ओवैसी का ख़ौफ़,अखिलेश यादव पहुचे आजम खान के आवास पत्नी से की मुलाकात,

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता ) इस खबर के बाद कि ओवैसी साहब समाजवादी पार्टी के लीडर और पूर्व मंत्री मो आज़म खां से जेल जाकर मुलाक़ात कर सकते आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान के परिवार से उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा से मिले। तंज़ीम फ़ातिमा अभी हाल मे जेल से रिहा हुई हैं। आज़म खां अभी अपने बेटे समेत जेल में हैं।आज़म खान पर कई संगीन मामले दर्ज हैं।आज़म खां को यक़ीन था की अगर वह जेल जाते हैं तो समजवादी पार्टी पड़ा प्रदर्शन करेगी और सरकार की ईट से ईट बजा देगी लेकिन पार्टी ने करवट तक नहीं बदली यही नहीं पार्टी को लगा की मुसलमान उधम मचा देंगे लेकिन मुसलमान क्यों निकलता क्योंकि आज़म खान मुसलमानो के नहीं पार्टी के समाज वादी पार्टी के लीडर है।और लीडर भी मामूली नहीं बल्कि पार्टी मे दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले फिर उनके ही दौरे हुकूमत मे जुममत्तुल अलविदा मे एक साल टीले वाली मस्जिद से मुज़ाहेरा करने वाले सुन्नी रोज़ादार मुसलमानो पर लाठी चार्ज हुआ और फिर दूसरे बरस इमाम बाड़ा आसफी से निकले शिया मुज़हेरीन का जो हाल हुआ और जिस बेदर्दी से रोज़ेदार पीटे गए जेलों मे डाले गए उसका सेहरा आज़म खां के ही सर है। असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से समाज वादी पार्टी के सरबराह अखलेश यादव बहुत परेशांन थे।सोने पा सुहागा ये हुआ की ओवैसी साहब ने जेल जाकर आज़म से मिलने का मंसूबा बना डाला इस खबर ने अखलेश को ख़बरदार कर दिया और आज वह रामपुर पहुँच गए। वह आज बरेली मार्ग से होते हुए शुक्रवार दोपहर में रामपुर पहुंचे थे। इस दौरान आजम खान के आवास पर पुलिस सुरक्षा का कड़ा पहरा था। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिम और बेटे अब्दुल्ला आजम को राहत दी। सर्वोच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश की जमानत रद्द करने की याचिका को खारिज कर दिया। यूपी सरकार ने जन्म प्रमाण पत्र बनाने के एक कथित मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने बृहस्पतिवार को फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत को रद्द करने से इनकार कर दिया। इसी के साथ शीर्ष अदालत ने तीनों को जमानत दिए जाने के हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली उत्तर प्रदेश सरकार की याचिका खारिज कर दी।जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस आर सुभाष रेड्डी और जस्टिस एमआर शाह की पीठ ने कहा, हमारे मुताबिक हाईकोर्ट के आदेश में कुछ गलत नहीं है, ऐसे में हाईकोर्ट के आदेश में दखल देने का कोई कारण नहीं बनता। बीते साल 13 अक्तूबर को इस मामले में हाईकोर्ट ने तीनों को जमानत दी थी। आजम खान एवं उनकी पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने बेटे अब्दुल्ला आजम खान का प्रमाणपत्र दो जगहों से बनवाया था और दोनों प्रमाणपत्रों में जन्मतिथि अलग-अलग है।वहीं उच्चतम न्यायालय ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के उस आदेश को बरकरार रखा है, जिसमें समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान और पत्नी डॉ. तंजेन फातिमा को एक भूमि विवाद मामले में उनकी कथित संलिप्तता में जमानत दी गई है। भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) शरद अरविंद बोबडे की अध्यक्षता वाली शीर्ष अदालत की तीन न्यायाधीशों की पीठ ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दायर अपील को खारिज कर दिया और तीनों को राहत दी। 

‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ फिल्म रोक दो नहीं तो कोई नहीं बचेगा, धमकी के बाद खाली कराए गए सिनेमा हाल 24 घंटे में यूपी में पुलिस को पांच जिलों में बम की सूचना

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता ) यूपी में प्रयागराज और वाराणसी के मॉल में बम होने की सूचना के बाद कानपुर के मॉल को उड़ाने की धमकी मिली है। 24 घंटे में यूपी में पुलिस को पांच जिलों में बम की सूचना से खलबली मची है। प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर के अलावा नोएडा के सेक्टर 63 में बम की सूचना मिली। इससे पहले गुरुवार की दोपहर नोएडा के कैलाश हास्पिटल को उड़ाने की धमकी मिली थी। राहत की बात यह है कि फिलहाल कहीं से कोई विस्फोटक या आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है।


