जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता राजधानी मे तमाम प्रयासों के बाद भी कोरोना मरीज़ो में कमी नहीं आरही है।वजहा ये हैकि सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी लोग ध्यान नहीं दे रहे है।बाज़ार बैंक धर्म स्थलों कही भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है।यही वजहा है कि मरीज़ो में कमी नहीं आरही है। आज भी लखनऊ मे 908 कोरोना के नए मरीज़ मिले हैं जबकि 6 की मौत भी हुई हैं।जबकि बीते चौबीस घंटो में उत्तर प्रदेश में 6318 कोरोना के नए मरीज़ मिले हैं। पॉजिटिव व 81 की मौत भी हुई हैं।

कर्नाटक के 55 वर्षिय राज्यसभा सांसद अशोक गास्ती का निधन हो गया है।कोरोना से मरने वाले देश के पहले साँसद है पहली बार हुए MP, एक दिन भी पार्लियामेंट में नही जा पाए कर्नाटक से बीजेपी के राज्यसभा सांसद थे।अशोक गास्ती कोरोना वायरस से संक्रमित थे,और पिछले एक सप्ताह से कर्णाटक के मडिपाल अस्पताल में भर्ती थे। बीते दिनों कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद सांस लेने में तकलीफ की वजह से एम्स में एडमिट हुए गृहमंत्री अमित शाह को डिस्चार्ज कर दिया गया है। शाह को शनिवार को देर रात करीब 11 बजे एम्स में भर्ती कराया गया था। अमित शाह एम्स के कार्डियो न्यूरो टावर में भर्ती थे। कोरोना से उबरने के बाद की देखभाल (पोस्ट-कोविड ट्रीटमेंट) के लिए एम्स में भर्ती हुए थे और 31 अगस्त को उन्हें छुट्टी मिली थी। इसके बाद उन्हें सांस से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। तब उन्हें फिर से शनिवार को एम्स में एडमिट कराया गया था।

नवंबर तक रूस भारत को कोरोना वैक्सीन देगा


नई दिल्ली भारत को नवंबर माह तक कोरोना वैक्सीन मिलने की उम्मीद जग गई है। रूस भारत को कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक देगा। इसके लिए रूस की स्वायत्त धन निधि और भारत की डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज के बीच करार किया है। डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज और रूसी स्वायत्त धन निधि रसियन इंवेस्टमेंट फंड (आरडीआइएफ) की तरफ से बुधवार को बताया गया है कि सरकार से अनुमति मिलने के बाद भारत में इस वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल शुरू किया जाएगा। आरडीआइएफ के सहयोग से डॉ. रेड्डीज भारत में वैक्सीन का वितरण भी करेगी। बयान के मुताबिक इस साल के अंत तक डॉ. रेड्डीज को आरडीआइएफ की तरफ से वैक्सीन की सप्लाई शुरू हो जाएगी। भारत को नवंबर माह तक कोरोना वैक्सीन मिलने की उम्मीद जग गई है। रूस भारत को कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक देगा। इसके लिए रूस की स्वायत्त धन निधि और भारत की डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज के बीच करार किया है। डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज और रूसी स्वायत्त धन निधि रसियन डाइरेक्ट इंवेस्टमेंट फंड (आरडीआइएफ) की तरफ से बुधवार को बताया गया है कि सरकार से अनुमति मिलने के बाद भारत में इस वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल शुरू किया जाएगा। आरडीआइएफ के सहयोग से डॉ. रेड्डीज भारत में वैक्सीन का वितरण भी करेगी। बयान के मुताबिक इस साल के अंत तक डॉ. रेड्डीज को आरडीआइएफ की तरफ से वैक्सीन की सप्लाई शुरू हो जाएगी।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here