जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ( संवाददाता) छह महीने के बाद ताज महल पर्यटकों के लिए खुल तो गया है लेकिन बहुत कम पर्यटक ताजमहल देखने पहुँचे हैं।अमूमन ताजमहल के अंदर जाने के लिए लंबी लाइन लगी रहती है लेकिन सोमवार को इसका दीदार करने बहुत कम लोग पहुँचे। ताजमहल की देखरेख में जुटे अधिकारी पर्यटकों की बाट जोहते रहे लेकिन गिने-चुने पर्यटक ही पहुँचे। आज तक इतने दिनों के लिए कभी ताज महल बंद नहीं हुआ था। कोरोना की वजह से सुरक्षा के लिहाज से ग्रुप फ़ोटो पर पाबंदी लगी हुई है। और प्रवेश के समय पर्यटकों के शरीर का तापमान लिया जा रहा है और डिजिटल टिकट दिए जा रहे हैं। फिलहाल एक दिन में ताजमहल को देखने के लिए पांच हज़ार पर्यटकों को ही जाने की इजाज़त है।

लखनऊ 1037 नए कोरोना के मरीज़ 13 की मौत
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता उत्तर प्रदेश में 4703 नए कोरोना के मरीज़ हैं। 88 कोरोना मरीज़ो की मौत हो गई है। लखनऊ मे 1037 नए कोरोना के मरीज़ हैं जबकि 13 कोरोना मरीज़ो की मौत हो गई। लखनऊ के जिला कारागार लखनऊ के बीमार दो कैदियों की इलाज के दौरान मौत हो गई कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर कैदियों को भर्ती कराया गया था मरने वाले 2 कैदियों का लोक बंधु और बलरामपुर हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था।

लखनऊ क्लेट्रेट में किसान यूनियन का धरना

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता केंद्र सरकार द्वारा 5 जून को किये गए अध्यादेशों का देश के विरोध किसान यूनियन का धरना शुरू हो गया भारतीय किसान यूनियन इन अध्यादेशों को कृषि क्षेत्र में कंपनी राज के रूप में देख रही है।अभी पंजाब और हरयाणा के किसान इसका विरोध कर रहे थे।अब धीरे धीरे देशभर के किसान सरकार द्वारा किये गए अध्यादेशों का विरोध कर रहेहै।किसान यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है – कृषि में कानून नियंत्रण , मुक्त विपगण, भंडारण, आयात निर्यात किसान हित में नही है। किसान यूनियन की मांग हैकि कृषक (शशक्तिकरण व संरक्षण) कीमत आश्वाशन एवं कृषि सेवा पर करार अध्यादेश 2020 कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य अध्यादेश २०२० अव्यशयक वस्तु संशोधन अधिनियम 2020 तुरंत वापस लिए जाए। साथ ही समर्थन मूल्य से कम पर फसल खरीद को अपराध की श्रेणी में शामिल किया जाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here