वसीम रिज़वी के खिलाफ शाजहाँपुर के सदर थाने मे एफ़आईआर दर्ज


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) गुस्ताख़ ए क़ुरान वसीम रिज़वी के खिलाफ शाजहाँपुर के सदर थाने मे एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है। क़ुरान शरीफ़ की आयतों के ख़िलाफ बयांन देने के बाद संभवता प्रदेश मे उनके खिलाफ ये पहली एफ़आईआर दर्ज हुई है।धारा 295 ए के तहत दर्ज इस मुक़दमे को वरिष्ट पत्रकार हाजी इम्तेयाज़अली खाँ अधिवक्ता के द्वारा दर्ज कराया गया है।ये मुक़दमा एसपी के आदेश पर दर्ज किया गया है। मुक़दमे की तहरीर मे कहा गया है की वसीम रिज़वी आपराधिक प्रवृति का व्यक्तिहै तथा उसपर कई आपराधिक मुक़दमे लम्बित हैं। कुछ केसों मे सीबीआई मुक़दमा दर्ज कर विवेचना कर रही है।अपनी इस मानसिकता के कारण वह दुर्भावनालश सोची समझी रणनीति के तहत माननीय सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर न सिर्फ देश मे अराजकता व उन्माद का माहोल पैदा करने के लिए विभिन्न चैनलों और समाचार पत्रों मे बयांन देकर तथा मोबाईल मैसेज यू टूयूब पर वीडियो अपलोड कर आपराधिक कृत्य कर रहा है।जिस्से समूचे देश दुन्या मे गम व गुस्सा है।अरजक्ता उन्माद और आंदोलन फैलने की पूरी आशंका है।मुस्लमानो का क़ुरान पर पूर्ण विश्वास है। इसमे किसी तरहां के परिवर्तन तथा इसके किसी भाग या अंश को समाप्त नहीं किया जा सकता है।वासीम रिज़वी के निरंतर जघन्य आपराधिक कृत से अराजकता फैल रही है ।और विकराल रूप ले रही है। इस पर्थना पात्र पर हाजी मुमताज़ अली एजाज़ हसन खाँ अधिवक्ता,अजमल हसन खाँ अधिवक्ता ऐनी इरशाद अधिवक्ता मौलाना शरीफ इमाम निवासी मोहल्ला तारीन सदर बाजार शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश के भी दस्तखत हैं।

 यूपी में बेकाबू हो रहा कोरोना, 24 घंटे में 2600 नए केस मे 935 कोरोना के नए मरीज़
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता)प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। मात्र 24 घंटों में नए मामलों की संख्या दोगुने से ज्यादा बढ़ी है। बुधवार को एक़ दिन में 1230 संक्रमित मिले थे जबकि गुरुवार को बढ़कर 2600 पर पहुंच गई। हालांकि कोरोना से होने वाली मौत के मामले में कुछ राहत रही। गुरुवार को प्रदेश में 9 लोगों की संक्रमण से मौत हुई जबकि एक दिन पहले बुधवार को यह संख्या 11 थी। लखनऊ के इंदिरा नगर में सबसे अधिक 67 केस, गोमती नगर 59 ,आलमबाग 39, रायबरेली रोड 22, महानगर 35 , हजरतगंज42,अलीगंज29, तालकटोरा 41, चौक 42 जानकीपुरम 29, बाजार खाला 21 व विकास नगर में 23 पाजिटिव रोगी पाये गये।एसीपी चौक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते एक दिन में कुल 1,24,135 सैम्पल की जांच की गई। इस प्रकार से प्रदेश में अब तक कुल 3,49,22,434 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 11,918 कोरोना के सक्रिय मामलों में से 6,722 लोग होम आइसोलेशन में हैं। निजी चिकित्सालयों 287 मरीज इलाज करा रहे हैं जबकि बाकी सभी का इलाज सरकारी चिकित्सालयों में नि:शुल्क कराया जा रहा है। अब तक 5,99,045 लोग कोविड संक्रमण से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान 510 लोग कोरोना से ठीक होने के कारण डिस्चार्ज किए गए हैं।
लखनऊ में कोविड गाइडलाइन की अनदेखी पर फन मॉल व माय बार समेत सात प्रतिष्ठान सील
