जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ ( संवाददाता) केन्द्रीय गृह मन्त्री अमित शाह ने आज प्रमुख शिया धर्मगुरू मौलाना सय्यद जवाद नक़वी से मुलाक़ात की। खास और अहम बात ये है कि दिल्ली में अपने बंगले पर शाम को हुई इस मुलाक़ात की फ़ोटो अमित शाह ने ख़ुद ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी आदित्य नाथ से मुलाक़ात हुए अभी एक हफ़्ता नहीं गुज़रा था कि केन्द्रीय गृह मन्त्री से मौलाना की मुलाकात को बहुत अहम माना जा रहा है। मौलाना कल्बे जवाद ने हमारे संवाददाता को इस मुलाक़ात के सिलसिले में बताया कि उन्होंने गृह मन्त्री अमित शाह को एक मेमोरन्डम भी सौंपा है जिसमें उन्होंने ने अपनी मागें रखी है। मुख्य रुप से उत्तर प्रदेश शिया सेन्ट्रल वक़्फ़ बोर्ड की सी.बी.आई. की जाँच कराने और भ्रष्ट्राचारियों के ख़िलाफ़ सख्त कार्यवाही करने एवं नए वक़्फ़ बोर्ड के गठन में अच्छी छवि के लोगों को शामिल करने पर ज़ोर दिया है। हुसैनाबाद एण्ड एलाइड ट्रस्ट में हो रहे भृष्टाचार पर रोक लगाने और उस का निज़ाम शिया समाज के सम्मानित लोगों के हाथों में देने की मांग की है। मौलाना जवाद ने बताया कि उन्होने गृहमन्त्री से मुतालबा किया है कि मुल्क में मुसलमानों के नाम पर जो भी इदारे जैसे अलीगढ जामिया यूनीवर्सिटी व अल्पसंख्यक आयोग हज कमेटी और दीगर रियासतों में मुस्लिम वक्फ़ बोर्ड वग़ैरह में शिया समाज को बीस फ़ीसद के अनुपात से हिस्सेदारी को यक़ीनी बनाया जाय । जैसे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्स्टि, जामे मिल्लिया, मदरसा बोर्ड, हज कमेटी, उर्दू एकाडमी जैसी विभिन्न संस्थांए हैं। मौलाना ने बताया कि गृह मन्त्री ने उनकी मागों को गम्भीरता से सुना है और आश्वासन दिया है कि वह उन पर मुनासिब क़दम उठाए गें । मौलाना ने कहा कि मुसलमानों को सरकारों की तरफ़ से मिलने वाली मुराअत हो इमदाद हो या मसंब उसमे शिया समाज तक बड़ी मुश्किल से पहुँच पाता है इस लिये उन्होने ऐसे में शिया समाज को बीस फ़ीसद के अनुपात से हिस्सेदारी को यक़ीनी बनाने का मुतालबा किया है। ताकि मुसलमानों में शिया समाज की बिगड़ती स्थिति को बेहतर बनाने का मौक़ा मिल सके। मौलाना कल्बे जवाद अब तक उत्तर प्रदेश में शिया वक़्फ़ बोर्ड और हुसैनाबाद ट्रस्ट में हो रहे भ्रष्ट्राचारियों की शिकायत लेकर मुख्यमन्त्री से छः (6) बार मुलाक़ात कर के अपनी मागें रख चुके हैं , लेकिन मुख्यमन्त्री द्वारा उन मागों को पूरा नहीं किया गया । केन्द्रीय गृहमन्त्री अमित शाह से मौलाना ने आज जो मागें रखी हैं उस पर आश्वासन मिलने से समझा जा रहा है कि योगी सरकार शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड और हुसैनाबाद टूस्ट के मामले में जल्द ही कोई फैसला ले सकती है।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वाईस प्रेसिडेंट और वरिष्ठ शिया धर्मगुरु डॉ कल्बे सादिक की तबियत बिगड़ी मौलाना कल्बे जवाद ने की दुआ ए सेहत की अपील

