सीएमएस स्कूल के प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) तालकटोरा पुलिस ने आज सिटी मोंटेसरी स्कूल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। स्कूल प्रबंधन व स्कूल से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ तालकटोरा थाने में बार एसोसिएशन के संजीव पांडेय की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है । सिटी मोंटेसरी स्कूल के खिलाफ मुकदमा जगदीश गांधी, भारती गांधी, गीता गांधी,स्कूल के गार्ड के साथ राजाजीपुरम शाखा के स्कूल प्रशासन के खिलाफ मुक़दमा दर्ज कराया है।स्कूल प्रशासन पर लॉक डाउन मे फीस वसूली और मारपीट का आरोप है। सेन्ट्रल बार के महामंत्री अधिवक्ता संजीव पांडेय ने अपनी तहरीर मे लॉक डाउन मे स्कूल खोल कर शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन मे अभिभावकों फीस जमा करने के लिए जबरन बुलाया गया था। अभिभावकों पर फ़ोन कर के फीस के लिए दबाव बानाया जा रहा था।लगातार फ़ोन किये जा रहे है।जिन बच्चो की फीस जमा नहीं है उनको प्रताड़ित किया जा रहा है।स्वम जाकर देखा तो १८ जुलाई को स्कूल खुला था। फीस जमा कराई जा रही थी विडियो बनाना चाही तो गार्डों ने मारपीट शुरू कर दी पुलिस ने तहरीर लेकर मुक़दम दर्ज कर लिया है।बताते चले की सी एम एस स्कूल के खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही है। अशरफाबाद ब्रांच की प्रिंसपल के आचरण से अभिभावक परेशांन है ।यहाँ भी लोगो को शिकायत है।की परेशांन के जारहा है। चौक ब्रांच और अशरफाबाद ब्रांच मे अभिभावक प्रदर्शन भी कर चुके है।

हुसैनाबाद ट्रस्ट ने अंसार उर्फ काला बाबा को सस्पेंड कर दिया
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (एजाज़ रिज़वी ) जामा मस्जिद मजार के पास बने कमरे में जिस्मफरोशी के गोरखधंधे का हुआ खुलासा होने के बाद आज हुसैनाबाद ट्रस्ट ने जहाँ एक तरफ अंसार उर्फ काला बाबा को निष्कासित कर दिया ट्रस्ट ने उस कमरे को भी अपने क़ब्ज़े मे ले लिया है। बताते चले की कल स्थानीय लोगों ने अंसार उर्फ काला बाबा को ने रंगे हाथ पकड़े जाने पर पुलिस को दे दिया था। सोशल मीडिया व खबर चलने के बाद चल रहे जिस्मफरोशी के मैसेज वा वायरल वीडियो के मामले में काला बाबा को डीसीपी वेस्ट डी के पांडे, एडीसीपी गोपाल चौधरी के दिशा निर्देश पर एसीपी चौक आई पी सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर ठाकुरंगज राजकुमार की पुलिस टीम ने गिरफ्तारी किया था। जामा मस्जिद की दीवार से मिली मजार की देखरेख और वहां पर झाड़-फूंक के बहाने सेक्स रैकेट चला रहा था जो कि काफी सालों से चल रहा था कल जब स्थानीय लोगों की वजह से वहां सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया गया तो मौके पर रैकेट चलाने वाले काले बाबा को स्थानीय लोगों ने पुलिस को सुपुर्द कर दिया स्थानीय लोगों का नेतृत्व समाजसेवी काविश ज़ैदी कर रहे थे काविश ज़ैदी के प्रयास की वजह से आज काले बाबा जेल भेजा गया।

जयपुर में हिन्दू धार्मिक नाम पर सट्टेबाजी के एक बड़े रैकेट का खुलासा
जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली (संवाददाता) जय माता दी, जय गोबिंद देव जी, बालाजी महाराज की जय, आदि नाम आशीर्वाद लेने के लिए आम अभिवादन या मंत्र की तरह लग सकते हैं, लेकिन राजस्थान के कुछ सटोरियों ने व्हाट्सएप समूहों और कोड को संदर्भित करने के लिए ऐसे नामों का बेहद चतुराई से इस्तेमाल किया। जयपुर में धार्मिक नाम पर सट्टेबाजी के एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है। बुधवार और गुरुवार की रात को जयपुर पुलिस की एक विशेष टीम द्वारा छापेमारी में इसका भंडाफोड़ किया गया। सट्टेबाजी में अब तक की सबसे बड़ी रकम 4 करोड़ 18 लाख की नगदी जब्त की गई है। जयपुर शहर के पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने कहा, जयपुर पुलिस की स्पेशल टीम (सीएसटी) सट्टेबाजी में शामिल संगठित गिरोह पर नजर बनाए हुई थी। पिछले दो हफ्तों में सीएसटी और स्थानीय पुलिस द्वारा दो छापे मारे गए, जिसमें करोड़ों रुपये का लेनदेन विवरण प्राप्त किया गया। पिछले दो ऑपरेशनों में प्राप्त और जानकारियों के बाद सीएसटी टीम के सदस्यों को पता चला कि सट्टेबाज एक अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाजी रैकेट का हिस्सा हैं।दरअसल, आजकल आईपीएल के शुरू होने के बाद खेलों का सिलसिला शुरू हो गया है। सीएसटी और स्थानीय पुलिस ने कोतवाली थाना क्षेत्र में एक आवासीय परिसर में छापा मारा और गुजरात के राजकोट जिले के मूल निवासी रणधीर सिंह (45) और अजमेर के कृपाल सिंह जोधा उर्फ ​​अंकित जोधा (41) को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से 4 करोड़ 18 लाख से अधिक नगदी, पैसे गिनने की दो मशीन, 9 मोबाइल फोन और एक कैलकुलेटर बरामद किया गया। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजय पाल लांबा ने कहा, जांच के दौरान यह पाया गया कि लेन-देन के रिकॉर्ड को बनाए रखने के लिए इन सटोरियों द्वारा बनाए गए व्हाट्सएप समूहों और सोशल मीडिया समूहों को धार्मिक नाम दिए गए थे। किसी भी संदेह से बचने के लिए इन नामों का भी इस्तेमाल किया जा रहा था। ये आरोपी बहुत ही गुपचुप तरीके से अपने समूह का संचालन कर रहे थे।पुलिस की जांच में पता चला है कि सट्टेबाजी का मास्टरमाइंड राकेश राजकोट दुबई में बैठकर पूरे देश में सट्टेबाजी का रैकेट चला रहा है। इसने अपना एक ग्रुप बना रखा है, जिसमें आईडी पासवर्ड के जरिए सट्टा लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here