यूपी पुलिस से जुड़ी एक और बड़ी ख़बर।
पीएसी से ज़िलों में तैनात जवानों को हटाया गया।ज़िलों में तैनात 900 से ज़्यादा जवानों को पीएसी मुख्यालय ट्रान्सफर किया गया।एडीजी स्थापना पीयूष आनन्द के फ़रमान से हड़कम्प।एक झटके में ज़िला पुलिस से से हटा दिए गए वर्षों से काम कर रहे जवानवापस सभी को पीएसी में भेजा गया।

महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार पर FIR
तत्कालीन निरीक्षक चरखारी राकेश कुमार सरोज और तत्कालीन एसओ खरेला राजू सिंह पर भी मुकदमा महोबा नगर कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और आईपीसी की धाराओं में केस दर्ज पीपी पांडे इन्फ्राट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड लखनऊ की शिकायत पर शासन से कार्यवाही महोबा एसपी के सस्पेंशन के बाद अब फिर आज ही योगी सरकार ने विजिलेंस जांच के आदेश भी दिए हैं भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम योगी आदित्यनाथ का एक्शन जारी आईपीएस मणिलाल पाटीदार पर एफआईआर दर्ज।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, महाराष्ट्र में सत्ताधारी पार्टी शिवसेना और बीएमसी के बीच घमासान लगातार जारी है।इस बीच जहाँ कंगना के ख़िलाफ़ कथित रूप से शिवसेना से जुड़े एक व्यक्ति ने विक्रोली में एनसीआर (नॉन-कॉग्निज़ेबल रिपोर्ट) दर्ज कराई है।वही महाराष्ट्र के गवर्नर ने केंद्र को शिकायती रिपोर्ट भेजी है ।उधर कंगना क खिलाफ शिकायतकर्ता का कहना है कि कंगना ने मुख्यमंत्री के ख़िलाफ़ अभद्र और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा दिंडोशी पुलिस स्टेशन में अभिनेत्री के ख़िलाफ़ लिखित शिकायत कराई गई है।कंगना रनौत ने बीएमसी की कार्रवाई में अपने बंगले के कुछ हिस्से तोड़े जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करके मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को संबोधित करके कुछ तीख़ी बातें कही थीं। उन्होंने कहा था, ”उद्धव ठाकरे तुझे क्या लगता है तूने फ़िल्म माफ़िया के साथ मेरा घर तोड़ कर मुझसे बहुत बड़ा बदला लिया है. आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा. ये वक़्त का पहिया है याद रखना हमेशा एक जैसा नहीं रहता और मुझे लगता है तुमने मुझ पर बहुत बड़ा अहसान किया है, मुझे पता था कि कश्मीरी पंडितों पर क्या बीती होगी आज मैंने महसूस किया है।” कंगना ने गुरुवार को भी उद्धव ठाकरे पर हमला जारी रखा. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “जिस विचारधारा पर श्री बाला साहेब ठाकरे ने शिव सेना का निर्माण किया था, आज वो सत्ता के लिए उसी विचारधारा को बेचकर शिव सेना से सोनिया सेना बन चुके हैं।”कंगना ने यह भी लिखा, “तुम्हारे पिताजी के अच्छे कर्म तुम्हें दौलत तो दे सकते हैं, मगर सम्मान तुम्हें ख़ुद कमाना पड़ता है. मेरा मुँह बंद करोगे मगर मेरी आवाज़ मेरे बाद सौ फिर लाखों में गूंजेगी, कितने मुँह बंद करोगे? कितनी आवाज़ें दबाओगे? कब तक सच्चाई से भागोगे, तुम कुछ नहीं हो, सिर्फ़ वंशवाद का एक नमूना हो।”लेकिन इस सबके बाद भी शिवसेना की ओर से किसी तरह की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई। महाराष्ट्र के इतिहास में संभवत: यह भी पहली बार हो रहा है कि किसी ने शिवसेना प्रमुख से इस तरह की अपमानजनक भाषा में बात की हो और शिवसेना की ओर से इसकी कोई प्रतिक्रिया ना आये।क्योंकि इससे पहले शिवसेना की आलोचना मात्र करने वालों के ख़िलाफ़ भी शिवसेना के समर्थकों के हमले, विरोध प्रदर्शन और तोड़फोड़ करने जैसी घटनाएं सामने आती रही हैं।


लेबनान वहीँ आग लगी जहाँ विस्फोट’ हुआ था


लेबनान की राजधानी बेरूत के उसी बंदरगाह पर बड़ी आग लगने की ख़बर है जहाँ पिछले महीने एक ‘बड़ा विस्फोट’ हुआ था और उस घटना में कम से कम 190 लोगों की मौत हो गई थी।स्थानीय अधिकारियों ने बताया है कि आग बंदरगाह के ड्यूटी फ़्री ज़ोन में स्थित किसी तेल और टायर के गोदाम में लगी जिसे बढ़ने से रोक लिया गया। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक़, इस घटना में किसी की जान नहीं गई, मगर आग इतनी भयंकर थी कि उससे उठने वाले काले धुएं ने बेरूत शहर के पूरे आसमान को अपने रंग में रंग लिया था। हालांकि आग लगने की वजह का स्पष्ट रूप से पता नहीं चल पाया है। बताया गया है कि दमकल विभाग की गाड़ियाँ मौक़े पर मौजूद हैं और लेबनान की सेना ने कहा है कि ‘आग पर नियंत्रण के लिए हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल करना पड़ा।’सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहे वीडियोज़ में देखा जा सकता है कि जान बचाने के लिए बहुत से लोग घटनास्थल से दूर भाग रहे हैं।बेरूत में सिविल डिफ़ेंस के डायरेक्टर जनरल रेयमंड खटर ने कहा कि ‘जिस जगह आग लगी है, उसके आसपास के सभी रास्ते बंद कर दिये गए हैं ताकि आग को बढ़ने से रोका जा सके।’

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here