जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता हाथरस गैंगरेप पीड़िता के शव को आधी रात जलाए जाने के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने न्याय की मांग की है। और कहा है कि “हाथरस की निर्भया की मृत्यु नहीं हुई है, उसे मारा गया ।उन्होंने सरकार से सवाल किया है “मरने के बाद भी इंसान की एक गरिमा होती है। हमारा हिन्दू धर्म उसके बारे में भी कहता है। मगर उस बच्ची को अनाथों की तरह पुलिस की ताक़त के ज़ोर से जला दिया

इधर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस को हाथरस गैंग रेप मामले और आधी रात में अंतिम संस्कार कराए जाने को लेकर नोटिस भेजा है।मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस से चार सप्ताह के भीतर जवाब देने के लिए कहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस विपक्षी दलों से लेकर पूर्व पुलिस अधिकारियों की ओर से भी आलोचना का सामना कर रही है। वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस के पूर्व डीजी दिलीप त्रिवेदी ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा है कि “जिस तरह से बॉडी को डिस्पोज़ किया गया है, उसे कोई डिफेंड नहीं कर सकता है। ये बिलकुल नहीं होना चाहिए था। कभी कभी लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति में ये देखा जाता है कि परिवार के मानने के बाद इस तरह की बातें कभी कभी देखने में आती हैं। हाथरस एक बहुत छोटा सा क़स्बा सा ही है। कोई शहर नहीं है। वहां ये संभव था कि जब परिवार माँग कर रहा है, और आपको भी लग रहा है। कि क़ानून व्यवस्था बिगड़ सकती है तो आप अतिरिक्त पुलिस बल मंगाकर उसका बंदोबस्त करते।”

भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने लिखा राज्यपाल को पत्र है उन्होंने
हाथरस की घटना पर DGP-DM-SSP पर हत्या का मुकदमा दर्ज़ करने की मांग की है।
ग़ौरतलब है कि,विधायक ने CM को पत्र न लिखकर राज्यपाल को पत्र लिखा है,प्रतिलिपि PM मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष को भेजी है।
शिवसेना पदाधिकारी कल पहुंचेंगे हाथरस, पीड़िता के परिवार से मिलेगी शिवसेना, प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने दी जानकारी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here