वसीम रिज़वी के दामाद का इंतेक़ाल

लखनऊ मे मौतों का सिलसिला जारी है रोज़ किसी न किसी जवान की मौत हो रही है|आज सूचना मिली है की शिया सेन्ट्रल वक़्फ़ बोर्ड के पूर्व चीयरमैन वसीम रिज़वी के दामाद मीसम हसन का इंतेक़ाल हो गया है।मीसम हसन वसीम रिज़वी के बड़े दामाद थे।लखनऊ चौक मेडिकल कॉलेज चौराहे पर मेडिकल स्टोर था बताया गया है की दो दिन से इनको बुखार आ रहा था और इनकी मौत हो गई

इनके अलावा आज पत्रकार अंकित शुक्ल का निधन हो गया

ग्राफ एजेंसी के कैमरा महताब हुसैन का इंतेक़ाल हो गया है

केजीएमयू के डॉ ज़ुबैर का भी आज इंतेक़ाल हो गया है

यूपी:में रविवार को रहेगा लॉकडाउन, मास्क न पहनने पर 1000 जुर्माना
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ(संवाददाता) उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार को एक अहम फैसला लिया गया है। अब पूरे प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन रहेगा। जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। इस दिन प्रदेश की प्रमुख जगहों को सैनेटाइज करने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही अगर आप मास्क नहीं पहनते है तो आप पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और अगर आप दोबारा बिना मास्क के पकड़े गए तो आपको 10,000 रुपये का जुर्माना देना होगा।इससे पहले कोविड प्रबंधन के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ और टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिया कि लखनऊ में 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल स्थापित किया जाए। डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल इसके लिए बेहतर स्थान हो सकता है। इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई तत्काल सुनिश्चित की जाए। कोविड टेस्ट के लिए सरकारी और निजी प्रयोगशालाएं पूरी क्षमता के साथ कार्य करें। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं है। कोविड टेस्टिंग के लिए शासन स्तर पर दरें भी तय की जा चुकी हैं। जिला प्रशासन क्वालिटी कंट्रोल के साथ इन व्यवस्थाओं को लागू किया जाना सुनिश्चित करें।इसके साथ ही सीएम ने कहा कि होम आइसोलेशन में निवासरत लोगों की सुविधाओं और जरूरतों का पूरा ध्यान रखा जाए। ऐसे मरीजों को सभी प्रकार की आवश्यक दवाओं को समाहित करते हुए मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाए। मेडिकल किट में न्यूनतम एक सप्ताह की दवा जरूर हो। दवाओं की कहीं कोई कमी नहीं है। इस कार्य की हर दिन समीक्षा की जाए। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में प्रतिदिन डीएम, पुलिस कप्तान और सीएमओ नियत समय पर बैठक करें। स्थानीय स्थिति की समीक्षा कर आगे की रणनीति तय करें। अस्पताल में इलाजरत तथा होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की जरूरतों और समस्याओं का पूरा ध्यान रखें। सीएम हेल्पलाइन 1076 के माध्यम से मरीजों से लगातार संवाद बनाए रखा जाए। हर दिन की स्थिति से मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत कराया जाए।

कोरोना से बिगड़ती स्थिति के बीच DRDO टीम पहुंची लखनऊ, तैयार करेगी दो कोविड हॉस्पिटल


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) लखनऊ सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पहल पर डीआरडीओ की टीम उत्तर लखनऊ पहुंच गई। टीम दो स्थानों पर 500-600 बेड क्षमता वाले दो COVID अस्पताल तैयार कराएगी। वहीं दिल्ली से वेंटिलेटर भी लखनऊ भेज रहे हैं। डॉक्टरों की विशेष टीम भी बुलाने की तैयारी है।आपको बता दें कि यूपी में कोरोना के कारण स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। लखनऊ में एल-3 अस्पतालों में आईसीयू के बेड फुल हो गए हैं। राजधानी के सरकारी और निजी एल-3 कोविड अस्पतालों के आईसीयू भर गए हैं। रोजाना यहां 100 से ज्यादा मरीज भर्ती के लिये आते हैं। बेड न मिलने से निराश होकर वापस लौट रहे हैं। पीजीआई, केजीएमयू और लोहिया संस्थान में भारी संख्या में आईसीयू बेड होते हुए भी मरीजों को नहीं मिल पा रहे है। 200 से ज्यादा गम्भीर मरीज इंतजार में हैं।पीजीआई, केजीएमयू और लोहिया संस्थान समेत निजी मेदान्ता, चंदन मेयो समेत अन्य कोविड अस्पताल में मरीजों की लंबी प्रतिक्षा सूची है। शहीद पथ स्थित निजी अस्पताल ने हाउसफुल का बोर्ड लगा दिया है। वहीं प्रयागराज में सरकारी के साथ निजी अस्पताल भी भर गए हैं। गंभीर मरीजों को भी लौटाया जा रहा है। लोग मरीजों को बचाने के लिए एक से दूसरे अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं।

विशेषज्ञों ने चेताया-भारत में रोज निकल सकते हैं पांच लाख नए केस, डरें नहीं एहतियात बरतें
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ(संवाददाता) कोरोना की दूसरी लहर को लेकर महामारी रोग विशेषज्ञों ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। विशेषज्ञों ने कहा कि कोरोना महामारी का भयानक प्रकोप अगले महीने दिखेगा। अभी तो इसका पीक आना बाकी है।भारत में कोरोना विकराल रूप धारण कर चुका है। हर रोज कोरोना केसों का नया रिकॉर्ड दर्ज हो रहा है। 15 अप्रैल को कोरोना के दो लाख मामले सामने आए हैं। इसमें देश की राजधानी दिल्ली में आए एक दिन में 17 हजार से ज्यादा केस भी शामिल हैं। महामारी की रफ्तार जिस तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना के मामले में भारत अब सिर्फ अमेरिका से पीछे है। कोरोना की दूसरी लहर को लेकर महामारी रोग विशेषज्ञों ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। विशेषज्ञों ने कहा है कि कोरोना महामारी का भयानक प्रकोप अगले महीने दिखेगा। अभी तो इसका चरम रूप आना बाकी है। विशेषज्ञों ने लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और एहतियात बरतने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि टीके लगाने के साथ-साथ मास्क, और दो गज की दूरी बनाकर रहना होगा। यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन में बॉयोस्टैटिस्टिक्स और महामारी रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर भ्रमर मुखर्जी ने एक अंग्रेजी चैनल के सवाल के जवाब में कहा कि भारत में कोरोना की स्थिति और गंभीर हो सकती है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के मामलों का बढ़ना अभी कम नहीं होगा। प्रोफेसर भ्रमर मुखर्जी ने कहा कि यहां हर रोज 5 लाख तक नए केस निकलेंगे। इसके साथ ही तीन से चार हजार लोगों के जान गंवाने जैसी खबरें मिल सकती हैं। वहीं विषाणु वैज्ञानिक डॉ. रवि ने बताया कि वैक्सीन कोई  जादूगर की छड़ी नहीं है, जो एक बार घुमाई और सब ठीक हो गया। हालांकि उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना बेहद जरूरी है। साथ ही वैक्सीनेशन भी आवश्यक है। 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here