साक्षी महाराज का बयान,ओवैसी ने बिहार में भाजपा की मदद की, बंगाल और यूपी में भी करेंगे
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता ) अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले सांसद साक्षी महाराज ने अब एआईएमआईएम चीफ असुदुद्दीन ओवैसी को लेकर बड़ी बात कह दी। उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि ओवैसी ने बिहार में भाजपा की मदद की थी। बंगाल और यूपी विधानसभा चुनाव में भी मदद करेंगे। साक्षी का बयान सामने आने के बाद सपा ने सबसे पहले हमला किया है। सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि साक्षी के बयान से भाजपा और ओवैसी के रिश्तों से पर्दा हट गया है। ओवैसी ने मंगलवार को ही यूपी में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की थी। वह सबसे पहले सपा के गढ़ आजमगढ़ पहुंचे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से ही सांसद हैं। वहां ओवैसी के निशाने पर समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव ही रहे। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में अखिलेश ने मुझे यहां आने से 12 बार रोका था। ओवैसी ने यहां तक कह दिया कि

समाजवादी पार्टी जमीन पर कहीं नहीं है। वह केवल फेसबुक पर ही है। बिहार चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने दमदार उपस्थिति दर्ज कराई थी। उनके मैदान में आने पर ही भाजपा को फायदा पहुंचने की बातें कही जा रही थीं। सीमांचल के जिन इलाकों में महागठबंधन का खासा जोर रहता है वहां ओवैसी ने न सिर्फ कई सीटें जीती बल्कि कई सीटों पर राजद और कांग्रेस के हाथों से जीत छीन ली थी। बिहार चुनाव का रिजल्ट आने के बाद तमाम राजनीतिक विश्लेषकों का भी मानना था कि ओवैसी के कारण महागठबंधन बहुमत से दूर रह गया और एनडीए को दोबारा सत्ता हासिल करने में मदद मिली। कई लोगों ने ओवैसी को भाजपा की ही बी टीम भी कहा था। अब साक्षी महाराज का बयान सामने आने के बाद सबसे पहले समाजवादी पार्टी की प्रतिक्रिया सामने आई है। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि हम लोग पहले से ही कहते रहे हैं कि ओवैसी भाजपा के इशारे पर ही आते जाते हैं। इनके हेलीकाप्टर में ईधन कौन डलवाता है, यह सब लोग जानते हैं। अब भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने खुलकर ही बोल दिया कि बिहार में ओवैसी ने हमारी मदद की, बंगाल और यूपी में भी करेंगे। भाजपा के चेहरे से नकाब उतर गया है। जनता को सब साफ-साफ दिखाई देने लगा है।

यूपी:शुरू हो सकती है अगले सप्ताह से स्कूलों में जूनियर कक्षाओं की  पढ़ाई
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता ) अगले सप्ताह से जिले में जूनियर कक्षाओं (6 से 8 तक) के छात्रों की भी पढ़ाई स्कूलों में शुरू हो जाएगी। अभी इनकी ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है। शासन की सहमति के बाद जल्द स्कूलों में कक्षाएं चलाने का आदेश जारी कर दिया जाएगा। उधर, स्कूलों ने इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी है।सोमवार से स्कूलों में कक्षा 6 से 12वीं तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई एक साथ होगी। निजी स्कूलों के संगठन अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि जूनियर कक्षाओं की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने को लेकर शासन को दिए गए प्रस्ताव पर सहमति बन गई है। जल्द इसे लेकर शासन की ओर से आदेश जारी हो जाएंगे।संभावना है कि 18 जनवरी से छठी से आठवीं तक के छात्र भी स्कूल आना शुरू कर देंगे। कक्षाओं के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन होगा। 9 से 12 तक के छात्रों की तरह इनकी कक्षाएं भी पांच घंटे चलेगी। हालांकि, बच्चों के स्कूल आने के लिए अभिभावकों की सहमति लेनी होगी। कक्षाओं के बीच में आधे घंटे का लंच होगा। बच्चों के स्कूल आने और ले जाने की व्यवस्था अभिभावकों को करनी होगी।

डकैती का षडयंत्र रचने सहित पांच मामलों में सपा सांसद आजम खान की जमानत मंजूर
जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली (संवाददाता ) सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आजम खां को पांच और मामलों में राहत मिल गई है। उनको अब डूंगरपुर में मकान खाली कराने के नाम पर डकैती का षडयंत्र रचने का आरोप लगा है। इसके साथ ही 19 मामलों में वीसी के जरिए सुनवाई हुई।सपा सांसद आजम खां पिछले 11 माह से सीतापुर जेल में बंद हैं। जेल में बंद सपा सांसद को कई मामलों में जमानत मिल चुकी है। पिछले दिनों पुलिस ने 11 मामलों में सपा सांसद आजम खां के खिलाफ गंज थाना क्षेत्र के डूंगरपुर में मकान खाली कराने के नाम पर डकैती का षडयंत्र रचने के आरोप में चार्जशीट दाखिल की थी,जिस पर आजम के अधिवक्ता की ओर से कोर्ट में जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया,जिस पर सहायक शासकीय अधिवक्ता ने जमानत पत्र का विरोध किया और कहा कि जमानत मिलने से वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं,जबकि बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने तर्कदिया कि पुलिस ने उन पर झूठेआरोप लगाए गए हैं। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने पांच मामलों में सपा सांसद को जमानत दे दी। दूसरी ओर जन्म प्रमाण पत्र समेत 19 मामलों में वीसी के जरिए सुनवाई हुई।
तंजीन फात्मिा कोर्ट में पेश,मांगी हाजिरी माफी
जन्म प्रमाण पत्र समेत कई मामलों में सपा सांसद आजम खां की शहर विधायक पत्नी डा.तंजीन फात्मिा कोर्ट में पेश हुई। गुरुवार की दोपहर में उनको व्हील चेयर पर कोर्ट में पेश किया गया। उनकी ओर से एक प्रार्थना पत्र दिया गया,जिसमें उन्होंने खुद को अस्वस्थ बताते हुए कोर्ट में हाजिरी माफी करने की प्रार्थना की। इस मामले की सुनवाई अब बाद में होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here