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) लखनऊ में कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले प्रतिष्ठानों के खिलाफ प्रशासन ने बृहस्पतिवार को कड़ी कार्रवाई की। जिला प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीमों ने गोमतीनगर के प्रतिष्ठित फन मॉल व समिट बिल्डिंग स्थित माय बार समेत शहर के सात प्रमुख व्यावसायिक प्रतष्ठिानों को सील कर दिया। इनमें अधिकांश प्रतिष्ठानों को पूर्व में अधिकारियों ने औचक निरीक्षण के दौरान ढिलाई मिलने पर नोटिस जारी करके कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद बृहस्पतिवार को फिर से किये गए निरीक्षण में सभी जगह ढिलाई मिली। इसीलिए लापरवाह प्रतिष्ठानों को अग्रिम आदेशों तक सील कर दिया गया। सभी प्रतिष्ठानों के संचालकों से 24 घंटे में स्पष्टीकरण मांगा गया है। साथ ही समय से स्पष्टीकरण न मिलने पर दंडात्मक कार्रवाई के साथ ही प्रतिष्ठान का लाइसेंस स्थायी रूप से निरस्त कराए जाने की चेतावनी दी गई है।फन मॉल व माय बार में सीलिंग की कार्रवाई एसडीएम सदर प्रफुल्ल त्रिपाठी के नेतृत्व में की गई। टीम ने यहां छापा मारकर अंदर का निरीक्षण किया तो पाया गया कि कोविड हेल्प डेस्क का संचालन ठीक से नहीं हो रहा। सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन भी हो रहा था और बगैर मास्क के भी लोग आ, जा रहे थे। एसडीएम सदर के अनुसार फन मॉल में इससे पहले 20 मार्च को भी निरीक्षण किया गया था और उस दौरान आगंतुक रजिस्टर नहीं बना था। साथ ही बगैर मास्क के लोगों को मॉल में आने- जाने दिया जा रहा था। उस समय नोटिस जारी की गई थी। इसके बावजूद बृहस्पतिवार को निरीक्षण में फिर खामियां मिलीं। इसीलिए मॉल को खाली करवाकर मुख्य द्वार को सील कर दिया गया। प्रशासन ने मॉल के मुख्य द्वार मॉल के जनरल मैनेजर विकास कटोच को संबोधित नोटिस भी चस्पा कर दिया है। प्रशासन की कार्रवाई के बाद मॉल में देर शाम तक सन्नाटा पसरा था और आने जाने वालों को गार्ड कोविड के कारण मॉल बंद होने की बात कहकर लौटा रहे थे।
इसी तरह विभूतिखंड स्थित समिट बिल्डिंग की तेरहवीं मंजिल पर स्थित चर्चित माय बार में प्रशासन दोपहर करीब 3.30 बजे छापा मारा। यहां भी बगैर मास्क के लोगों का आना-जाना पाया गया। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी। एसडीएम सदर के अनुसार माय बार में इससे पहले 23 मार्च को छापा मारा गया था और उस समय भी यही दोनों कमियां पाई गई थीं। उस समय नोटिस भी दिया गया था, लेकिन कोई सुधार नहीं दिखा। इसीलिए बार को सील कर दिया गया। बार के जनरल मैनेजर राजेंद्र कुमार मौर्य के नाम नोटिस जारी कर बार के मुख्य द्वार पर चस्पा कर दी गई है। प्रशासन के जाने के बाद माय बार प्रबंधन ने दरवाजे के बाहर बोर्ड रख दिए ताकि नोटिस पीछे छिप जाए। शहर के पॉश इलाके में स्थित यह बार पूर्व में भी विवादों के कारण चर्चा में आ चुका है। उक्त के अलावा थाना ठाकुरगंज क्षेत्र में बालागंज स्थित मेगा शॉप मॉल को ठाकुरगंज इंस्पेक्टर सुनील कुमार दुबे के नेतृत्व में बालागंज चौकी प्रभारी अनिल सिंह तोमर ने सील किया।वहीं एसीएम पंचम सत्यम मिश्रा और एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह के नेतृत्व में गई टीम ने अलीगंज में सेक्टर जे स्थित पान गिलोरी शॉप को सीज किया। साथ ही कपूरथला स्थित ग्लोब कैफे व कपूरथला में ही एलडीए शॉपिंग मॉल स्थित मेहमान लड्डू को भी सील कर दिया गया। यहां भी कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन नहीं मिला। अन्य में इंदिरानगर में भूतनाथ स्थित पंचवटी स्वीट्स को भी अधिकारियों ने सील कर दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here