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ ( संवाददाता) मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वाईस प्रेसिडेंट और वरिष्ठ शिया धर्मगुरु डॉ कल्बे सादिक की तबियत बिगड़ी सांस लेने में हो रही दिक्कत के चलते हास्पिटल में भर्ती हैं।डॉ कल्बे सादिक को एरा मेडिकल कॉलेज के ICU में एडमिट किया गया है। मौलाना कल्बे जवाद ने की दुआ ए सेहत की अपील की है।बताते चले की मौलाना डाक्टर कल्बे सादिक़ साहब हिंदुस्तान के मशहूर इल्मी मज़हबी खानदान खानदान ए इज्तेहाद के मशहूर मारूफ आलिम हैं जिन्होंने अपनी पूरी ज़िंदगी मिल्लत की तालीमी पसमन्दगी दूर करने के लिए वक़्फ़ कर दी । हर तक़रीर और हर मजलिस में जेहालत और अशिक्षा के ख़िलाफ़ लड़ने के लिए अवाम को प्रेरित करते सिर्फ़ ज़बान से तबलीग़ नहीं की बल्कि अमली तौर पर ख़िदमत करके नज़ीर क़ायम की । 1984 में तौहीदुल मुस्लेमीन ट्रस्ट TMT क़ायम किया जिसकी मदद से न जाने कितने बच्चे बच्चियां पढ़ कर कामयाब ज़िंदगी गुज़ार रहे हैं । लखनऊ में अंग्रेज़ी मीडियम यूनिटी कालेज क़ायम किया और सेकेंड शिफ्ट में बिल्कुल मुफ्त तालीम के लिये मिशन स्कूल बनाया । टेक्निकल कोर्सेज के लिये इंडस्ट्रियल स्कूल बनाया और लखनऊ के काज़मैन में चैरिटेबल अस्पताल क़ायम किया और हिन्दू मुस्लिम व शिया सुन्नी इत्तेहाद के लिये हमेशा कोशिश की और हर धर्म व फ़िरके में इज़्ज़त और शोहरत हासिल की । सादगी , अख़लाक़ , ख़िदमत और लोगों के हमदर्द के तौर पर जाने जाते हैं मौलाना कल्बे सादिक़ साहब जो सबके साथ इत्तेहाद और मिल जुल कर क़ौम की तरक़्क़ी के लिये कोशिश करते आरहे है।

यू पी मे 50 बच्चों का यौन उत्पीड़न,जूनियर इंजीनियर गिरफ़्तार
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ ( संवाददाता) उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग के एक जूनियर इंजीनियर को करीब 50 बच्चों के यौन उत्पीड़न, उनके वीडियो और तस्वीर बेचने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है।समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ ये गिरफ़्तारी सीबीआई ने की है। सीबीआई अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि बच्चों के ऑनलाइन यौन उत्पीड़न पर नज़र रखने के लिए बनी एजेंसी की स्पेशल यूनिट कई दिन से जूनियर इंजीनियर पर नज़र रखे हुए थी।अधिकारियों के मुताबिक ये जूनियर इंजीनियर बीते 10 साल के दौरान पांच से 16 साल के करीब 50 बच्चों का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न कर चुका है. ये बच्चे उत्तर प्रदेश के चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर ज़िलों के हैं। अधिकारियों के मुताबिक गिरफ़्तार जेई बच्चों को चुप रखने के लिए उन्हें नकदी और मोबाइल फोन जैसे तोहफे देता था. इस तरह से वो अर्से तक क़ानून की पकड़ से बचा रहा।अधिकारियों ने बताया कि ये जूनियर इंजीनियर चित्रकूट ज़िले का है और उसे बांदा से गिरफ़्तार किया गया है। सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौर ने बताया है कि उसके पास से करीब आठ लाख रुपये नकद, मोबाइल फोन, लैपटॉप, वेब कैमरा, पेन ड्राइव, मेमेरी कार्ड और कई सेक्स टॉय बरामद किए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here