जायजा डेली न्यूज़ लखनऊ ( संवाददाता ) हाथरस मामले में सीएम योगी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर मौजूदा एसपी विक्रांत वीर, डीएसपी, इंस्पेक्टर व कुछ अन्य के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वादी प्रतिवादी प्रशासन सभी लोगों के नारको पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराए जाएंगे। हाथरस दलित लड़की से गैंगरेप और हत्या का मामला अब पूरी तरह सियासी रंग ले चुका है। इस मामले में शुरुआत से लेकर अभी तक प्रशासनिक लापरवाही सामने आई है।सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी ने प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर समेत कई पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। एसआईटी इस केस से जुड़े सभी लोगों के नारको और पॉलीग्राफ टेस्ट कराएगी। बता दें कि पूरे मामले में एसपी, डीएसपी और डीएम की भूमिका को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं।सीएम ऑफिस ने पूरे मामले में अधिकारियों की भूमिका की रिपोर्ट मांगी थी। हाथरस के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार पर मृत लड़की के परिवार ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं।जिन अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है उनके नाम है।जिन अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है।उनके नाम है। एसपी- विक्रांत वीर, सीओ-राम शब्द, इंस्पेक्टर-दिनेश कुमार वर्मा, एसआई जगवीर सिंह, एचसी-महेश पाल को सस्पेंड किया गया है।

प्रियंका ने सी एम का इस्तीफ़ा मांगा कहा मोहरो को सस्पेंड करने से क्या होगा सपा ने कहा डी एम को सरकार बचा रही हैसपा एमएलसी सुनील सिंह साजन का हाथरस की कार्यवाही पर बयान एसपी और कुछ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर डीएम को क्यों बचाया आखिर सबसे ज्यादा आरोप वाले डीएम को क्यों बचाया जा रहा है। जिसने लखनऊ से रात में शव जलाने का निर्देश दिया उस अफसर पर कार्यवाही कब होगी।

जायजा डेली न्यूज़ लखनऊ ( संवाददाता ) अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया है। ट्रंप ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। और कहा है कि वो और उनकी पत्नी क्वारंटीन में रहेंग। ट्रंप के पॉज़िटिव आने के बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और अन्य वीवीआईपी के लिए ख़ास ऑर्डर पर अमरीका में दो एयर इंडिया वन (बोइंग 777) विमान तैयार करवाये गए हैं। इन दोनों विमानों में से एक गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा। ये विमान एयर इंडिया के कमर्शियल बेड़े में थे और इन्हें अमरीकी राष्ट्रपति के विशेष विमान एयरफ़ोर्स वन की तर्ज़ पर मिसाइल हमले से बचने जैसे सिक्यॉरिटी फ़ीचर्स से सुसज्जित करने के लिए बोइंग के पास भेजा गया था। इन दोनों विमानों को अपग्रेड करने पर 8,400 करोड़ रुपये का ख़र्च आया है। ये दोनों विमान मिसाइल डिफ़ेंस सिस्टम से सुसज्जित हैं. इस तकनीक को अमरीका से 1,389 करोड़ में ख़रीदा गया है। यह विमान प्रधानमंत्री की यात्रा में इस्तेमाल किये जाने वाले वी-747 की जगह लेगा. इस विमान में तमाम तरह की विशेष सुविधाएं दी गई हैं. इसमें एक विशेष सिक्योरिटी सुइट है जिसमें रहते हुए वीआईपी की सुरक्षा को कोई ख़तरा नहीं हो सकता है. इसमें हवा में वीडियो और ऑडियो कम्यूनिकेशन की भी सुविधा है. इस विमान में एक छोटा मेडिकल सेंटर भी बनाया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here