जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) चीन ने भारत से आग्रह किया है कि वो तत्काल अपनी ग़लत हरकतों को सुधारे और जल्द से जल्द चीनी सेना से उलझना बंद करे।चीने के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने साथ ही कहा कि हाल ही में भारत-चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर हुए संघर्ष के लिए भारत ज़िम्मेदार है। चीन की सत्ताधारी पार्टी के अख़बार ग्लोबल टाइम्स के अनुसार विदेश मंत्रालय की दैनिक ब्रीफ़िंग में प्रवक्ता ने कहा, “पहले भारत ने द्विपक्षीय सहमतियों का उल्लंघन किया, उन्होंने अवैध तरीक़े से सीमा पार कर उकसाया, सीमा क्षेत्र में यथास्थिति को एकतरफ़ा कार्रवाई करते हुए बदला, और चीनी सैनिकों को धमकाने के लिए गोलियाँ चलाईं”.चीन के इस बयान से एक दिन पहले भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में भारत-चीन तनाव पर बयान देते हुए चीन पर सीमा के उल्लंघन का आरोप लगाया था। चीनी विदेश मंत्रालय के बयाने से पहले ग्लोबल टाइम्स ने भी राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी। ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शीजिन ने एक लेख में लिखा कि चीन शांति और युद्ध दोनों के लिए तैयार है और भारत से वहां काम कर रहीं अति-राष्ट्रवादी ताक़तों की भाषा में ही बात करनी चाहिए।

मस्जिद विन्ध्वंस 30 सितम्बर को फैसला

सीबीआई की विशेष अदालत 27 साल बाद 30 सितम्बर को बाबरी मस्जिद विन्ध्वंस मामले में अपना फैसला सुनाएगी । 49 आरोपियों के ख़िलाफ़ सीबीआई ने चार्जशीट फ़ाईल की थी। जिन में 17आरोपियों की मौत हो चुकी है। इस मामले में जो 17अभियुक्तअब नहीं रहे उनमें बाल ठाकरे, अशोक सिंघल,गिरिराज किशोर,विष्णुहरि डालमिया शामिल हैं।मुरली मनोहर जोशी,लाल कृष्ण आडवाणी,कल्याण सिंह, विनय कटियार और उमा भारती भी आरोपियों में शामिल हैं।कोर्ट ने सभी आरोपियों को 30 सितंबर को कोर्ट में उपस्थित रहने का आदेश दिया है।लखनऊ स्थित सीबीआई विशेष अदालत के जज एसके यादव इस मामले में फ़ैसला सुनाएंगे. एक सितंबर को कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर ली थी और दो सितंबर से फ़ैसला लिखना शुरू कर दिया था।सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट को 19 अगस्त,20को आखिरी एक्सटेंशन दिया था। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कई बार मुकदमे को पूरा करने की समय सीमा बढ़ाई थी।

जया के पक्ष मे बोली हेमा मालिनी

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता कंगना रनौत की हिमायत मे बोलने वाले रवि शंकर को जवाब देने पर जया बच्चन के खिलाफ कंगना रनौत बोली थी।लेकिन अब हेमा मालनी कंगना के खिलाफ जया बच्चन की हिमायत मे बोली हैं। मथुरा से बीजेपी की सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने पहली बार बॉलीवुड-वंशवाद और इंडस्ट्री में ड्रग्स के कारोबार पर चुप्पी तोड़ी है। एनडीटीवी को दिये एक साक्षात्कार में हेमा मालिनी से जब पूछा गया कि जिस तरह से अभी बॉलीवुड को लेकर बातें सामन आ रही हैं। और कही जा रही हैं, इन सब पर उनकी क्या राय है? इस सवाल के जवाब में हेमा मालिनी ने कहा, “ये सबकुछ बहुत ही अजीब है कि इंडस्ट्री को लेकर इस तरह की बातें की जा रही हैं। मैं कहना चाहूंगी कि यह एक खूबसूरत जगह है। लोगों ने यहां नाम-शोहरत-इज़्ज़त कमायी है। मैं यहां सालों से हूं और मुझे भी यहीं से नाम शोहरत और इज़्ज़त मिली है। कई महान लोगों ने मिलकर इस इंडस्ट्री को बनाया है। “ढेरों ढेर लोग हैं जो यहां आकर करियर बनाना चाहते हैं और जब मैं लोगों से बॉलीवुड के बारे में ख़राब सुनती हूं तो तक़लीफ़ होती है। जैसे ड्रग्स के आरोप. ये कहां नहीं होता? लेकिन अगर कोई दाग है, तो आप उसे धो देते हैं और वह चला जाता है. बॉलीवुड पर लगा दाग भी चला जाएगा। जया बच्चन ने सदन में जो कुछ भी कहा, मैं उसका समर्थन करती हूं।”बॉलीवुड को लेकर चल रहे विवादों पर जया बच्चन ने बीजेपी सांसद और अभिनेता रवि किशन और कंगना रनौत पर बिना नाम लिए निशाना साधा था। याद रहे की कंगना ने मुंबई की तुलना पकिस्तानअधिकृत कश्मीर से की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here