उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अपोलो में भर्ती

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को सांस लेने में हुई दिक्कत अपोलो में भर्ती कराया गया है।दूसरी जनिब आज भी राजधानी में नए कोरोना मरीज़ो में कमी रही लखनऊ में आज लखनऊ 580 नए कोरोना मरीज़ मिले हैं । कानपुर 279 नए कोरोना मरीज़ो इलाहाबाद 291 नए कोरोना मरीज़ मिले हैं । यूपी मे 4514 नए कोरोना मरीज़ मिले हैं।आज आशियाना 29, इंदिरा नगर 48, आलमबाग 23, ठाकुरगंज 11, तालकटोरा 14, हसनगंज 18, गोमती नगर 49, हजरतगंज 20, मड़ियांव 21, रायबरेली रोड 30, अलीगंज 26, जानकीपुरम 22, महानगर 18 चौक 26 चिनहट 14, नाका 15, विकासनगर 10, वृन्दावन योजना 12, गोमतीनगर विस्तार 11, सुशान्त गोल्फ सिटी 10, इत्यादि स्थानों पर पाजिटिव रोगी पाये गये हैं।

यूपी में सपा सरकार बनने पर मिलेगा किसानों को हक: अखिलेश यादव

 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में पार्टी की सरकार बनने पर काश्तकारों को उनका हक मिलेगा। अखिलेश ने गाजीपुर के किसानों, नौजवानों तथा सपा कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में कहा कि भाजपा की आर्थिक नीतियों से किसान बेहाल हैं और आगामी विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में सपा की सरकार बनने पर किसानों को उनका हक मिलेगा और नौजवानों के लिए रोटी-रोजगार की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि समाजवाद के प्रणेता राम मनोहर लोहिया और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की नीतियों से ही किसान का भला होगा। अखिलेश ने कहा कि पूरे देश में किसान आंदोलित हैं और उन्हें अपनी फसल का लाभप्रद मूल्य नहीं मिल रहा है तथा किसानों की आय दुगनी करने का वादा खोखला साबित हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा किसान विरोधी है और सत्तारूढ़ भाजपा ने संसद में जो कानून पारित किया है उससे छोटी जोत वाले किसानों का भला नहीं होगा। उनको बाजार के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता है और उनकी मदद करना सत्तारूढ़ सरकार की जिम्मेदारी है।


-प्रतापगढ़ मे डीएम आवास में धरने पर बैठे एसडीएम निलंबित

डीएम आवास के अंदर एसडीएम विनीत उपाध्याय,धरने पर बैठे गए उन्होंने प्रतापगढ़ के डीएम,एडीएम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाए मीडिया के अंदर जाने पर पुलिस ने रोक दी थी सीओ समेत भारी पुलिस बल डीएम आवास के अंदर मौजूद रहा विनीत उपाध्याय अपने अफसरों पर कार्यवाई की मांग को लेकर अड़े थे।बाद मे एसडीएम विनीत उपाध्याय को निलंबित कर दिया गया। डीएम, एडीएम और एसडीएम सदर पर भ्रस्टाचार का आरोप लगाकर कैम्प कार्यालय स्थित चेम्बर में दोपहर में धरना दिया था।बताया जा रहा है कि 2019 में SDM विनीत ने अपने गनर की राइफ़ल छीन कर एक वकील पर तान दी थी जिसकी जाँच नियुक्ति विभाग से जिलाधिकरी को भेजी गयी थी, एडीएम जाँच कर रहे हैं विनीत उपाध्याय अपने पक्ष में रिपोर्ट लगवाना चाहते थे जिसमें सफल नहीं हो पाए जिसके बाद उन्होंने डीएम पर भी आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू कर दिया और अब ये धरना दे रहे हैं । इनके द्वारा राइफ़ल ताने जाने के प्रकरण को लेकर वकीलों ने हाई कोर्ट में रिट दाखिल कर रखी है । क्षेत्र के लोग बताते हैं sdm विनीत काफ़ी उग्र स्वभाव के हैं ।


मुख्यमंत्री ने पं0 दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर’ का लोकार्पण
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि लोकतंत्र की ताकत संवाद है। लोकतंत्र को इसीलिए शासन की सबसे अच्छी प्रणाली माना जाता है, क्योंकि संवाद के माध्यम से बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान सम्भव है। संवाद के माध्यम से संघर्ष को टाला जा सकता है। मीडिया संवाद का सशक्त माध्यम है। इस माध्यम को और सुदृढ़ किये जाने की आवश्यकता है। इसके दृष्टिगत उन्होंने नवनिर्मित पं0 दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर में मीडिया कर्मियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त डिजिटल प्लेटफार्म उपलब्ध कराने पर बल देते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के मीडिया कर्मियों को 05 लाख रुपये तक के उपचार हेतु स्वास्थ्य बीमा तथा कोविड-19 के संक्रमण से दुर्भाग्यवश निधन की स्थिति में दिवंगत मीडिया कर्मी के आश्रितों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएगी।मुख्यमंत्री जी ने यह विचार आज यहां पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी की जयन्ती पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के नवनिर्मित भवन ‘पं0 दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर’ के लोकार्पण के अवसर पर व्यक्त किये।मुख्यमंत्री जी ने कहा कि सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग को इस नवीन भवन के निर्माण के लिए भूमि निःशुल्क शिक्षा विभाग से प्राप्त हुई है। सूचना विभाग द्वारा भी अपना पुराना भवन डाॅ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) चिकित्सालय के विस्तार के लिए स्वास्थ्य विभाग को प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय के विस्तार से जनपद लखनऊ सहित प्रदेशवासियों को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं प्राप्त होंगी।उप मुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के नवीन भवन ‘पं0 दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर’ के लोकार्पण पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि कार्यक्रम के अन्त में, अपर मुख्य सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर वित्त मंत्री श्री सुरेश खन्ना, जल शक्ति मंत्री डाॅ0 महेन्द्र सिंह सहित जनप्रतिनिधिगण, मुख्य सचिव श्री आर0के0 तिवारी, निदेशक सूचना श्री शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here