कानपुर: मैडम चीफ मिनिस्टर फिल्म के शो के बाद होगा धमाका
कानपुर में साउथ एक्स मल्टीप्लेक्स, मिराज सिनेमा, गुरुदेव, पम्मी में मैडम चीफ मिनिस्टर फिल्म के शो में कुछ देर बाद ब्लॉस्ट होगा। कोई नहीं बचेगा। शु्क्रवार दोपहर करीब 12 बजे सूर्यवंशी बादशाह के नाम से कानपुर पुलिस और यूपी पुलिस को इस बाबत ट्वीट मिला तो हड़कंप मच गया। सभी मॉल और सिनेमाघरों में बीडीएस और डॉग स्क्वायड टीम पहुंची और जांच पड़ताल की गई।तुरंत ही मूवी रुकवाकर लोगों को वापस किया गया और जांच की गई। एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि एक ट्वीटर के जरिए सूर्यवंशी बादशाह नाम से साउथ एक्स सहित तीन थियेटरों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। ट्वीट करने वाले के बारे में पता लगाया जा रहा है। सुरक्षा के लिहाज से मॉल और सिनेमाघरों में जांच कराई जा रही है।
गुरुदेव पैलेस में दोपहर के शो में 9 और पम्मी पैलेस में 19 दर्शक मौजूद थे। अचानक कल्याणपुर थाने से पुलिस पहुंची और शो रोकवा दिया। सभी दर्शकों को बाहर जाने को कहा गया। डॉग स्क्वायड की तलाशी के बाद शो शुरू हुआ। डीआईजी डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि ट्विटर हैन्डल @suryavanshi Bad1 से साऊथ एक्स मॉल आदि में बम की झूठी अफवाह फैलाई गई। उक्त प्रकरण में ट्विट करने वाले के खिलाफ जूही थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। सर्विलांस, साइबर सेल और क्राइम ब्रांच जांच कर रही है।
प्रयागराज में पीवीआर में बम की सूचना पर खाली कराया मॉल
प्रयागराज के पीवीआर में भी बम की सूचना ट्वीट से पुलिस को मिली। आननफानन में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मॉल में मौजूद सभी ग्राहक दुकानदारों को बाहर निकाला गया। पुलिस अधिकारियों ने बम निरोधक दस्ते के साथ ही किसी भी स्थिति से निबटने के लिए फायर ब्रिगेड को भी बुला लिया। पूरे मॉल का चप्पा चप्पा जांचना शुरू कर दिया गया। एसपी सिटी दिनेश सिंह कई थानों की फोर्स के साथ पीवीआर पहुंचे और उन्होंने पूरी सुरक्षा इंतजाम के साथ पीवीआर को खाली कराया। सभी दुकानें बंद करा दी गईं और लोगों को बाहर कर दिया गया। यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलता रहे, इसके लिए यातायात पुलिस को लगा दिया गया। 1:00 बजे पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने जांच शुरू की। एक तरफ जांच होती रही दूसरी तरफ किसी तरह की अव्यवस्था न फैले पुलिस वाले मॉक ड्रिल बताने में लगे रहे। इससे पीवीआर के चारों तरफ लोगों का जमावड़ा लगा रहा। पुलिस को देख कर लोग मोबाइल से वीडियो और फोटो लेते रहे।
वाराणसी में जेएचवी मॉल में बम की सूचना
वाराणसी के कैंटोमेंट में स्थित जेएचवी मॉल में बम रखने की सूचना पुलिस को मिली। एसएसपी के निर्देश पर सीओ कैंट की के साथ भारी फोर्स और बम निरोधक दस्ता पहुंच गया।बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड के साथ पुलिस ने चप्पे चप्पे की तलाशी ली। फिलहाल ढाई बजे तक विस्फोटक या कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली थी। यहां भी पुलिस को ट्वीट के जरिये सूचना मिली थी। एसएसपी अमित पाठक के अनुसार ट्वीट करने वाले की पहचान कराई जा रही है।
नोएडा सेक्टर-63 में बम जैसी वस्तु मिली
नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र के छिजारसी गांव के पास शुक्रवार सुबह राहगीरों को बम जैसी वस्तु दिखने से इलाके में अफरातफरी मच गई। बम की सूचना मिलते ही पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गए। बम निरोधक दस्ते ने जांच के बाद पुष्टि की कि यह कोई विस्फोटक वस्तु नहीं है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि एक ऑटो चालक ने शुक्रवार सुबह नोएडा पुलिस को सूचना दी कि सेक्टर-63 के छिजारसी गांव के पास उसने बम जैसी कोई वस्तु देखी है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बम निरोधक दस्ते, डॉग स्कॉड तथा पुलिस के आला अधिकारियों को मौके पर भेजा गया। बम निरोधक दस्ते ने जब उस संदिग्ध वस्तु की जांच की तो पता चला कि बम जैसे दिखने वाली वह वस्तु कोई विस्फोटक नहीं है। उक्त वस्तु को मौके से हटा दिया गया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here