दिल्ली से इस वक़्त की बड़ी खबर -दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को अब डेंगू हुआ।
दिल्ली के डिप्टी CM को कोरोना के बाद डेंगू हुआ। 14 sept से मनीष सिसोदिया कोरोना संक्रमित हैं। मनीष सिसोदिया के प्लेटलेट्स लगातार गिर रहे हैं।मनीष सिसोदिया बुधवार को बुखार और गिरते ऑक्सीजन स्तर के बाद LNJP में भर्ती हुए थे।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता राजधानी मे कोरोना के नए मरीज़ो की तादाद काम होना शुरू हो रही है।लेकिन अफ़सोस नाक बात ये है कि मरने वालो की संख्या बढ़ी है । लखनऊ में आज कोरोना के नए मरीज़ो की संख्या 659 जो पिछले दिनों के मुक़ाबले काम हुई है।हालांकि मौत का अकड़ा बढ़ा है। पिछले चौबीस घंटो में लखनऊ मे 14 की मौत हुई है।जबकि उत्तर प्रदेश में आज कोरोना के नए मरीज़ो की संख्या 4674 है।जबकि यूपी में आज 68 लोगो की मौते हुई है।इस बीच यूपी के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। मंत्री जी होम आइसोलेशन में हैं।आज लखनऊ के आशियाना 23, इंदिरा नगर 49, आलमबाग 26, ठाकुरगंज 19, तालकटोरा 24, हसनगंज 13, गोमती नगर 59, हजरतगंज 25, मड़ियांव 13, रायबरेली रोड 32, अलीगंज 21, जानकीपुरम 10, महानगर 17, कैण्ट 19, चौक 38, चिनहट 27, नाका 12, विकासनगर 26, बाजारखाला 15, सरोजनीनगर 18, वृन्दावन योजना 15, गोमतीनगर विस्तार 12, पारा 11, गुडम्बा 11, तेलीबाग 12, सुशान्त गोल्फ सिटी 12, काकोरी 10, इत्यादि स्थानों पर पाजिटिव रोगी पाये गये।भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।अब तक कोरोना वायरस के कारण गुरुवार सुबह तक 91,149 लोगों की मौत हो चुकी है। और 5,732,519 लोग वायरस से संक्रमित हैं. इनमें से 9,66,382 एक्टिव मामले हैं।

लखनऊ कोरोना वैक्सीन से जुड़ी बड़ी खबर
यूपी में क्लीनिकल ट्रायल को हरी झंडी

कोरोना वैक्सीन के ट्रायल को आज उत्तर प्रदेश सरकार ने अनुमति देदी है।अब कोरोना वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल किया जायेगा शुरू मे यूपी के 2 शहरों में क्लीनिकल ट्रायल होगा । लखनऊ और गोरखपुर को शामिल किया गया है। वैक्सीन के तीसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल के लिए लखनऊ पीजीआई को अधिकृत किया गया है। गोरखपुर का BRD मेडिकल कॉलेज को अधिकृत किया गया है। दोनों शहरों में ह्यूमन ट्रायल किया जाएगा। भारत बायोटेक द्वारा बनाई गई है वैक्सीन यह वैक्सीन के तीसरा फेस का ह्यूमन ट्रायल होगा।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ डीन जोन्स का मुंबई में निधन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. वो 59 साल के थे। डीन जोन्स का निधन मुंबई में हुआ।आईपीएल के दौरान जोन्स मुंबई में रहकर कमेंट्री कर रहे थे। स्टार इंडिया ने एक बयान जारी कर कहा, “हम दुख के साथ बता रहे हैं कि डीन मेर्विन जोन्स एएम अब दुनिया में नहीं रहे. हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं और इस मुश्किल घड़ी में हम उनकी हरसंभव मदद के लिए तैयार हैं। हम ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग से संपर्क में हैं और सभी ज़रूरी व्यवस्था कर रहे हैं। “डीन जोन्स इस खेल के सबसे महान एम्बेस्डर में से एक थे. वो हमेशा नए टैलेंट की खोज और उन्हें संवारने में आगे रहते थे. वो कमेंट्री के चैंपियन थे, उनकी मौजूदगी और प्रेजेंटेशन ने लाखों प्रशंसकों का दिल जीता।” डीन जोन्स का शुमार ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज़ों में होता है. उन्होंने अपने शानदार करियर में कुल 52 टेस्ट और 164 वन डे मैच खेले थे। भारत के ख़िलाफ़ 1986-87 में मद्रास में खेली गई उनकी 210 रन की पारी उनकी सबसे यादगारियों पारियो में से एक है। भीषण गर्मी के बीच खेलते हुए जोन्स की तबीयत ख़राब होने लगी थी लेकिन वो खेलते रहे. मैच के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, “अपने कलीग और एक अज़ीज़ दोस्त को खोने से सदमें में हूं. डीन जोन्स, बहुत जल्दी चले गए उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं. उनकी आत्मा को शांति मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here