जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता ) सुल्तानपुर जिले के मूंगर गांव में पांच दिन पूर्व दबंगों द्वारा ढहाए गए इमामबाड़े की पैरवी कर रहे चाचा भतीजे पर असलहों से लैस पूर्व प्रधान ने समर्थकों के साथ मंगलवार की देर शाम हमला बोल दिया।

घर में मौजूद चाचा, भतीजे पर हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की। हमले में चाचा, भतीजे को गोली लग गई।गंभीर हालत में दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया।

शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद  घायलों को देखने ट्रामा देखने पहुचे मौलाना यासूब अब्बास घायलों को देखने ट्रामा सेंटर पहुँचे ।सूचना मिलते ही डीएम व एसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। सीओ सिटी ने  जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों की स्थिति के बारे में चिकित्सकों से वार्ता की।गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के मूंगर गांव में बीते बृहस्पतिवार को इमामबाड़े को पूर्व प्रधान कलाम ने जेसीबी लगाकर गिरा दिया था। इसकी शिकायत गांव के ही कर्रार हुसैन (65) पुत्र मकबूल हुसैन और उनके भतीजे वकार (19) पुत्र जर्रार हुसैन ने गोसाईगंज थाने के साथ ही जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों से की थी।जिला प्रशासन ने मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए थे। शिकायत से खुन्नस खाए असलहों से लैस पूर्व प्रधान कलाम ने मंगलवार की देर शाम कर्रार हुसैन के घर पर समर्थकों के साथ हमला कर दिया। ताबड़तोड़ फायरिंग में घर में मौजूद कर्रार हुसैन और उनका भतीजा वकार गंभीर रूप से घायल हो गए। चाचा भतीजे के पांच गोलियां लगीं। फायरिंग से गांव में दहशत फैल गई।परिजन गंभीर रूप से घायल कर्रार हुसैन और उनके भतीजे जर्रार हुसैन को लेकर जिला अस्पताल पहुंचाया। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी रवीश गुप्ता, एसपी शिवहरी मीणा मूंगर गांव पहुंच गए। दोनों ने घटना स्थल का जायजा लिया। जिला अस्पताल पुलिस के साथ पहुंचे सीओ सिटी सतीश चंद्र शुक्ल ने चिकित्सक से घायलों के बारे में जानकारी ली। चिकित्सकों ने बताया कि फायरिंग में वकार और कर्रार की हालत नाजुक है। दोनों को ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया। थानाध्यक्ष गोसाईगंज ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। अभी तहरीर नहीं मिली है।

यूपी में मां-बाप को सताया या संपत्ति हड़पी तो होगी सजा, योगी सरकार नए प्रस्ताव की कर रही तैयारी
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता )यूपी की योगी सरकार माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों के भरण-पोषण एवं कल्याण नियमावली में संशोधन करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों की मानें तो इस नियमावली प्रस्ताव भी सरकार तक पहुंच गया है। मिल रही जानकारी के अनुसार, नियमावली संशोधन को अगली कैबिनेट में मंजूरी मिल सकती है। हालांकि सरकार की ओर कोई जानकारी नहीं मिली है। संशोधन में बेदखली भी जोड़ा जा सकता है। प्रस्तावित संशोधन में बुजुर्ग माता पिता के बच्चों के साथ रिश्तेदारों को भी रखा गया है। इसमें बेटा और रिश्तेदार बुजुर्ग माता- पिता को परेशान करता है तो पीड़ित एसडीएम या प्रधिकरण में केस कर सकते हैं। कार्रवाई के बाद मां-बाप अपने बेटे को संपत्ति से बेदखल कर सकते हैं। वर्ष 2014 में यूपी में माता-पिता तथा वरिष्ठ नागरिकों के भरण-पोषण एवं कल्याण नियमावली बनी थी। नियमावली के बाद भी इसे सरकार ने गंभीरता से नहीं लिया। बुजुर्ग माता-पिता एवं वरिष्ठ नागरिकों की सम्पति के संरक्षण के लिए कोई भी विस्तृत कार्य योजना नहीं बनाई गई थी।आपको बता दें कि अभी 24 नवंबर को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश, 2020 पास कर दिया। इस नए कानून के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बलपूर्वक, झूठ बोलकर, लालच देकर या अन्य किसी कपटपूर्ण तरीके से अथवा विवाह के लिए धर्म परिवर्तन गैर जमानती अपराध होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here