यूपी मे 6337 नए कोरोना मरीज़ मिले हैं।जबकि लखनऊ मे आज 986 नए कोरोना मरीज़ मिले हैं।कानपुर376 इलाहाबाद 364नए कोरोना मरीज़ मिले हैं।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता)पाकिस्तान के शिया सुन्नी इख़्तेलाफ़ की तपिश हिंदुस्तान मे भी महसूस की जा रही है। लखनऊ मे आज मौलाना कल्बे जवाद भी पाकिस्तान के खिलाफ उतर आए उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और धमकी दी की वह भारत मे पाक एम्बेसी का घेराव करेगे।

बताते चले की पाकिस्तान में बीते शुक्रवार और शनिवार को कराची में धार्मिक और राजनीतिक संगठनों ने शिया विरोधी रैली निकाली, बताया जा रहा है। कि शनिवार को हुई रैली में 30,000 से अधिक लोग शामिल हुए थे।अहल-ए-सुन्नत जमात, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम, तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान जैसे संगठनों की इस रैली में प्रदर्शनकारियों ने शिया विरोधी संगठन सिपाह-ए-सहाबा के पोस्टर भी ले रखे थे।इन सुन्नी धार्मिक संगठनो का आरोप है कि मुहर्रम के बीते महीने में आशुरा के दौरान शिया नेताओं ने एक टीवी प्रसारण के दौरान बड़ी मुस्लिम शख़्सियतों के ख़िलाफ़ अपमानजनक टिप्पणी की थी जो ईशनिंदा है।लखनऊ में इमाम-ए-जुमा लखनऊ ने अपनी प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान में जिस तरह से शिया दुश्मनी यजीद से दोस्ती बढ़ रही है।वह एक दिन पाकिस्तान को यजीदिस्तान में तब्दील कर देगी। पाकिस्तान में एक बड़ी रैली करके यहां एक तरफ नवास-ए-रसूल इमाम हुसैन के कातिल यजीद को रजिअल्ला और अमीर कहा गया और यजीद जिन्दाबाद के नारे बुलन्द किये दूसरी तरफ काफिर काफिर शिया काफिर कहकर शियों के कत्लेआम की तैयारी का एलान किया गया। मौलाना ने कहा के संयुक्त अरब अमीरात ने इज़राइल के साथ जो समझौता किया है उस नापाक मनसूबे से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान में ये रैली निकली गयी जिस में शिया व सुन्नी एकता को ख़तम करने की कोशिश की गयी और यज़ीद ज़िंदाबाद के नारे लगाये गये। इन लोगों ने काफिर काफिर शिया काफिर का नारा लगाकर और यजीद की तारीफ करके आपसी एत्तेहाद को पारा पारा कर दिया है

और सैहूनी ताकतों की मदद की है। हम अपने मराजे कराम के फतवों के मुताबिक शिया सुन्नी एत्तेहाद को पारा पारा नहीं होने देंगे। और ऐसा करने वालों के चेहरे से नकाब हटाते रहेगे।मैं हुकूमते पाकिस्तान को वार्निगं देता हूं कि शियों और दीगर अकलियत के लोगों का कत्लेआम करने का मंसूबा बनाने वालों पर लगाम लगाए नहीे तो हम शिया सुन्नी मिलकर पाकिस्तान एम्बेसी का घेराव करेंगे।प्रेस कान्फ्रेंस मे मौलाना कल्बे जवाद नक़वी के साथ शौकत भारती ने भी शिरकत की। वहीं, इमरान ख़ान से जुड़े एक कथित बयान को लेकर भी लोग ख़ूब सोशल मीडिया पर बहस कर रहे हैं। सोशल मीडिया पोस्ट में एक समाचार चैनल की ख़बर के हवाले से कहा जा रहा है

कि इमरान ख़ान ने कह दिया है कि पाकिस्तान ‘शिया शून्य’ होगा। इमरान ख़ान ने 31 अगस्त को ट्वीट करके शांतिपूर्ण तरीक़े से ‘आशुरा’ के पूरे होने पर देश का शुक्रिया अदा किया था। आशुरा दरअसल इस्लामी मोहर्रम महीने के वो दिन हैं जिसमें शिया मुसलमान इमाम हुसैन की मौत पर ग़म मनाते हैं। इमरान ख़ान ने अपने ट्वीट में कहा था कि इस दौरान सांप्रदायवाद भड़काने की कोशिश की गई और वो इसके ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करेंगे। हालांकि, हाल में हुए शिया विरोधी प्रदर्शनों पर इमरान ख़ान या पाकिस्तान सरकार ने अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है। 20 करोड़ से अधिक आबादी वाला देश पाकिस्तान एक मुस्लिम राष्ट्र है।जहां पर लगभग 95 फ़ीसदी मुसलमानों की आबादी है। तक़रीबन 6 फ़ीसदी से अधिक शिया मुसलमानों की आबादी को पाकिस्तान मुसलमान मानता है। लेकिन वो अहमदिया समुदाय को मुसलमान नहीं मानता है। बल्कि अलग धर्म मानता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here