जायज़ा डेली न्यूज़ (संवाददाता) पूरे प्रदेश में हाथरस की बेटी के इंसाफ के लिए जहाँ प्रदेश में भर मे कांग्रेसी सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं प्रियंका गाँधी ने मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं इतना ही नहीं पूरे देश मे हाथरस की बेटी पर हुए ज़ुल्म और उसके अंतिम संस्कार पर सवाल उठाए ज रहे है।कांग्रेस के अलावा आप समाजवादी पार्टी चंद्रशेखर आज़ाद सड़क पर उतर आये है।वहीं अक्षय कुमार दिया मिर्ज़ा जैसी फ़िल्मी हस्तिया दुखी है।हालाँकि सोशल मीडिया पर केन्द्री मंत्री अरुणा ईरानी मेनका गाँधी और कंगना रनौत की ख़ामोशी पर निशाना साधा जा रहा है। प्रियंका गांधी के हाथरस जाने की सूचना मिलने से प्रियंका गांधी को रोकने की तैयारी की जारही है।प्रियंका को रोकने के लिए DND पर चेकिंग के लिए भारी पुलिस बल के साथ DND पर तैनात है।चेकिंग के चलते DND पर लगा लंबा जाम लगा है ।इस बीच प्रियंका गाँधी ने सरकार से सवाल किये हैं।मैं यूपी के मुख्यमंत्री जी से कुछ सवाल पूछना चाहती हूँ के परिजनों से जबरदस्ती छीन कर पीड़िता के शव को जलवा देने का आदेश किसने दिया? पिछले 14 दिन से कहां सोए हुए थे आप? क्यों हरकत में नहीं आए? और कब तक चलेगा ये सब? कैसे मुख्यमंत्री हैं आप?

रात को 2.30 बजे परिजन गिड़गिड़ाते रहे लेकिन हाथरस की पीड़िता के शरीर को उप्र प्रशासन ने जबरन जला दिया। जब वह जीवित थी तब सरकार ने उसे सुरक्षा नहीं दी। जब उस पर हमला हुआ सरकार ने समय पर इलाज नहीं दिया। पीड़िता की मृत्यु के बाद सरकार ने परिजनों से बेटी के अंतिम संस्कार का अधिकार छीना और मृतका को सम्मान तक नहीं दिया। घोर अमानवीयता। आपने अपराध रोका नहीं बल्कि अपराधियों की तरह व्यवहार किया।अत्याचार रोका नहीं, एक मासूम बच्ची और उसके परिवार पर दुगना अत्याचार किया। @myogiadityanath इस्तीफा दो। आपके शासन में न्याय नहीं, सिर्फ अन्याय का बोलबाला है। दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया है कि उन्होंने पीड़िता के परिवार से बात की है जो कह रहे हैं कि उनकी बेटी की लाश गायब कर दी गई है। अक्षय कुमार और दीया मिर्ज़ा समेत बॉलीवुड अभिनेताओं ने मंगलवार को सोशल मीडिया के ज़रिए 20 वर्षीय दलित लड़की की मौत पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, “गुस्से में हूं और निराश हूं! हाथरस गैंगरेप में ऐसी क्रूरता. ये सब कब रुकेगा? हमारे क़ानून और उनका पालन इतना सख्त होना चाहिए कि सज़ा के बारे में सोचकर ही बलात्कारी डर के मारे कांपने लगे! दोषियों को फ़ांसी दो. बेटियों और बहनों की सुरक्षा के लिए आवाज़ उठाओ. कम से कम हम ये कर सकते हैं।”वहीं दीया मिर्ज़ा ने ट्वीटर पर लिखा, “हम हाथरस की पीड़िता को भूल गए. हमने उसे हर स्तर पर विफल कर दिया. ये हमारा सामूहिक विवेक है।”वहीं स्वरा भास्कर ने कहा, “हाथरस केस दिल दहला देने वाली घटना है। हम सभी को शर्म आनी चाहिए।

हाथरस मामले में मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री से बात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में दलित लड़की से गैंगरेप और हत्या मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। उन्होंने अपराधियों को कड़ी से कड़ी सज़ा देने की बात भी कही है। योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में दलित लड़की से गैंगरेप और हत्या मामले की जाँच के लिए तीन सदस्यीय विशेष जाँच दल (एसआईटी) गठित की है। यह जानकारी बुधवार को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री के ट्विटर हैंडल से दी गई है। हाथरस गैंगरेप मामले में जिस तरह से कार्रवाई हुई उसे लेकर उत्तर प्रदेश सरकार और यूपी पुलिस की काफ़ी आलोचना हो रही है। पुलिस और प्रशासन पर पीड़िता के परिवार की सहमति के बिना ही उसका अंतिम संस्कार किए जाने के आरोप हैं। हालाँकि हाथरस के ज़िलाधिकारी प्रवीण कुमार ने कहा कि परिवार की सहमति के बिना पीड़िता का अंतिम संस्कार किए जाने के आरोप झूठ हैं। उन्होंने कहा, “पीड़िता के पिता और भाई ने रात में उसका अंतिम संस्कार करने के लिए सहमति दी थी।अंतिम संस्कार के दौरान पीड़िता के परिजन भी मौजूद थे. शव को ले जाने वाली गाड़ी गाँव में रात 12:45 से 2:30 बजे तक मौजूद थी।”

अंतिम संस्कार परिवार वालों की सहमति से हुआ एडीजी लॉ एंड आर्डर का बयान

हाथरस गैंगरेप मामले पर प्रशांत कुमार एडीजी एल.ओ ने कहा कि कल सुबह पीड़िता की मृत्यु हो गई थी।और देर रात पोस्टमार्टम के बाद जब शव पहुंचा तो परिवार वालों की सहमति से और उनकी उपस्थिति में अंतिम संस्कार कराया गया था हाथरस गैंगरेप मामले पर प्रशांत कुमार एडीजी ने कहा कि कुछ महिलाओं द्वारा आरोप लगाए गए हैं, परन्तु सत्य यही है कि उनकी उपस्थित से और सहमति से अंतिम संस्कार कराया गया।

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के घर पहुंचे भाजपा सांसद को लौटाया, हाथरस गैंगरेप पीड़िता के घर पहुंचे भाजपा सांसद और बीजेपी नेताओं को परिजनों ने वापस लौटाया,दिया।सुचना मिली है के प्रभारी मंत्री, जिलाध्यक्ष और अन्य भाजपा नेताओं को लौटाया गया बीजेपी सांसद राजवीर दिलेर प्रभारी मंत्री भूपेंद्र चौधरी, जिलाध्यक्ष गौरव आर्य कोतवाली चंदपा क्षेत्र के बुलगढ़ी गांव पहुंचे थे । परन्तु गैंगरेप पीड़िता के परिजनों ने इन लोगो को वापस लौटा दिया

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here