बदमाश अनिल निकला कोरोना पॉजिटिव पुलिस मे हड़कंप
मोहनलालगंज में कानपुर के टॉप 10 बदमाश अनिल उर्फ करिया के इनकाउंटर का मामला।मुठभेड़ के बाद मेडिकल जांच में बदमाश करिया निकला कोरोना पॉजिटिव। करिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से क्राइम ब्रांच और मोहनलालगंज पुलिस कर्मियों में मचा हड़कंप।ऑपरेशन इनकाउंटर में शामिल एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी हुए होम आइसोलेट। सभी की कोरोना जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी। मुठभेड़ के बाद पैर में गोली लगने से घायल करिया के साथ ऑपरेशन में शामिल 1 दर्जन से अधिक पुलिस कर्मियों ने खिंचवाई थी फोटो।

उत्तर प्रदेश में आज 6895 कोरोना के नए मरीज़ मिले हैं।जबकि लखनऊ में 904 कोरोना के केस मिले हैं।कैन्ट बीजेपी विधायक सुरेश चंद्र तिवारी हुए कोरोना संक्रमित हुए हैं।वह होम आइसोलेशन में हैं।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने पर्याप्त संख्या में टेस्टिंग किट की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों, मेडिकल काॅलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में टेस्टिंग किट का बैकअप रखा जाए, ताकि जांच कार्य सुगमतापूर्वक सम्पन्न होता रहे। उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण के नियंत्रण में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए कहा कि यह कार्य पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। मुख्यमंत्री जी आज यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को जिला चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा, मेडिकल काॅलेजों और चिकित्सा संस्थानों की स्वास्थ्य सुविधाओं को और सुदृढ़ करें। मुख्यमंत्री जी ने जनपद लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर तथा मुजफ्फरनगर पर विशेष ध्यान दिये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इन जनपदों में कोरोना के रोगियों की उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग में तेजी लायी जाए।

चुनावी घोषणा पत्र बनाने के लिए जन अभियान चलाएगी कांग्रेस
महासचिव प्रियंका गांधी ने की मैनिफेस्टो कमेटी के साथ बैठक
हर सदस्य की जिम्मेदारी तय, जनता की राय से बनेगा घोषणा पत्र

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक कीं। बैठक में चुनावी घोषणा पत्र बनाने को लेकर मजबूत रणनीति तैयार हुई। बैठक में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और बिगड़ते आर्थिक हालात पर गंभीर चर्चा हुई।बैठक में तय हुआ कि पूरे प्रदेश में जनअभियान चलाकर काँग्रेस पार्टी अपना घोषणा पत्र बनाएगी। इस अभियान में विधानसभावार बैठकें करके जन सरोकार से जुड़े मुद्दों को घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई मीटिंग में तय हुआ कि सोशल मीडिया और अन्य डिजिटल माध्यमों के जरिये भी जनता से रायशुमारी की जाएगी। प्रदेश भर के बौद्धिक वर्ग और जन संगठनों से लिखित रूप से भी सलाह मांगी जाएगी। चुनावी घोषणा पत्र के लिए विधानसभा वार आम लोगों से भी इस तरह के सुझाव और मुद्दे आमंत्रित किये जायेंगे। बैठक में मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्य सलमान खुर्शीद, राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया, सुप्रिया श्रीनेत्र, विवेक बंसल, अमिताभ दुबे के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधायक दल नेता आराधना मिश्रा मोना उपस्थित थीं।

थाने में SO की कुर्सी पर बैठ बीजेपी विधायक ने लिखाया मुकदमा, पुलिस तमाशा देखती रही अलीगढ़ में भाजपा विधायक ठाकुर रावेन्द्र पाल ने अकराबाद थानेदार की कुर्सी पर बैठकर मुकदमा लिखवाया। इसके बाद केस की एक कॉपी पीड़ित को वहीं बैठकर दि।आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने विधायक का वीडियो वायरल कर सूबे के में हड़कंप मचा दिया है।अलीगढ़ जिले के विधानसभा छर्रा के विधायक ठाकुर रावेंद्र पाल सिंह का 39 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने एडीजी आगरा और अलीगढ़ पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि वीडियो में छर्रा विधायक पुलिस स्टेशन अकराबाद में मुकदमा दर्ज कराने गए। अकराबाद थाने के थानेदार ने उन्हें एसएचओ की सरकारी कुर्सी पर बैठया। प्रोटोकॉल में विधायक को एसएचओ की सरकारी कुर्सी पर बैठना नहीं आता। यह अनुचित, असंगत दिखाता है। जन सामान्य में गलत प्रशासनिक संदेश देता है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here