बंगाल की फ़तेह का मंत्र देने आई ममता बनर्जी,स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे अखिलेश

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी सोमवार को लखनऊ पहुंच गईं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव खुद एयरपोर्ट पर ममता बनर्जी की अगवानी करने पहुंचे।

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। उनका पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाने का भी कार्यक्रम है। वहीं अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी का स्वागत करने के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि बंगाल में मिलकर हराया था अब यूपी में हराएंगे। दीदी से अपना वादा है, हम फिर जीतकर आएंगे। यूपी में दीदी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! यूपी आने से पहले ममता ने कोलकाता में कहा कि समाजवादी पार्टी को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत दिलानी है। अगर लोग उनका समर्थन करते हैं तो इस चुनाव में अखिलेश जी के जीतने की पूरी संभावना है। ममता ने कहा कि मैं वाराणसी भी जाऊंगी और शिव मंदिर में दीया जलाऊंगी। मैं जानती हूं वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र है, लेकिन कोई भी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं। मैं चाहती हूं कि यूपी चुनाव में सपा की जीत हो। ममता ने यहा भी कहा कि अच्छा होता अगर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एकजुट होकर लड़े होते। वोट बंट नहीं सकते थे। हमने अनुरोध किया लेकिन उन्होंने (कांग्रेस) ने नहीं सुनी। उन्होंने कहा कहा कि अखिलेश यादव ने मुझे आमंत्रित किया है। उनके लिए प्रचार कर रही हूं। मैं चाहती हूं कि अखिलेश जीतें और सरकार बनाएं। हमारा मकसद बीजेपी को हराना है। 

किसान मोर्चा बिगाड़ रहा है बीजेपी का खेल,उत्तर प्रदेश नफ़रत राजनीत नहीं होने देंगे,टिकैत


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल को मज़हबी जामा पहना कर चुनाव लड़ने का खेल ख़तम होता नज़र आ रहा है बल्कि यूँ कहे के पश्चिम मे किसानो और पिछड़ों ने इसकी हवा निकाल दी है। और इसका सीधा फायदा समाज वादी उठा रही है। किसान नेताओ का कहना है की वह उत्तर प्रदेश नफ़रत राजनीत नहीं होने देंगे । खास बात यह है कि बीजेपी के गठबंधन में शामिल पार्टी अपना दल (एस) की प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि उनकी पार्टी विचारधारा के स्तर पर बीजेपी से अलग है। अनुप्रिया पटेल केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री भी हैं।समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ बातचीत में उन्होंने कहा- लोग मुझसे हिंदुत्व और अन्य मुद्दों को लेकर सवाल पूछने की कोशिश करते हैं। लेकिन मैं अपने को इन सभी मुद्दों से अलग करती हूँ। मेरी पार्टी धार्मिक राजनीति नहीं करती।अनुप्रिया पटेल ने कहा कि उनकी पार्टी समाजिक न्याय के लिए खड़ी है. पिछले विधानसभा चुनाव में अपना दल ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था और पार्टी ने 11 में से नौ सीटें जीती थी। मेरठ में संयुक्त किसान मोर्चा की प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था। जिसमें मिशन यूपी के शुरूआत की घोषणा की गई। मेरठ पहुंचे भाकियू के नेता राकेश टिकैत ने फिर से भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर कहा कि अब संप्रदायिकता और जिन्ना का मैच खत्म करना होगा। राकेश टिकैत ने कहा कि पिछले कई दशक से भाजपा इस मैच को खेलती आ रही है। चुनाव के दौरान हिंदू मुसलिम मैच भाजपा अधिक खेलती है। लेकिन अब भाजपा और पीएम सीएम के इस मैच को जनता समझ चुकी है। इसका जवाब जनता इसी चुनाव में देंगी। भाजपा के इस मैच को अब जनता नहीं खेलने देंगी।उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की इस वादाखिलाफी के विरोध में मोर्चा जनता के बीच जाएगा और भाजपा को चुनाव में सजा देने की अपील जनता से करेगा। इस अभियान में शामिल होने के लिए हरियाणा से भी हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। जो गांवों में जाकर किसानों को भाजपा की हकीकत के बारे में बताएंगे। जब मोर्चा के नेताओं से पूछा गया कि भाजपा को हटाने के लिए वे अन्य किसी पार्टी का समर्थन करेंगे तो उन्होंने कहा कि वह किसी का समर्थन नहीं कर रहे वे तो सिर्फ किसानों के हित की आवाज उठा रहे हैं। मोर्चा नेताओ का कहना था कि भाजपा की सरकार अहंकारी है। यह पार्टी भी अहंकारी है। वो सिर्फ वोट काके पसंद करते हैं। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। इस बाद प्रदेश का वोटर अपने वोट की चोट से भाजपा को प्रदेश से पलायन कराएगा।

