जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ(संवाददाता) उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के निजामाबाद क्षेत्र में सोमवार सुबह अमेठी के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी (IGRUA) का एक फोर सीटर टीबी-20 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया

मिल रही जानकारी के मुताबिक एयरक्राफ्ट को उड़ा रहे ट्रेनी पायलट कोणार्क सरन की इस हादसे में मौत हो गई है।आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के फ़रीद्दीनपुर गांव में सोमवार सुबह करीब 11 बजे खराब मौसम में एयरक्राफ्ट क्रैश होकर खेत में गिर गया। एयरक्राफ्ट की तेज आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। सरायमीर थाने के साथ ही अन्य थानों की पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि इस फोर सीटर एयरक्राफ्ट को एक ट्रेनी पायलट कोणार्क सरन उड़ा रहे थे.आजमगढ़ के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान अमेठी के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकैडमी (IGRUA) का है. इस बाबत उनकी अमेठी डीएम से बात की गई है। ट्रेनी पायलट कोणार्क सरन अमेठी से सोलो फ्लाइट पर गया था। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी ने भी कहा है कि उनका एक विमान सुबह सोर्टी पर निकला था। ट्रेनी पायलट कोणार्क सरन एयरक्राफ्ट टीबी 20 सोलो उड़ा रहे थे। इसी दौरान वह आजमगढ़ के निजामाबाद औए सरायमीर थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर क्रैश हुआ।एयरक्राफ्ट ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी से उड़ान भरी थी, जो आजमगढ़ जिले के फ़रीद्दीनपुर गांव में क्रैश हुआ है. हादसे में मौके पर पायलट कोणार्क सरन (30) की मौत हो गई. एयरक्राफ्ट के क्रैश होने का कारण मौसम खराब होने और बिजली गिरना बताया जा रहा है. फुरसतगंज एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी संदीप पूरी ने बताया कि अमेठी एकेडमी का पायलट सोलो ट्रेनिंग पर एयरक्राफ़्ट लेकर गया था।और आजमगढ़ में प्रशिक्षु पायलट हादसे का शिकार हो गया।

महासचिव प्रियंका गांधी से कफ़ील खान ने की मुलाकात

जेल से छूटने के बाद डॉक्टर कफ़ील खान ने आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की। डॉक्टर कफ़ील खान की जेल से रिहाई के बाद कांग्रेस महासचिव ने कफ़ील खान और उनके परिजनों से फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल लिया था और हर संभव मदद का वादा किया था। कफ़ील खान ने अपने परिवार के साथ की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकातदिल्ली में डॉक्टर कफ़ील खान अपने परिवार के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जी से मुलाकात की। डॉक्टर कफ़ील के साथ उनकी पत्नी और बच्चे भी प्रियंका गांधी से मिले।दिल्ली में हुई इस मुलाकात के वक्त यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अल्पसंख्यक कांग्रेस के चेयरमैन शाहनवाज आलम मौजूद थे। यूपी में कांग्रेस पार्टी ने डॉक्टर कफ़ील की रिहाई के लिए एक बड़ा अभियान चलाया था। पूरे सूबे में हस्ताक्षर अभियान, विरोध प्रदर्शन और पत्र लिखकर कांग्रेसियों ने डॉक्टर कफ़ील खान की रिहाई के लिए आवाज़ बुलंद की थी।

अली मीसम हुसैन का इन्तेक़ाल

खनऊ जायज़ा डेली न्यूज़ । हर दिल अज़ीज़, हमदर्द, नेक सीरत, मिलनसार, ख़ुश तबियत, मुखतलिफ़ अखबारों से वाबस्ता रहे अली मीसम हुसैन का आज सुबह उनके घर पर इन्तेक़ाल हो गया । उनके जनाज़े को कर्बला नवाब मल्का जहाँ ऐशबाग़ में शाम पांच बजे सिपुर्दे ख़ाक कर दिया गया। नमाज़े जनाज़ा मौलाना सरकार हुसैन ने पढ़ाई और ईसाले सवाब के मजलिस सय्युसशोहदा को मौलाना यासूब अब्बास ने ख़िताब किया। अली मीसम की उम्र तकरीबन 48 साल थी। आज सुबह अचानक तबियत ख़राब हुई और आनन फानन में वह घर पर ही इन्तेक़ाल कर गए। वह अपने पीछे एक बेटी (10 वर्ष) और बेवा को छोड़ गए हैं । उनके बड़े भाई अली साजिद हुसैन इण्डियन आयल सर्विस नोएडा में मैनेजर है। वह तदफ़ीन मे शामिल न हो सके, वह कल सुबह तक यहाँ पहुचेंगें।अली मीसम हुसैन अख़बारी लाईन में सबसे पहले एक्सपर्ट एडवर्डटाईज़िगं एजेन्सी से वाबस्ता रहे 3 सके बाद मुखतलिफ़ अखबारों में इश्तेहार के शोबे में रहे। वह मौलाना यासूब अब्बास ओर उनके घर वालों के क़रीबी रहे हैं । मरहूम के ईसाले सवाब के लिये मजलिसे पंजुम जुमें को होगी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here