प्रयागराज़
प्राइवेट स्कूलों की फीस वसूली के खिलाफ याचिका, हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब, 5 अक्टूबर को होगी मामले की अगली सुनवाई, अधिवक्ता अभिषेक,4 अन्य ने याचिका दाखिल की है

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम खां छह वर्ष तक कोई चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। यूपी विधानसभा सचिवालय की ओर से राष्ट्रपति को लिखे पत्र में अब्दुल्ला को भ्रष्ट आचरण का दोषी करार दिए जाने पर चुनाव लड़ने से रोके जाने की संस्तुति की हैसमाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम खां छह वर्ष तक कोई चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। यूपी विधानसभा सचिवालय की ओर से राष्ट्रपति को लिखे पत्र में अब्दुल्ला को भ्रष्ट आचरण का दोषी करार दिए जाने पर चुनाव लड़ने से रोके जाने की संस्तुति की है।
पत्रकार से मारपीट करने वाले बिजली कर्मी निलम्बित
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता कल पत्रकार से मारपीट करने वाले बिजली कर्मी को विभाग ने कार्रवाई करते हुए आज निलम्बित कर दिया है।बताते चले की आशियाना थाना इलाक़े में वरिष्ठ पत्रकार श्री धनुषवीर सिंह पर बिजलीकर्मियों ने हमला कर दिया था । धनुषवीर सिंह अपने आशियाना स्थित आवास पर शार्ट सर्किट होने की शिकायत के चलते पहुँचे थे पावर हाउस।वहाँ मौजूद बिजलिकर्मियों ने पत्रकार धनुषवीर सिंह से की जमकर मारपीट।पत्रकार ने तत्काल उच्चअधिकारियों को अपने साथ हुई मारपीट की सूचना दी।ACP कैंट डाo बीनू सिंह के निर्देशन में बिजलिकर्मियों के विरुद्ध मुक़दमा दर्ज हो गया था।आज अधिशासी अभियन्ता भरत सिंह ने कानपूर रोड लेसा के बिजली कर्मी अनिल कुमार चौधरी को निलम्बित कर दिया है।

दुराचारियों के चौराहों पर पोस्टर लगाए जाए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दे दिया है की महिलाओं, लड़कियों और बच्चियों से छेड़खानी, दुर्व्यहार करने वाले अपराधियों के चौराहों पर पोस्टर लगाए जाए। सीएम योगी ने आदेश दिया है की यूपी में महिलाओं के साथ अपराध करने वालों,दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ आपरेशन दुराचारी चलाया जायेगा।महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराओ , महिला पुलिस कर्मियों से ही कराओ इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई।महिलाओं और बच्चियों के साथ किसी भी तरह की घटना को अंजाम देने वालों को समाज जाने, इसलिए चौराहों चौराहों पर लगाओ ऐसे दुराचारियों के पोस्टर ऐसे अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर करो । कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ होंगे जिम्मेदार।जिस तरह एंटी रोमियो स्क्ववायड ने बेहतरीन काम किया, मनचलों और महिलाओं के साथ अपराध करने वालों की कमर तोड़ी, वैसे ही हर जनपद की पुलिस चलाती रहे।

अमीनाबाद बाजार के पटरी दुकानदारो नगर निगम का अभियान
महापौर संयुक्त भाटिया जी के निर्देशानुसार नगर आयुक्त महोदय के नेतृत्व में नगर निगम लखनऊ द्वारा आज दिनांक 24.09.2020 बृहस्पतिवार को अमीनाबाद बाजार के पटरी दुकानदारो को योजनाबद्ध रूप से व्यवस्थित किये जाने का अभियान चलाया गया। इस कार्य हेतु प्रातः 06ः30 बजे से वेंडिंग ब्लाक का चिन्हांकन करते हुए पटरी विक्रेताओं को ब्लाक में व्यवस्थित रूप से स्थानान्तरित करने के साथ ही साथ पथ विक्रय परिचय पत्र उपलब्ध कराया गया। इस कार्य को सम्पादित करने के लिए निम्नलिखित अधिकारियों की ब्लाकवार तैनाती की गयी अभियान में उपरोक्त समस्त अधिकारियों द्वारा अमीनाबाद में कैम्प करते हुए समस्त कार्यवाही सम्पादित करते हुए लगभग 438 पथ विक्रेताओं को व्यवस्थित कर बैठाया गया। इस अभियान में पुलिस प्रशासन द्वारा पूर्ण सहयोग किया गया तथा मौके पर सी.ओ. कैसरबाग श्री पंकज कुमार श्रीवास्तव पुलिस बल सहित उपस्थित रहे। पुलिस बल के साथ-साथ नगर निगम की प्रवर्तन व ई.टी.एफ. की भी टीम भी मौके पर मौजूद रही।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here