जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) मुंबई की एक अदालत ने फ़िल्म अभिनेत्री कंगना रनौत पर सांप्रदायिकता फैलाने के आरोपों में एफ़आईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

कंगना ने इस पर ट्वीट किया, “इसी बीच मेरे ख़िलाफ़ एक और एफ़आईआर दर्ज, लगता है।महाराष्ट्र में पप्पू सेना मेरे पीछे पागल हो गई है, मुझे इतना मिस मत करो, मैं जल्द ही वहां आउंगी।”मुनव्वर अली नाम के एक शिकायतकर्ता ने कंगना और उनकी बहन रंगोली पर समाज में सांप्रदायिक नफ़रत फैलाने का आरोप लगाते हुए अदालत में याचिका दायर कर उन पर एफ़आईआर दर्ज किए जाने की मांग की थी। बांद्रा की एक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कंगना और उनकी बहन पर लगाए आरोपों को प्रथम दृष्टया सही पाते हुए उन पर एफ़आईआर दर्ज करने का आदेश दे दिया है।कास्टिंग डायरेक्टर का काम करने वाले मुनव्वर अली ने कंगना पर आईपीसी की कई धाराओं के तहत मुक़दमा दर्ज करने की मांग की थी।मजिस्ट्रेट जयदेव घुले ने अपने आदेश में कहा, “अधिवक्ता को सुनने और साथ में पेश दस्तावेज़ों को देखने के बाद, प्रथम दृष्ट्या मुझे ये लगता है कि अभियुक्त ने संज्ञेय अपराध किया है।”

बलिया में अभियुक्तों पर 50-50 हज़ार रुपये के इनाम की घोषणा
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) उत्तर प्रदेश के बलिया में राशन के कोटे के विवाद में एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी की मौजूदगी में हुई हत्या के मामले में यूपी पुलिस ने छह अभियुक्तों पर 50-50 हज़ार रुपये के इनाम की घोषणा की है। बलिया पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, “इस घटना के संबंध में नामजद किए गए कुल आठ अभियुक्तों में से दो अभी तक गिरफ़्तार किए गए हैं जबकि छह फरार हैं। फरार अभियुक्तों पर 50-50 हज़ार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।” पुलिस के मुताबिक स्थानीय बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने अभियुक्तों की ओर से पीड़ित पक्ष के ख़िलाफ़ एफ़आईआर न लिखे जाने पर प्रदर्शन करने की धमकी दी है। मुख्य अभियुक्त धीरेंद्र प्रताप सिंह बीजेपी नेता और स्थानीय विधायक सुरेंद्र सिंह के क़रीबी हैं।घटना के बाद से ही सुरेंद्र सिंह अभियुक्त पक्ष के समर्थन में बयानबाज़ी कर रहे हैं। गुरुवार को बलिया ज़िले के दुर्जनपुर गांव में राशन के कोटे के चयन को लेकर चल रही बैठक के दौरान एक पक्ष के लोगों ने अचानक गोलियां बरसानी शुरू कर दी थीं जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए थे।

घटना के समय एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी समेत कई अधिकारी मौके पर ही मौजूद थे।पुलिस की मौजूदगी के बावजूद अभियुक्त मौके से फरार होने में कामयाब रहे।

बिहार चुनावों के लिए साझा घोषणापत्र जारी
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) बिहार चुनावों के लिए महागठबंधन ने साझा घोषणापत्र शनिवार को जारी किया। इसका नाम ‘प्रण हमारा, संकल्प बदलाव का’ दिया गया है। घोषणा पत्र में 25 सूत्रीय साझा कार्यक्रम तय किया गया है। पटना में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में महागठबंधन पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव, बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत कई नेता मौजूद थे। तेजस्वी ने घोषणापत्र ट्वीट करके भी इसकी जानकारी दी। घोषणापत्र जारी करने के दौरान रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि अगर तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार में सरकार बनती है तो महागठबंधन तीन कृषि विरोधी क़ानूनों को समाप्त करने के लिए पहले विधानसभा सत्र में एक विधेयक पारित करेगा। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस दौरान बीजेपी पर नफ़रत की राजनीति करने का आरोप लगाया।उन्होंने कहा कि ये चुनाव नई दशा बनाम दुर्दशा का चुनाव है, ये चुनाव नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिन्दू-मुसलमान का चुनाव है, ये चुनाव नए तेज़ बनाम फ़ेल तजुर्बे की दुहाई का चुनाव है, ये चुनाव खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफ़रत का चुनाव है। सुरजेवाला ने कहा, “ध्यान भटकाने के लिए भाजपा नफ़रत की फैक्ट्री में विवाद बना रही है. हमारे जाले के उम्मीदवार ने जिन्ना की विचारधारा का कभी साथ नहीं दिया। जब वह एएमयू के छात्र थे, तो उन्होंने एएमयू, संसद और बॉम्बे हाई कोर्ट से जिन्ना के चित्र हटाने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने कभी इसका जवाब नहीं दिया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here