बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से हम निकले वसीम की कुरान से 26 आयतें हटाने की मांग वाली याचिका खरीज सुप्रीम कोर्ट कर लगाया 50 हजार का जुर्माना


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ(संवाददाता) उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कुरान की 26 आयतों को हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस आरएफ नरीमन की अगुवाई वाली बेंच ने इस याचिका पर सोमवार को सुनवाई की। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कुरान की आयतों के खिलाफ दाखिल याचिका को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पचास हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि मुझे इस एसएलपी के बारे में सारे तथ्य पता हैं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह एसएलपी नहीं रिट है और आप अपनी याचिका को लेकर कितने गंभीर हैं। इस पर याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि मदरसों में यह आयतें पढ़ाई जाती हैं, छात्रों को इससे मिसगाइड किया जाता है। इन्हीं आयतों को पढ़ाकर और समझा कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतंकवादी तैयार किए जाते हैं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह निराधार याचिका है। कोर्ट ने इसके साथ ही पचास हजार रुपये जुर्माना लगाकर याचिका खारिज कर दी।

फैसला ऐतिहासिक,भारतीय संविधान में मुसलमानों का विश्वास और मज़बूत होगा:मौलाना कल्बे जवाद नकवी
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ(संवाददाता) सुप्रीम कोर्ट ने पवित्र कुरान से 26 आयतों को हटाने के लिय दाखि़ल की गई वसीम रिज़वी की याचिका को खारिज करते हुए उस पर 50 हज़ार का जुर्माना लगाया है,जो कि ऐतिहासिक फैसला है। मजलिसे उलेमाए हिंद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए तीन सदस्यीय बेंच का धन्यवाद किया और फैसले को मील का पत्थर बताया।सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए मजलिसे उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना सै0 कल्बे जवाद नकवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है और हमें सुप्रीम कोर्ट से भी इसी तरह के सख्त रुख की उम्मीद थी।इस फैसले से भारतीय संविधान में मुसलमानों का विश्वास और मज़बूत होगा और फसाद फैलाने वाली शक्तियों को कडा सबक़ मिलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने भारत के संविधान की गरिमा को बनाए रखा है और भारत की गंगा-जमनी सभ्यता पर हमला करने वाली शक्तियों के इरादों को शिकस्त दी है।मौलाना ने कहा कि वसीम मुर्तद की याचिका को खारिज करके और उस पर जुर्माना लगाकर सुप्रीम कोर्ट ने भारत में कई अपेक्षित फितनों को उभरने से रोका दिया है। हम सुप्रीम कोर्ट के जजों को मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करने और भारत के संविधान की गरिमा को बढाने के लिए धन्यवाद देते हैं।मौलाना ने सरकार से ऐसे उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और उन्हें भारत की शांति और अमन भंग करने के लिए जेल भेजने की मांग की।मौलाना ने कहा कि वसीम किसी का वफादार नहीं है, वह केवल अवसरवादी हैं। उस ने जेल जाने से बचने के लिये कुरान का अपमान किया था और अदालत में यह याचिका दायर की थी। इसलिए, हमें अब उम्मीद है कि वह जल्द ही वक्फबोर्ड में भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया जाएगा और जेल भेजा जाएगा।मौलाना ने कहा कि हम उन सभी गैर-मुस्लिम भाइयों का शुक्रिया अदा करते हैं जिन्होंने वसीम रिजवी की याचिका के खिलाफ हमारी मदद की और उसके इस कदम की खुलेआम निंदा की।

यूपी में नहीं लगेगा लॉकडाउन ? सीएम योगी बोले-हमें जीवन भी बचाना है और जीविका भी
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ(संवाददाता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जिलों में अफसरों को चेताया है। उन्होंने कहा कि गलतफहमी में न रहें, लॉकडाउन नहीं लगेगा। हम जनता को मरने नहीं देंगे, बेड की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। पहले से पूरी तैयारी करें। आवश्यकतानुसार निजी हॉस्पिटलों और मेडिकल कॉलेजों का टेकओवर करें। उन्होंने जिलों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया। योगी योगी ने स्पष्ट कहा कि हमें जीवन भी बचाना है और जीविका भी।सीएम योगी एक उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की। सीएम योगी कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए रणनीति बनाने पर जोर दिया। उनका पूरा जोर कोरोना संक्रमण और बढ़ने से पहले तैयारियों को लेकर था। उन्होंने इसे तस्दीक भी किया कि कोरोना के खिलाफ संघर्ष को पूरी तैयारी के साथ मजबूती से लड़ना होगा। इस संघर्ष में लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है। पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण को नियंत्रण करने में सफलता मिली है। उसी प्रकार से इस बार भी हम मजबूती से लड़ाई लड़ते हुए हम सफल होंगे। इसके लिए उन्होंने एल 2 और एल 3 के बेड्स पर्याप्त मात्रा में बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने निजी हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज का टेकओवर करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने निजी अस्पतालों और लैब में निर्धारित दरों से अधिक वसूली पर नाराजगी जाहिर की और कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि किसी की मजबूरी का फायदा, नहीं उठाने दिया जाएगा। इसे सख्ती के साथ रोकें। गलत जानकारी देने पर कठोर कार्यवाही होगी। सीएम ने 108 एंबुलेंस सेवा को आधी कोविड, आधी बिना कोविड के लिए और एंबुलेंस का रेस्पांस टाईम 15 मिनट रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पूरी लड़ाई का केंद्र बिंदु इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को बनाने और उसकी एक-एक गतिविधि की निगरानी पर जोर दिया है।सीएम योगी ने जांच और उसकी रिपोर्ट में देरी पर अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इस बारे में निजी लैब्स का भी सहयोग लिया जाए और जरूरी हो तो टेकओवर कर इसके बदले में पेमेंट किया जाए, लेकिन किसी सूरत में जांच रिपोर्ट में देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने लैब और टेस्टिंग की क्षमता के विस्तार पर जोर दिया है। आरटीपीसीआर की टेस्ट की क्षमता को 70 फीसदी तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here