जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली संवाददाता  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तबीयत शनिवार रात फिर गड़बड़ा गई। उन्हें इसके बाद रात करीब 11 बजे नई दिल्ली स्थित AIIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि COVID-19 से ठीक होने के बाद से उन्हें सांस लेने में दिक्कतें आ रही हैं। AIIMS के एक सूत्र ने पत्रकारों से कहा, “माना जा रहा है कि वह अस्पताल में रहेंगे तो अच्छा रहेगा, क्योंकि इसके जरिए उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा सकेगी।” बताया जा रहा है कि शाह को एम्स अस्पताल के कार्डियो न्यूरो टावर में भर्ती कराया गया है। शाह की तबीयत अचानक बिगड़ी है। 11 सितंबर को ही उन्होंने अहमदाबाद जिला और शहर में ₹222.17 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। वह इसके पहले भी खासा एक्टिव थे। गृह मंत्री का स्वास्थ्य ऐसे वक्त पर खराब हुआ है, जब कुछ ही दिनों बाद बिहार में विधानसभा चुनाव हैं। भले ही वह बीजेपी चीफ हों, मगर चुनावी रणनीतियों में उनका खासा दखल रहता है।

देश में 47 लाख के पार हुए कोरोना केस, 24 घंटे में 94,372 नए केस

भारत में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 94,372 नए केस आए हैं, जिसके बाद अब देश में कुल मामले बढ़कर 47 लाख के पार हो गए। वहीं, बीते एक दिन में संक्रमण से होने वाली 1,114 नई मौतें दर्ज की गईं। यह जानकारी रविवार सुबह Ministry of Health के ताजा आंकड़ों में दी गई। साथ ही बताया गया कि अब देश में कुल केस बढ़कर 47,54,357 हो गए हैं। इनमें 9,73,175 एक्टिव केस हैं। वहीं, 37,02,596 सही/डिस्चार्ज/माइग्रेट किए जा चुके हैं, जबकि कुल 78,586 मौतें हुई हैं।

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के पुराने शहर में 15 दिन रहेगी पानी की परेशानी, लगाए जाएंगे टैंकर लखनऊ,पुराने शहर के बड़े इलाके में टंकी के रिसाव की मरम्मत के चलते करीब 15 दिन तक पानी का संकट बना रहेगा। इस इलाके में सीधी सप्लाई कम दबाव पर की जाएगी। इसके अलावा टैंकरों के जरिये पानी की आपूर्ति का वैकल्पिक प्रबंध भी किया जा रहा है। मुसाहिबगंज पानी की टंकी में लीकेजों की मरम्मत जलकल विभाग करेगा। 14 सितंबर से ये संकट शुरू होगा।जलकल विभाग के अधिशासी अभियंता मुख्यालय की ओर से ये जानकारी दी गई है। जिसमें उन्होंने बताया कि 14 सितंबर से अगले 15 दिन तक ये हाल रहेगा। जिसमें टंकी की फुल प्रेशर की जलापूर्ति बंद रहेगी। मुसाहिबगंज, इकबालनगर खंती, पुरवीदेवी मंदिर ठाकुरगंज, मुफ्तीगंज, अहमदगंज, पजावा, गऊघाट इत्यादि इलाकों में कम दबाव में पानी की आपूर्ति की जाएगी।यहां होगी टैंकरों की व्यवस्था इकबालपुर खंती रामबाबू की दुकान के पास, शालीमार ग्राउंड मीरन साहब के इमामबाड़े के पास, हैदरी इमामबाड़ा मुसाहिबगंज, बुलंदशाह की तक्कया राधाग्राम तथा कल्याण मंडप मुसाहिबगंज के पास टैंकर खड़े किए जाएंगे। टैंकरों की अतिरिक्त मांग के लिए विक्रम सिंह यादव अवर अभियंता से मोबाइल नंबर 6390260028 से संपर्क किया जा सकता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here