जायज़ा डेली न्यूज़ पटना (संवाददाता) भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सोमवार को कहा कि कोरोना महामारी के कारण नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लागू करने में देरी हुई और दावा किया कि जल्द ही यह कानून लागू किया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सरकार पर ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति पर चलने का आरोप लगाया और विश्वास जताया कि प्रदेश में अगली सरकार भाजपा की बनेगी। अपने एकदिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे नड्डा ने 2021 में प्रस्तावित पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले संगठनात्मक तैयारियों का जायजा लिया और विभिन्न समुदाय के लोगों से चर्चा की और उन्हें संबोधित भी किया।नड्डा ने कहा, ‘आपको सीएए मिलेगा और मिलना तय है। अभी नियम बन रहे हैं। कोरोना के कारण थोड़ी रूकावट आई है। जैसे-जैसे कोरोना हट रहा है, नियम तैयार हो रहे हैं। बहुत जल्द आपको उसकी सेवा मिलेगी। इसको हम पूरा करेंगे।’ पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के राज में इतने समय तक हिन्दू समाज पर आघात किया गया। उन्होंने कहा, ‘अब जब समझ में आ गया तो हर समाज को जोड़ने के लिए फुसलाने का प्रयास हो रहा है।

भाजपा की उलझन बढ़ा रही है जद (यू)और लोजपा का घमासान
जायज़ा डेली न्यूज़ पटना (संवाददाता) बिहार में जद (यू) व लोजपा के बीच घमासान कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इन दोनों दलों के बीच फंसी भाजपा की उलझन भी लगातार बढ़ती जा रही है। जद (यू) ने अब भाजपा पर यह दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया है कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई सीट लोजपा को न दी जाए और मंत्रिमंडल में भी चिराग को शामिल न किया जाए। बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के भीतर सीटों के बंटवारे पर विवाद के चलते लोजपा ने गठबंधन से बाहर जाकर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। लोजपा नेता चिराग पासवान का पूरा जोर जद (यू ) के खिलाफ है। वह खुलेआम नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। ऐसे में भाजपा को गठबंधन में सहयोगी जद (यू) के दबाव में लोजपा के खिलाफ सख्ती बरतनी पड़ रही है। भाजपा ने लोजपा को वोट कटवा तक करार दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो इस्तेमाल न करने की चेतावनी भी दे डाली है।

नरम नहीं पड़ रहे चिराग
इसके बाद भी चिराग पासवान के तेवर नरम नहीं पड़े हैं और वह जद (यू) के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हनुमान बता चुके चिराग अभी भी भाजपा के साथ अपनी करीबी बताने में नहीं चूकते हैं। हालांकि इससे जद (यू) की परेशानी बढ़ रही है और वह भाजपा पर लोजपा से केंद्र में भी संबंध तोड़ने का दबाव बढ़ा रही है। रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट को लेकर भी जद (यू) का कहना है कि अब वह लोजपा को नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं जद (यू) यह भी चाहती है कि रामविलास पासवान की जगह उनके बेटे चिराग पासवान को भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल भी न किया जाए। ऐसा होने पर लोजपा का राजग से पूरी तरह बाहर होना जय हो जाएगा।

भाजपा ने चुप्पी साध रखी
हालांकि भाजपा ने फिलहाल जद (यू) के इस तरह के दबाव पर चुप्पी साध रखी है। वह इस पूरे मामले को बिहार के विधानसभा चुनाव तक सीमित रखना चाहती है और नतीजे आने के बाद वह अपनी भावी रणनीति तय करेगी। दरअसल भाजपा लोजपा को छोड़ना नहीं चाहती है, क्योंकि इससे देश भर के दलित वर्ग में गलत संदेश जाएगा। वैसे भी रामविलास पासवान के निधन के बाद दलित सहानुभूति फिलहाल लोजपा के पास है और केंद्रीय स्तर पर वह भाजपा को भी मिल रही है। ऐसे में भाजपा जद (यू) के दबाव में लोजपा को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहती है। भाजपा नेताओं का कहना है कि जद (यू) ने भी राज्य और केंद्र के स्तर पर अलग-अलग नीति बना रही है। राज्य में भाजपा और जद (यू) की गठबंधन सरकार है, लेकिन जद (यू) अभी तक केंद्र सरकार में शामिल नहीं हुआ है। पिछली लोकसभा में और मौजूदा लोकसभा में भी उसने मोदी सरकार में शामिल होने से इंकार कर दिया था। हालांकि भाजपा ने उसे सरकार में शामिल होने का न्योता दिया था।

हरिशंकर तिवारी के बेटे की कम्पनी पर सीबीआई की छापेमारी

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता)बैंक लोन घोटाले में सीबीआई ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज के ठिकानों पर छापेमारी की है। यह कम्पनी पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बेटे और बसपा विधायक विनय तिवारी की है। सीबीआई ने सोमवार को 1500 करोड़ के बैंक लोन घोटाले के मामले में लखनऊ ,गोरखपुर, नोएडा में गंगोत्री इंटरप्राइजेज के ठिकानों पर छापेमारी की है। कंपनी के ऑफिस पहुंची सीबीआई टीम ने घंटों दस्तावेज खंगाले। मौके पर मिले लोगों से पूछताछ की।जानकारी मुताबिक कंपनी ने बैंक लोन लिया था। इसके बाद गंगोत्री इंटरप्राइजेज ने लोन की रकम को समय से वापस नहीं किया। इस पर बैंक ने शिकायत की। बैंक ने आरोप लगाया कि बैंक लोन हड़प कर दूसरी जगह निवेश किया गया। इस पर सीबीआई ने आज कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी की।

सांसद कौशलकिशोर के पुत्र का असामयिक निधन

उoप्रo में मोहनलालगंज (सुo)संसदीय क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद  कौशलकिशोर के द्वितीय युवा पुत्र श्री आकाश किशोर”जैबी”का आज लखनऊ में KGMU के शताब्दी हास्पिटल में हुआ असामयिक निधन।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here