जायजा डेली न्यूज़ लखनऊ ( संवाददाता ) मुख्यमंत्री ने हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराए जाने के दिए आदेश।बीएसपी सुप्रीमो ने आज ही सीबीआई की थी।हाथरस के चंदपा क्षेत्र में सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता के गांव को आज मीडिया के लिए खोल दिया गया है। बीते कुछ दिनों से पूरे गांव में बैरिकेडिंग थी और मीडिया का प्रवेश भी वर्जित कर दिया गया था। हालांकि विवाद को बढ़ता देख प्रशासन ने मीडिया को प्रवेश की अनुमति दे दी है। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी आज पीड़िता के गांव पहुंचे। दोनों ने मृतका के परिवार से उनके घर के अंदर जाकर बातचीत की। इस दौरान प्रियंका ने पीड़िता की मां को गले लगा कर ढांढस बंधाया । 

राहुल और प्रियंका से मिलकर पीड़िता का परिवार काफी भावुक हुआ और पूरे घटनाक्रम को सिलसिलेवार तरीके से दोनों को बताया। दोनों ने पीड़िता के परिवार के साथ बंद कमरे में बातचीत की। बातचीत करीब एक घंटे तक चली।इस से पहले आज मीडिया पीड़ित परिवार से मिलने पहुंच गया है. पीड़िता की भाभी ने मीडिया से बातचीत में कई खुलासे किए हैं। पीड़िता की भाभी ने कहा है कि एसआईटी की टीम परसों उनके घर आई थी और उनसे पूछताछ की थी।पीड़िता के परिवार ने कहा है कि जिले डीएम ने उनसे अभद्रता से बात की. उन्होंने कहा, “डीएम ने कहा कि अगर तुम्हारी बेटी की कोरोना से मौत हो जाती तो तुम्हें मुआवजा मिल जाता.” पीड़िता के परिवार ने कहा कि एसआईटी भी मिली है. उन्हें भरोसा नहीं है।पता नहीं पुलिस ने रात में किसका शव जलाया पीड़िता की मां और भाभी की एक ही मांग है कि उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए. पीड़िता की मां ने कहा है कि वे अपनी बेटी को आखिरी वक्त में मिट्टी भी नहीं दे सकी। 

उनका चेहरा भी नहीं देख सकी. पीड़िता की भाभी ने तो यहां तक कहा कि उस रात को उनकी ननद का अंतिम संस्कार भी नहीं हुआ था। हमें नहीं पता पुलिस ने किसका शव जलाया है। पीड़िता की भाभी ने डीएम पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने बॉडी देखने की मांग की तो डीएम ने कहा कि आपको पता है पोस्टमॉर्टम के बाद डेड बॉडी का क्या हाल हो जाता है, हथौड़े से मारकर हड्डियां तोड़ दी जाती है। ऐसी लाश को तुमलोग देख पाते. 10 दिन तक खाना नहीं खा पाते। पीड़िता की भाभी ने कहा कि डीएम उन्हें बार बार कह रहे थे कि तुम्हें मुआवजा तो मिल गया. तुम्हारे खाते में कितना पैसा आया है, तुम्हें पता है? पीड़िता की भाभी ने कहा कि उन्हें बाहर नहीं दिया जा रहा था क्योंकि उन्हें डर था कि वे लोग सच्चाई मीडिया को न बता दें. पीड़िता की भाभी इस वक्त बेहद परेशान हैं. उन्होंने कहा कि उनका परिवार नार्को टेस्ट नहीं करवाएगा। नार्को टेस्ट डीएम का करवाना चाहिए. उन्होंने सीबीआई जांच की मांग से भी इनकार किया।

जायजा डेली न्यूज़ लखनऊ ( संवाददाता ) अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के कोरोना पॉज़िटिव आने के 24 घंटों से भी कम में सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया है। ट्रम्प को शुक्रवार को वाशिंगटन के बाहर स्थित अस्पताल में भर्ती करने के लिए सैन्य हेलिकॉप्टर से ले जाया गया, जहां उनका कोविड-19 का उपचार किया जाएगा।व्हाइट हाउस का कहना है कि ट्रम्प को वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में भर्ती करने का निर्णय, अधिक सावधानी को मद्देनज़र रखकर लिया गया है।बयान में कहा गया है कि ट्रम्प थकावट महसूस कर रहे थे, लेकिन वह अच्छी हालत में हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनी ने कहा कि अपने चिकित्सक और चिकित्सा विशेषज्ञों की सिफ़ारिश के कारण, राष्ट्रपति अगले कुछ दिनों के लिए वाल्टर रीड से ही काम करेंगे।अस्पताल जाने से पहले ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करके ट्रम्प ने कहा कि वह बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार की सुबह ट्रम्प ने ट्वीट करके बताया था कि वह और उनकी पत्नी मेलानिया का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया है, वे तुरंत रूप से कोरंटीन और उपचार शुरू कर रहे हैं। इससे पहले ट्रंप की एक नज़दीकी सलाहकार होप हिक्स के कोरोना पॉज़िटिव पाये जाने के बाद ट्रम्प ने ट्वीट करके कहा था कि वह और फ़र्स्ट लेडी अपनी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहे हैं, इसी के साथ वे कोरंटीन शुरू कर रहे हैं। 31 वर्षीय होप हिक्स ट्रम्प के सबसे नज़दीक रहने वाले उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं, जो उनके चुनावी अभियान की निगरानी कर रहे हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here