राहुल गांधी ने कहा यह EVM नहीं MVM है, ‘मोदी वोटिंग मशीन’
जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली(सवाददाता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मतदान में इस्तेमाल होनी वाली ईवीएम पर एक बार फिर हमला किया है.समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बिहार के अररिया में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने कहा, “उसका नाम ईवीएम नहीं है, उसका नाम एमवीएम है मतलब मोदी वोटिंग मशीन. मगर इस बार बिहार में युवाओं के दिल में ग़ुस्सा है, तो चाहे वो ईवीएम हो चाहे वो एमवीएम हो, गठबंधन जीतने जा रहा है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुख्तारअंसारी के सालों कि गिरफ्तारी पर रोकी
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (सवाददाता)इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुख्तार अंसारी के दो सालों को राहत देते हुए गैंगस्टर एक्ट के मामले में पुलिस रिपोर्ट पेश होने तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने दोनों को विवेचना में सहयोग करने और पुलिस को विवेचना शीघ्र पूरी करने का भी निर्देश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज मिश्र एवं न्यायमूर्ति एसके पचौरी की खंडपीठ ने मुख्तार अंसारी के सालों अनवर शहजाद व सरजील रजा की याचिका पर वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल स्वरूप चतुर्वेदी व एडवोकेट अजय कुमार श्रीवास्तव को सुनकर दिया है। अनवर शहजाद व सरजील रजा पर गिरोह बनाकर जमीन हथियाने और बेनामी खरीद से संपत्ति बनाने के आरोप मे दो आपराधिक मामले दर्ज हैं। याचिका में गाजीपुर कोतवाली में दर्ज एफआईआर रद्द करने की मांग की गई थी। कहा गया था कि शुरू में पुलिस ने संजय सिंह के खिलाफ चार्जशीट तैयार की और विवेचना के दौरान पूरक चार्जशीट में याचियों को भी शामिल कर लिया। कहा गया कि उन्हें झूठा फंसाया गया है। अनवर शहजाद व सरजील रजा के साथ अफसा अंसारी सहित तीन लोगों का गिरोह बताया गया है और संजय सिंह को गैंग से बाहर कर दिया गया है। जिसके आधार पर दोनों की जमानत हो चुकी है। यह भी कहा गया कि एफआईआर में बेनामी संपत्ति का खुलासा नहीं किया गया है। दोनों को मुख्तार अंसारी के साले होने के नाते फंसाया गया है। सुनवाई के बाद कोर्ट प्राथमिकी को रद्द करने से इनकार करते हुए विवेचना शीघ्र पूरी करने का निर्देश दिया है।

युवती से गंदी बातें करने वाला दरोगा सस्पेंड, एफआईआर भी दर्ज
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (सवाददाता)भदोही में शिकायत लेकर पुलिस चौकी पहुंची युवती से अश्लीलता करने और साथ सोने तक की बात करने वाला दरोगा संतोष राय निलंबित कर दिया गया है। एसपी ने निलंबित करने के बाद उसके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई है। युवती की ओर से शिकायत मिलने और दरोगा की बातों का आडियो वायरल होने के बाद एएसपी को जांच सौंपी गई थी। जांच रिपोर्ट में मामला सही मिलने पर कार्रवाई की गई है। मामला चौरी चौकी का है। शहर के एक मोहल्ला निवासी युवती एक शिकायत लेकर चौरी पुलिस चौकी के प्रभारी संतोष राय के पास पहुंची थी। दरोगा ने युवती से लिखित शिकायत के साथ ही मोबाइल नंबर भी ले लिया। शिकायत लेने के बाद भी दरोगा ने कार्रवाई तो कुछ नहीं की बल्कि युवती को फोन कर अश्लील बातें करने लगा। यहां तक कि युवती को अपने साथ सोने के लिए दबाव बनाने लगा। युवती के कई बार इनकार के बाद भी दरोगा नहीं माना। इसके बाद युवती ने एसपी से शिकायत की। दरोगा की अश्लील बातों वाला आडियो भी दिया। एसपी ने मामले की जांच एएसपी को सौंपी थी। बुधवार को एएसपी की रिपोर्ट मिलते ही दरोगा को सस्पेंड करने के साथ ही मुकदमा भी दर्ज कर दिया गया।

महिला कर्मचारी से अमर्यादित व्यवहार पर डिप्टी कमिश्नर सस्पेंड
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ दिल्ली(सवाददाता)सरकारी काम में उदासीनता, अनियमितता और महिला कर्मचारी से अमर्यादित व्यवहार के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के डिप्टी कमिश्नर (स्वतः रोजगार) को निलंबित करने का आदेश दिया है। वाराणसी में सीडीओ के सामने ही महिला कर्मचारी से डिप्टी कमिश्नर ने गलत आचरण किया था। 29 सितंबर को सीडीओ मधुसूदन हुल्गी ने डिप्टी कमिश्नर स्वत रोजगार सुरेश चन्द्र केसरवानी के कार्यालय का निरीक्षण किया था। महिला कर्मचारी से पूछताछ करने पर सीडीओ के सामने ही डिप्टी कमिश्नर ने अमर्यादित, अशोभनीय और अपशब्दों का इस्तेमाल कर धमकाने का प्रयास किया था। इस पर सीडीओ ने गहरी नाराजगी जताई और उनसे स्पष्टीकरण मांगा था। सीडीओ ने इसकी शिकायत डीएम कौशल राज शर्मा से की। सीडीओ के अनुमोदन के बाद डीएम ने उपायुक्त स्वत रोजगार पर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री से संस्तुति की। जिसके आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निलंबित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here