वक़फ बचाओ आंदोलन केअध्यक्ष शमील शम्सी ने अपने बयांन मे बताया है की शिया वक्फ़ बोर्ड मे 50 सालों से चले आ रहे व्यापक भ्रष्टाचार के तहत भारत सरकार ने 50 सालों मे पहली बार औडिटर बैठाया।औडिटर ने डिलीट किये गए 10000 से ज़यादा वक़फ को रिकवर किया और सी ओ और पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी को सीधे तौर पर दोषी माना वक़फ कौनसिल औफ इंडिया की सिफारिश पर भेजे गए औडिटर के आने से खलबली मची हुई है।और नौटंकीबाज़ वसीम रिजवी सवालों के जवाब से बचने के लिए करोना पाजिटिव होने की जाली रसीद दिखाता फिर रहा है। ये सारी पेशबंदी उतर प्रदेश की सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश के मद्देनजर हो रही है और वसीम और उसके साथी जेल जाने की कगार पर खड़े हैं।

भूकम्प के झटकों से दहला बिहार
सुबह-सुबह पटना सहित राज्‍य के अधिकांश जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।
घबरा के योग घरों से बाहर निकल आये हालांकि अभी तक किसी तरह के जान माल के नुकसान की कोई खबर नही है। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 5.3 बताई जा रही है। इसका मुख्य केंद्र नेपाल  की राजधानी काठमांडू के पास सिंधुपाल चौक बताया गया है।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता अरुणांचल प्रदेश के मुख्य मंत्री कोरोना पॉज़िटिव पाए गए है।वह एक दिन पहले रक्षा मंत्री के मीटिंग मे मौजूद थे इस बीच बीजेपी के दिल्ली के अध्यक्ष आदेश गुप्ता कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं।सुचना के मुताबिक़ शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी रामपुर गए थे वहां से लौटने के बाद उनकी सूंघने की शक्ति खत्म हो गई वसीम रिजवी ने अपनी क्रोना जांच करवाई थी उनका क्रोना पॉजिटिव निकला है।वसीम रिजवी ने कहा कि हमसे जितने लोगों के संपर्क में आए हैं।सब अपनी अपनी क्रोना की जांच करवाले।भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर 50 लाख के पार पहुंच चुके हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक़, भारत में बीते 24 घंटे में 90 हज़ार से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं. वहीं 1290 लोगों की मौत हुई है. भारत में बीते पांच दिनों से संक्रमण के मामले 90 हज़ार के पार आ रहे हैं। इन बढ़े हुए मामलों के साथ ही भारत में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50 लाख 20 हज़ार 360 हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 82 हज़ार के पार पहुंच गई है।दूसरी तरफ़, दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 29,479,686 हो गए हैं. वहीं मरने वालों की संख्या 933,542 हो गई है।

चीन की जासूसी’ पर सरकार को घेरा


कांग्रेस नेता और सांसद केसी वेनुगोपाल ने केंद्र सरकार से ‘भारतीय राजनेताओं और प्रमुख अधिकारियों पर चीन की जासूसी’ के मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा। राज्यसभा में सुनवाई के दौरान वेणुगोपाल ने कहा,”मीडिया में आयी रिपोर्ट्स के मुताबिक़, चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और सरकार से जुड़ी शेंज़ेन स्थित टेक कंपनी ज़ेंहुआ डेटा इंफॉर्मेशन पर लगभग 10 हज़ार भारतीय नागरिकों की ‘डिजिटल निगरानी’ का गंभीर आरोप लगा है। इन दस हज़ार लोगों मे राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, विपक्ष नेता, सेना प्रमुख और कई सांसद शामिल हैं।” उन्होंने राज्य सभा में इस मुद्दे पर चर्चा के लिए शून्यकाल का नोटिस दिया है।उन्होंने कहा, “यह एक बड़ी चिंता का विषय है। मैं सरकार से यह जानना चाहता हूं कि क्या यह बात उनकी जानकारी में है। अगर यह उनकी जानकारी में है तो इस संबंध में सरकार क्या कार्रवाई कर रही है।” उप-राष्ट्रपति और राज्यसभा अध्यक्ष वैंकेया नायडू ने संसदीय कार्य मंत्री से अनुरोध किया है कि वे संबद्ध मंत्री को इस संबंध में जानकारी दें। हालांकि बुधवार को ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सभा के सदस्यों को सूचित किया कि बीते छह महीने से चीन की तरफ़ से कोई घुसपैंठ नहीं हुई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here