहसील मलिहाबाद इस दौरान कोविड 19 से जुड़े अधिकारी / कर्मचारी के अतिरिक्त बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहेगा ।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ यूपी में कोरोना के पिछले 24 घण्टे में 6743 कोरोना पॉज़िटिव मिले, 73 की मौत, एक्टिव केस 63256 प्रदेश में मौत का आँकड़ा 4000 के पार, अब तक 4047 संक्रमितों की मौत लखनऊ में 887 कोरोना पॉज़िटिव मिले, 9 की मौत, एक्टिव केस 8661, अब तक 461 की मौत कानपुर शहर 431 कोरोना पॉज़िटिव मिले, अब तक सब से ज़्यादा 489 मौत कानपुर मेंप्रयागराज 306, गोरखपुर 287, नोयडा 236, गाज़ियाबाद 232 और वाराणसी में 200 कोरोना पॉज़िटिव मिले। लखनऊ, मे आज कुल 853 रोगियों को स्वस्थ होने के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया। आज जनपद लखनऊ में कोरोना वायरस के सम्बन्ध में सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों द्वारा 5745 लोगो के सैम्पल लिये गये है। आज आशियाना 32, इंदिरा नगर 49, आलमबाग 42, ठाकुरगंज 32, तालकटोरा 31, हसनगंज 21,गोमती नगर 48, रायबरेली रोड 32, अलीगंज 35, जानकीपुरम 32, महानगर 29, कैण्ट 25, चौक 25, चिनहट 32, पारा 19, नाका 31, सहादतगंज 19, गोमती नगर विस्तार 12, विकासनगर 21, कृष्णानगर 15 ,मड़ियांव 29, हजरतगंज 28, हुसैनगंज 13 सहादतगंज 12 इत्यादि स्थानों पर पाजिटिव रोगी पाये गये।

रिया चक्रवर्ती गिरफ़्तार 

रिया चक्रवर्ती को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गिरफ़्तार कर लिया है. सुशांत सिंह के मामले में ड्रग्स एंगल के सामने आने के बाद बीते कुछ दिनों से एनसीबी उनसे पूछताछ कर रही थी. उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को एनसीबी पहले ही गिरफ़्तार कर चुकी है।रिया की गिरफ़्तारी की पुष्टि न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा के हवाले से की है। 5 सितंबर को शौविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के मैनेजर रहे सैमुएल मिरांडा को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने गिरफ़्तार कर किया था। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ये तीसरी गिरफ़्तारी है।सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई कर रही है लेकिन यह गिरफ़्तारी एनसीबी ने ड्रग्स के लेन-देन के मामले में की है।

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति गिरफ़्तार


आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ़्तार कर लिया है।ईडी ने डेढ़ साल पहले दोनों पति-पत्नी के ख़िलाफ़ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. एजेंसी कोचर दंपति से वीडियोकॉन समूह को बैंक से कर्ज़ देने में कथित अनियमितताओं और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ करती रही है।मामले के जानकारों के हवाले से मीडिया में बताया गया है कि दीपक कोचर को कई घंटों की पूछताछ के बाद सोमवार रात क़रीब 8.30 बजे गिरफ़्तार किया गया। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दीपक कोचर को 19 सितंबर तक ईडी की हिरासत में रखा गया है। लगातार नौ सालों तक आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ रहीं चंदा कोचर वीडियोकॉन समूह को लोन दिए जाने के मामलों में आरोपों का सामना कर रही हैं. आरोप हैं कि आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ रहते हुए उन्होंने अपने पद का ग़लत इस्तेमाल किया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here