अब 1600 रुपए में कोविड-19 जांच होगी

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने आदेश जारी किया
निजी क्षेत्र की प्रयोगशालाओं में अब 1600 रुपए में कोविड-19 जांच होगी
यूपी सरकार ने प्राइवेट लैब में कोविड-19 जांच शुल्क कम किया है।
1600 से अधिक शुल्क वसूलने वाली प्रयोगशालाओं पर कार्यवाही होगी।
पहले यूपी सरकार ने 2500 रुपए कोविड-19 RTPCR जांच के लिए निर्धारित किए थे

लखनऊ मे गोमतीनगर के मेयो अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ।

कोविड पॉजिटिव मरीज 45 वर्षीय रमेश कुमार सिंह की मौत के बाद अस्पताल में परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों ने अस्पताल प्रशाशन पर लापरवाही का आरोप लगा। अस्पताल ने 3 दिन में बनाया 3 लाख का बिल बनाया।मरीज की डेड बॉडी सौपने के बदले मांग रहे 3 लाख रुपये।लोकबंधु अस्पताल से एल 2 से एल 3 के लिए किया गया था 3 दिन पहले रेफर। एल 3 की बाजाये एल 2 में ही मेयो अस्पताल के डॉक्टर इलाज कर रहे थे। सूचना पाकर मौके पर पहुँचा भारी पुलिस बलऔर मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट भी मौजूद। गोमतीनगर के मेयो अस्पताल में मरीज की मौत के बाद पैसे का खेल हुआ उजागर।

21 सितंबर से स्कूल नहीं खुलेंगे

जायज़ा डेली न्यूज़ संवाददाता लखनऊ सरकार ने कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्दे नज़र अब यूपी में 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल नहीं खुलेंगे बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते माध्यमिक शिक्षा विभाग ने लिया फैसला लिया है। केंद्र सरकार की अनलॉक 4 की गाइडलाइन में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल को 21 सितंबर से खोलने की अनुमति मिली थी परन्तु राज्य सरकार ने अपनी गाइडलाइन जारी की और अब ये फ़ैसला लिया है कि स्कूलों को खोलने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस के अधिकारी व कोरोना किट सप्लाई में कई जनपदों से शिकायत मिलने के बाद घोटाले की जांच एसआई टी से कराने का निर्णय लिया है l वरिष्ठ आई ए एस अधिकारी अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार की अगुवाई मे एस आई टी टीम का गठन कर 10 दिनों में इसकी जांच रिपोर्ट देने को कहा है।ज्ञात हो कि प्रदेश के कई जिलों में कोरोना किट खरीद में घोटाला प्रकाश में आने के बाद निर्णय लिया गया l इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निलंबित पुलिस कप्तानों की विजलेंस जांच का निर्णय लिया l जिसमें प्रयागराज ,महोबा पुलिस कप्तानों के निलंबित पुलिस अधिकारियों की संपत्तियों की जांच विजलेंस से कराने के आदेश दिए lइस बीच लापरवाही पर कार्रवाई करते हुए पुलिस कमिश्नर लखनऊ सुजीत पाण्डेय ने गायत्री प्रसाद प्रजापति बेल मामले में कार्यवाही करते हुए गौतमपल्ली इंस्पेक्टर समेत 2 इंस्पेक्टर सस्पेंड कर दिया है4 सितम्बर को पूर्व मंत्री गायत्री को मिली थी 2 महीनों के लिए अंतरिम बेल मिल गई थी। बताते चले कि सविता पाठक के वकील दिनेश चंद्र त्रिपाठी ने उगले राज लगाया गायत्री प्रजापति और सविता पाठक के खिलाफ जालसाजी धोखाधड़ी जान से मारने की धमकी के साथ-साथ करोड़ों की बेनामी संपत्ति को गायत्री प्रजापति द्वारा सविता पाठक को बिना पेमेंट के ट्रांसफर करके अपने विरुद्ध दायर रेप और पोक्सो जैसे जघन्य मुकदमों को वापस लेने का आरोप है। ज्ञात हो कि गायत्री प्रजापति और अन्य के खिलाफ सविता पाठक द्वारा दायर याचिका पर उच्चतम न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ था। इस बीच विजलेंस की टीम ने शाहजहांपुर के ARTO दफ्तर पर छापा मारा ,4 लाख रु नकद बरामद भ्रष्टाचार की जाँच को लेकर शाहजहापुर मे उप संभागीय परिवहन कार्यालय पर मारा गया छापा 15 से ज़्यादा लोग पकड़े गये और 4 लाख रुपय की धनराशि भी की गयी बरामद कम्प्यूटर और अन्य उपकरण टीम ने अपने कब्जे में लिये।लगातार मिल रही भ्रष्टाचार की शिकायतों के आधार पर कार्रवाई की गई है।

राजधानी लखनऊ में कोरोना के साथ ही अब डेंगू के मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है।

अब तक शहर के सरकारी और निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की संख्या 55 के करीब पहुंच गई है। एक तरफ कोरोना से लोगों परेशान हैं तो दूसरी तरफ डेंगू से भी लोगों की मौतें हो रही है। शहर के निजी अस्पतालों में करीब दर्जन भर से ज्यादा मरीज भर्ती हैं जिनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। कुछ मरीजों में डेंगू के साथ-साथ कोरोना संक्रमण की भी पुष्टि हुई है जिन्हें बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here