कौशांबी में बड़ी घटना हो गई है। गंगा नदी में नहाते समय उसमें 6 लड़कियां डूब गई है।तीन लड़कियों की डूबने से मौत हो गई है।गोताखोरों ने तीन लड़कियों को बचा लिया।कौशाम्बी में गंगा में हादसे 3 युवतियों के गंगा में डूबने के मामले पर सीएम ने युवतियों की मौत पर शोक व्यक्त किया, सीएम ने परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की,और अधिकारियो को समुचित सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

राजधानी लखनऊ में आज 874 कोरोना के नए मरीज़ मिले है।जबकि पिछले चौबीस घंटो मे 6 की मौत हुई हैं। यूपी में आज 5809 कोरोना के नए संक्रमित मिले हैं।जबकि पिछले चौबीस घंटो मे 94 मरीजों की मौत हुई हैं।

निर्माण निगम दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने अनुमति मांगी


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता सपा और बसपा शासनकाल के दौरान किये गए राजकीय निर्माण निगम के कार्यो की जांच पूरी हो चुकी है। प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल ने पूर्वांचल के 13 जिलों में राजकीय निर्माण निगम के माध्यम से कराए गए 137 विकास कार्यों में हुए घोटाले की जांच पूरी करने के बाद एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी है।कई मामलों में एसआईटी ने दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके विवेचना किए जाने के लिए शासन से मंजूरी मांगी है।इन विकास कार्यों पर करीब एक हजार करोड़ रुपये खर्च हुए था।2006 से 2012 के बीच सपा और बसपा के शासनकाल में वाराणसी और प्रयागराज अंचल के जिलों वाराणसी, भदोही, मऊ, गाजीपुर, बलिया, सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, आजमगढ़, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और श्रावस्ती में पीडब्ल्यूडी के अधीन काम करने वाली संस्था राजकीय निर्माण निगम द्वारा द्वारा कराए गए निर्माण कार्यों की जांच एसआईटी को सौंपी गई थी। निर्माण निगम ने इन जिलों में जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, थाना भवन, जेल और पुलिस लाइन आदि का निर्माण कराया गया है। इन कार्यों में बड़े पैमाने पर अनियमितता किए जाने की शिकायतें मिली थी।

पुलिस कर्मियों के जबरन रिटायरमेंट की क़वायद तेज़


डीजीपी मुख्यालय के आदेश के बाद जिलों में 50 कि उम्र पार कर रहे पुलिस कर्मियों की जांच शुरू हुई है। राजकीय कार्यों में अक्षम या फिर विकलांग पुलिस कर्मी जो 50 साल की उम्र कर चुके है पर उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है। जिलों के कप्तानों ने थाना प्रभारियों को अक्षम और विकलांग पुलिस कम्रियों की लिस्ट मांगी गई है। डीजीपी मुख्यालय ने सभी कप्तानों को 5 बार लिखा था 50 साल की उम्र पर कर रहे अक्षम पुलिस कम्रियों को जबरन रिटायर मेंट के लिए स्क्रीनिंग करने के आदेश दिए जाये इसके बाद आदेश पर अमल करने में देर करने वाले सभी कप्तानों को सिंतम्बर में मुख्यालय ने फिर से चिट्ठी भेजी है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here