जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का फैसला के है की बाबरी मस्जिद गिराए जाने के केस मे CBI कोर्ट के फैसले को पर्सनल लॉ बोर्ड देगा चुनौतीबोर्ड की वर्चुअल बैठक में ये फैसला लिया गया है। बोर्ड की एक्सयूक्टिव कमिटी की बैठक में राम मंदिर, धारा 370 और यूनिफॉर्म सिविल कोड का मुद्दा भी उठा बैठक में वली रहमानी, ज़फरयाब जिलानी, असदुद्दीन ओवैसी समेत कई बड़े चेहरे शामिल रहे ।

मुलायम सिंह यादव की हालत में कोई सुधार नहीं

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता)सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनकी पत्नी साधना यादव दो दिन पहले कोरोना का शिकार हो गए थे। हालांकि मुलायम में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। लेकिन जांच में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। मुलायम को सांस लेने में तकलीफ थी इसके बाद उनकी जांच कराई गई थी। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परिवारीजन उन्हें गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल ले गए। जहां कोरोना पॉजिटिव होने पर उन्हें भर्ती कर लिया गया। शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर मुलायम की सेहत की जानकारी दी। अखिलेश ने कहा कि दुर्भाग्यवश नेताजी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेदांता के डॉक्टर्स की निगरानी में उनका उपचार चल रहा है। अखिलेश ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना भी की है। उधर मैनपुरी में मुलायम की सेहत को लेकर सपाई और समर्थक चिंतित हैं। सभी उनके शीघ्र स्वस्थ होकर घर आने की कामना कर रहे हैं।

हाथरस सनसनीखेज खुलासा

हाथरस के बूलगढ़ी कांड में खुद को खेत मालिक का बेटा बताने वाले ने एसआईटी से सनसनीखेज खुलासा किया है। उसने दावा किया है कि जब उसने युवती की चीख पुकार सुनी तो वह मौके पर आ गया। देखा तो युवती जमीन पर पड़ी हुई थी। उसकी मां और बड़ा भाई पास ही खड़े हुये थे। उसके बाद भाई अचानक वहां से चला गया। काफी देर बाद वह दोबारा घटनास्थल पर लौटकर आया। 14 सितम्बर को चंदपा क्षेत्र के गांव बूलगढ़ी में हुई वारदात के बाद गांव के एक छोटू का नाम बार-बार सामने आ रहा था। आज तक छोटू पुलिस या मीडिया के सामने नहीं आया था। लेकिन अब छोटू मीडिया के सामने आया है। छोटू का कहना है कि 14 सितम्बर के दिन वह अपने खेत में घटनास्थल से करीब बीस से पच्चीस कदम दूरी पर चारा काट रहा था। उससे थोड़ी दूरी पर ही गांव की युवती अपनी मां के साथ चारा काट रही थी। जब उसने चीखने चिल्लाने की आवाज सुनी तो वह मौके पर पहुंच गया। देखा तो युवती जमीन पर लेटी थी। पास में पीड़िता की मां और भाई खड़े थे। इसके बाद वह लवकुश और उसकी मां को बुलाने के लिए खेत पर चला गया, क्योंकि थोड़ी दूरी पर ही लवकुश और उसकी मां चारा ले रही थी। जब वह लौटकर आया तो पीड़िता का भाई वहां नहीं था। घायल युवती की मां ने कहा कि घर जाकर उसके बेटे को बुला लाओ। इसलिए वह पीड़िता के भाई को बुलाने के लिए उसके घर जा रहा था। रास्ते में संदीप के पिता गुड्डू मिले और उन्हें इस घटना के बारे में बताया तो उन्होंने भी यहीं कहा कि तुरन्त उसके भाई को जाकर बताओ। जब वह पीड़िता के भाई के पास पहुंचा तो उसने जबाव दिया कि जब चार छह लोग पहुंच जायेंगे तब वह जाएगा। छोटू की मानें तो उसने एसआईटी को पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया है। एसआईटी के अधिकारियों ने उसे पुलिस लाइन में बुलाया था। जो भी घटनाक्रम था उसने सबकुछ बता दिया था। सीबीआई की टीम ने जब आरोपियों के घर पर पूछताछ की तो कुछ संदिग्ध सामान भी अपने साथ ले गई। इनमें आरोपी लवकुश के घर से मिले कपड़े भी शामिल हैं। बताया गया है कि इनपर लाल रंग के निशान लगे थे। परिवार, इन्हें पेंट के निशान बता रहा है। गुरुवार को सीबीआई पीड़िता के गांव पहुंची थी। 14 तारीख को युवती के साथ घटना का अंजाम देने वाले चारों आरोपी भी इसी गांव बूलगढ़ी के ही हैं। गांव में घुसते ही आरोपी संदीप, रामू व रवि का घर है। जबकि थोड़ा अंदर जाने पर लवकुश का घर आता है। गुरुवार को करीब सवा तीन घंटे तीनों आरोपियों के यहां और लवकुश के यहां एक टीम ने करीब तीन घंटे पूछताछ की थी। इस दौरान टीम ने 14 सितंबर को आरोपियों के पहने हुए कपड़ों के बारे में पूछताछ की और उन कपड़ों को देखा। लवकुश के घर पर जांच के दौरान टीम को कपड़ों पर लाल रंग के निशान दिखे। इन कपड़ों को टीम अपने साथ ले गई। बाद में लवकुश के भाई ने बताया कि उसका एक भाई पेंटर है। उसी के कपड़ें पर पेट लगा हुआ था। सीबीआई उन्हीं को ले गई है।


पृथ्वी -2 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण
भारत ने शुक्रवार को ओडिशा के बालासोर के टस से 250 किलोमीटर से अधिक की मारक क्षमता वाली पृथ्वी -2 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। डीआरडीओ द्वारा विकसित मिसाइल पहले से ही स्ट्रैटेजिक फोर्सेज कमांड का हिस्सा है। लिक्विड-प्रोपेल्ड पृथ्वी -2 में 250 किमी की रेंज है और यह 1 टन का सामग्री ले जा सकता है। यह भारत की पहली स्वदेशी सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल है। तीन सप्ताह से भी कम समय में पृथ्वी -2 का यह दूसरा परीक्षण था।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here