जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) हैदराबाद: तेलंगाना के कई हिस्सों में लगातार बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति बन गई हैभारी बारिश के कारण सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है। बारिश के चलते कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग ने यहां येलो अलर्ट जारी कर दिया हैजिसके बाद आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सरकार ने आज और कल दो दिनों की छुट्टी का ऐलान कर दिया है।तेलंगाना सरकार ने सभी निजी संस्थानों/कार्यालयों/गैर-आवश्यक सेवाओं के लिए वर्क फ्रॉम होम एडवाइजरी के साथ आज और कल के लिए छुट्टी का ऐलान किया है। लोगों को तब तक घर में रहने की सलाह दी गई है जब तक कि कोई इमरजेंसी न हो। चंद्रायनगुट्टा पुलिस थाना क्षेत्र में दीवार ढहने की दो घटनाओं में एक बच्चे समेत 10 लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि यहां भारी बारिश के कारण इब्राहिमपट्टनम इलाके में एक पुराने मकान की छत ढह जाने से 40 साल की महिला और उसकी बेटी की मौत हो गई। मंगलवार देर रात चंद्रायनगुट्टा में एक पहाड़ से कुछ पत्थर लुढकर दो मकानों की दीवारों पर गिए गए। जिसके कारण आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए. घायलों का उपचार किया जा रहा है। हैदराबाद से लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी शहर में बचाव प्रयासों की निगरानी कर रहे हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार सुबह साढ़े आठ से रात नौ बजे तक मेडचल मल्काजगिरि जिले के सिंगापुर टाउनशिप में 292.5 मिमी बारिश हुई और यदाद्री-भोंगीर जिले के वर्केल पाल्ले में 250.8 मिमी बारिश दर्ज की गई. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई. जीएचएमसी में 98.9 मिमी औसत बारिश हुई। शहर में कई सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है. पुलिस दलों, एनडीआरएफ और जीएचएमसी के आपदा कार्रवाई बल (डीआरएफ) कर्मियों ने उन स्थानों से कई परिवारों को बाहर निकाला, जहां पानी भर गया था. कई इलाकों में बचाव कार्य जारी है। यहां उप्पल में जलभराव के कारण एक सरकारी बस के फंस जाने के बाद कम से कम 33 यात्रियों को बचाया गया। भद्राद्री-कोठागुडेम जिले में जलाशयों में जलस्तर बढ़ गया है और प्रशासन ने लोगों को जलाशयों के पास नहीं जाने की सलाह दी है। मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने सभी जिला प्रशासनों को सतर्क रहने को कहा है. जीएचएमसी आयुक्त डीएस लोकेश कुमार ने जर्जर इमारतों या झोंपड़ियों में रह रहे लोगों से परिसर खाली करने की अपील की है. लोगों को सामुदायिक भवनों में अस्थायी निवास मुहैया कराया गया है।

प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में पार्टी लड़ेगी यूपी का चुनाव
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर बड़ी खबर आई है। एक न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में प्रियंका गांधी ने संकेत दिए हैं कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की वह मुख्यमंत्री उम्मीदवार बन सकती हैं। प्रियंका गांधी यूपी के मुद्दों को लेकर हमेशा मुखर रही हैं। यूपी में अपराध हो, बेरोजगारी हो या महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, प्रियंका गांधी हर एक मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं और योगी सरकार पर लगातार हमलावर रहती हैं।बता दें कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पार्टी साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जोर-शोर से लगी है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस तीन दशक से भी ज्यादा समय से सत्ता से बाहर है। पिछले महीने 12 तारीख को कांग्रेस की नई वर्किंग कमेटी गठित हुई थी। तब प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी में प्रभारी का कामकाज सौंपा गया था।गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया था। इसी के साथ सक्रिय राजनीति में प्रियंका के सफर का आगाज हो गया। लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी असर बेअसर साबित हुआ। इस चुनाव में कांग्रेस यूपी में महज एक सीट पर ही सिमटकर रह गई. बड़ी बात ये थी कि अमेठी से राहुल गांधी भी अपना गढ़ नहीं बचा सके थे।

लखनऊ में महिला आत्मदाह का मामला कांग्रेस के पूर्व नेता को हिरासत में

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता)  राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने महिला द्वारा आत्मदाह की कोशिश मामले में पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व नेता को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। लखनऊ पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष और पूर्व राज्यपाल सुखदेव प्रसाद के बेटे आलोक प्रसाद को हिरासत में लिया है।आरोप है कि आलोक प्रसाद ने कल विधानसभा पर आत्मदाह करने आई महिला को उकसाया था। पुलिस ने सुबह ही आलोक प्रसाद को उनके आवास से हिरासत में लिया है। गौरतलब है कि कल ही एक महिला ने लखनऊ में विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था। महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगाई थी, जिसके उनका शरीर काफी जल गया था। क्या है पूरा मामला जानकारी के मुताबिक 35 वर्षीय महिला का आरोप है कि महराजगंज के रहने वाले अखिलेश तिवारी से उसकी शादी हुई थी जिसके बाद तलाक हो गया। इसके बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली। शादी के बाद आसिफ सऊदी अरब चला गया। आरोप है कि आसिफ के परिजन लगातार महिला को प्रताड़ित कर रहे थे। प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने विधानसभा के सामने ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगा ली। सुचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में कराया भर्ती जहां महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here