इस बीच बीजेपी नेता उमा भारती ने यूपी के सीएम योगी से कहा, ”यूपी पुलिस की संदिग्ध कार्रवाई से राज्य,आपकी और बीजेपी की छवि धूमिल हो रही है।””मैं आपसे गुज़ारिश करती हूं कि राजनेताओं को, मीडिया वालों को हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने दें।”

हाथरस की गुड़िया को इंसाफ दिलाने के लिए व महिलाओं के साथ हो रहे बलात्कार को लेकर केजीएमयू डॉक्टर कर रहे हैं प्रदर्शन।भारी संख्या में डॉक्टर्स,कर्मचारी और नर्स हाथरस मामले में न्याय की गुहार के लिए कर रहे प्रदर्शन। हाथरस की गुड़िया के साथ हुई घटना को लेकर केजीएमयू डॉक्टर ने किया कैंडल मार्च।

 

जायजा डेली न्यूज़ लखनऊ ( संवाददाता )हाथरस पीड़िता को न्याय दिलाने के समर्थन में दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारी विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी भी जंतर मंतर पहुंचे हैं। सीपीआई के नेता डी. राजा भी इसमें शामिल होने जंतर-मंतर पहुंचे। सीताराम येचुरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”यूपी सरकार को अब सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। हमारी माँग है कि हाथरस मामले में न्याय होना चाहिए.”जंतर-मंतर पर जारी प्रदर्शन में स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव और भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद भी पहुंच चुके हैं। हाथरस मामले को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर शुक्रवार की शाम सैकड़ों लोग प्रदर्शन के लिए जुटे। यहां पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि हाथरस मामले में दोषियों को फांसी होनी चाहिए।

केजरीवाल ने कहा, ”हम दुख की घड़ी में यहां इकट्ठे हुए हैं, ईश्वर से कामना है कि वह हमारी बेटी की आत्मा को शांति दें.” मुख्यमंत्री बनने के बाद अरविंद केजरीवाल पहली बार किसी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. हाथरस गैंगरेप मामले पर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में विपक्षी दल के लोग भी शामिल हुए।जंतर मंतर पहुंचे CM केजरीवाल की UP सरकार से अपील – ऐसी कठोर सजा मिले कि भविष्य में कोई ऐसी हिम्मत ना कर सके हाथरस मामले को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर सैकड़ों लोगों का प्रदर्शन अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा, ”एक सवाल उठ रहा है कि हाथरस मामले के दोषियों को बचाने की कोशिश हो रही है ऐसा नहीं होना चाहिए. इस मामले में किसी तरह की राजनीति भी नहीं होनी चाहिए.”


भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने भी हाथरस गैंगरेप मामले पर प्रदर्शन के लिए इंडिया पर एकत्रित होने के लिए आग्रह किया था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को वहां भीड़ पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश जारी कर दिया था। इसके बाद चंद्रशेखर आज़ाद ने कहा कि आंदोलन को 3 किमी दूर जंतर मंतर में स्थानांतरित कर दिया गया. प्रदर्शन पहले इंडिया गेट पर होना था, बाद में इसे जंतर मंतर शिफ्ट कर दिया गया। भीम आर्मी के सैकड़ों प्रदर्शनकारियों की जंतर-मंतर पर शामिल होने की उम्मीद है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here