मुम्बई: एक्ट्रेस कंगना रनौत राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के लिए राजभवन पहुंची। कंगना की राज्यपाल से मुलाकात के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, राज्यपाल से तो कोई भी मिल सकता है। वो वहां बैठे इसी बात के लिए, कंगना पर संजय राउत ने कहा कि जिस मुम्बई पुलिस और सरकार को बदनाम कर रहे हो वही पुलिस और सरकार आपको सुरक्षा दे रही है।

सीतापुर:दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या से हड़कंप भैंस चराने गए युवक को बाइक सवारों ने गोली मार दी। युवक की कनपटी से सटाकर बदमाशों ने गोली मारी एसपी समेत कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद 24 घण्टे में हत्या की दूसरी वारदात रिटायर्ड शिक्षक की हत्या के बाद आज फिर हत्या शिक्षक हत्याकांड का खुलासा अभी तक नहीं सका है।

बाराबंकी दिनदहाड़े बेटे ने की पिता की निर्मम हत्या, बांस मारकर पिता को मौत के घाट उतारा, मां और बहन पर भी बांस से हमला किया, पुलिस ने हत्यारोपी बेटे को किया गिरफ्तार, रामसनेहीघाट के मालिनपुर गांव का मामला।

लखनऊ राजधानी लखनऊ में आज 847 कोरोना के नए मरीज़ मिले हैं वही 10 लोगो की मौत भी हुए है।जबकि यूपी में आज 6239 कोरोना पॉजिटिव मिले व 80 की मौत,अब तक यूपी में 4429 मरीजो कीमौत हुई मौत है।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता प्रिंस अंजुम क़द्र के भाई प्रिंस कौकब कद्र का आजकोलकाता में  इंतेक़ाल हो गया वह लगभग 90 बरस के थे वह प्रिंस अंजुम कद्र के भाई थे।और नवाब वाजिद अली शाह के पोते थे वह नवाब बिरजिस कद्र के बेटे प्रिंस मैहर कद्र के बेटे थे अंग्रेजों ने जब नवाब वाजिद अली शाह को गिरफ्तार किया तो उनको कोलकाता ले गए वाजिद अली शाह मरते दम तक वही रहे और वही इंतकाल कर गए कोलकाता के मटियाबुर्ज इलाके में वाजिद अली शाह सुकूनत पज़ीर रहे और बाद में उनकी नसल वही आबाद हो गई प्रिंस कोकब क़द्र रोजनामा इंकलाब के एडिटर शकील हसन शम्सी के खुसर थे।

यूपी स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स के गठन की अधिसूचना जारी

यूपी एसएसएफ को ढेर सारी शक्ति दी गई है| बिना वारंट गिरफ्तारी और तलाशी की पॉवर एसएसएफ को मिली है। बिना सरकार की इजाज़त के एसएसएफ के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कोर्ट भी संज्ञान नहीं लेगी। बता दें महत्वपूर्ण सरकारी इमारतों, दफ्तरों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा की जिम्मेदारी यूपी एसएसएफ के पास होगी. प्राइवेट कंपनियां भी पेमेंट देकर इसकी सेवाएं ले सकेंगे। एडीजी स्तर का अधिकारी यूपी एसएसएफ का मुखिया होगा और इसका मुख्यालय लखनऊ में होगा।बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 26 जून को उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल के गठन को मंजूरी दे दी थी।कैबिनेट बाई सर्कुलेशन के जरिए यूपीएसएसएफ के गठन की मंजूरी के बाद अब गृह विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।शुरुआत में यूपीएसएसएफ की पांच बटालियन गठित होंगी और इसके एडीजी अलग होंगे। यूपीएसएसएफ अलग अधिनियम के तहत काम करेगी। इसके तहत बल के किसी भी सदस्य के पास अगर यह विश्वास करने का कारण है कि धारा 10 में निर्दिष्ट कोई अपराध किया गया है या किया जा रहा है और यह कि अपराधी को निकल भागने का, या अपराध के साक्ष्य को छिपाने का अवसर दिए बिना तलाशी वारंट प्राप्त नहीं हो सकता तब वह उक्त अपराधी को निरुद्ध कर सकता है।इतना ही नहीं वह तत्काल उसकी संपत्ति व घर की तलाशी ले सकता है। यदि वह उचित समझे तो ऐसे किसी व्यक्ति को गिरफ्तार कर सकता है। लेकिन शर्त यही है कि उसे यह विश्वाश हो कि उसके पास यह वजह हो कि उसने अपराध किया है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here