बनारस मे शिया वक़्फ़ बोर्ड चैयरमैन अली ज़ैदी का स्वागत
मस्जिदे मौला अली(आ.स.) फ़ातमैन बनारस के इफ्तेता के मौके पर शिरक़त करते हुए शिया वक़्फ़ बोर्ड चैयरमैन अली ज़ैदी साहब। इस मौके पर रहबरे इन्किलाबे ईरान के हिंदुस्तान के नुमाइंदे आयुतुल्लाह मेहन्दवीपुर और मौलाना शमिमुल हसन साहब के साथ-साथ उलमाए बनारस और मिल्लत के दानिशवरों ने शिरक़त की।

इन्तेज़ार आब्दी और मोहम्मद सरवर मलिका ने की मौलाना कल्बे जवाद से मुलाक़ात


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) बहुजन समाज पार्टी के स्टार प्रचारक इन्तेज़ार आब्दी बॉबी और पार्टी के उत्तर विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार मोहम्मद सरवर मलिक आज प्रमुख शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद का हाल जानने उनके घर पहुँचे और मौलाना की दुआए ली।सरवर मलिक समाज सेवा और विकास कार्यों के लिए प्रतिबद्ध हैं। सरवर मलिक ने सदैव छात्रों के हित के लिए काम किया जिस कारण वे सदैव उनके बीच चहेते बने रहे। उन्होंने जायज़ा संवाददाता से बात चेत करते हुए बताया की वह क्षेत्र के लोगों को शुद्ध जल, भोजन और गुणवत्तायुक्त चिकित्सा, शिक्षा आदि उपलब्ध कराने के लिए हर वक्त प्रयासरत रहते हैं। वह समाज को बेहतर बनाने के लिए कृत्संकल्पित हैं। जरूरतमंद लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने और उनके खुशहाल जीवन के लिए सरवर मलिक बेहद सक्रिय नजर आते हैं। कोरोना काल में गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा और सहायता करने में भी वह काफी सक्रिय रहे हैं।कॉलेज से ही समाज सेवा में रुचि,मोहम्मद सरवर मलिक का बचपन 172 लखनऊ उत्तर विधानसभा (खदरा) में ही बीता है। इन्होंने इन्हीं गलियों में क्रिकेट खेलना सीखा, यहीं साइकिल चलाई, स्कूटर चलाया और यहीं पले- बढ़े। इन्होंने अपने करियर का सफर शिया पीजी कॉलेज सीतापुर रोड से शुरू किया। यहां से छात्र संघ का चुनाव लड़े और सदैव छात्रों के हित के लिए काम किया जिसके लिए उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा लेकिन विद्यार्थियों ने सदैव उनका साथ दिया।172 उत्तर विधानसभा की गलियों से मोहम्मद सरवर मलिक का पुराना रिश्ता है। यहां की मूलभूत समस्याओं से ये भलीभांति परिचित हैं। इन्होंने बताया कि 172 उत्तर विधानसभा क्षेत्र की सबसे बड़ी परेशानी यहां की गलियों में वर्षों से पक्की सड़कों का न बनना है, जिसकी वजह से हल्की बारिश में भी गलियों में कीचड़ एवं गंदगी का अंबार लग जाता है, जिससे कई प्रकार की बीमारियां पनपती हैं। यहां की सीवरें और नालियां भी अधिकांशत: जाम रहती हैं, जिस वजह से डेंगू इत्यादि बीमारियों का प्रकोप फैलता है। ऐसे में इस समस्या का समाधान किया जाना बेहद अहम है।

नरसिंहानंद गिरी को एक मामले में मिली जमानत

महामंडलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद गिरी
जायज़ा डेली न्यूज़ नई दिल्ली (संवाददाता) धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी नरसिंहानंद गिरी को सोमवार को जमानत मिल गई। प्रभारी सत्र न्यायाधीश द्वितीय, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश भारत भूषण पांडेय ने सशर्त नरसिंहानंद गिरी की जमानत याचिका स्वीकार की। भविष्य में समाज में भड़काऊ भाषण देकर नफरत न फैलाए की चेतावनी दी।उत्तरी हरिद्वार के एक आश्रम में आयोजित तीन दिवसीय धर्म संसद में वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी और स्वामी नरसिंहानंद गिरी पर समुदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का आरोप था। इस मामले में नगर कोतवाली क्षेत्र में दोनों के अलावा कई संतों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस ने 15 जनवरी को भड़काऊ भाषण देने के मामले में नरसिंहानंद गिरी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि इससे पूर्व रिजवी की गिरफ्तारी हुई। रिजवी की गिरफ्तारी के विरोध में सर्वानंद घाट पर नरसिंहानंद गिरी धरने पर बैठे थे। पुलिस ने उनको वहीं से गिरफ्तार किया।आरोपी स्वामी नरसिंहानंद की जमानत याचिका पर सोमवार को न्यायालय ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई। दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायालय ने आरोपी की जमानत याचिका स्वीकार कर ली है। स्वामी नरसिंहा नंद के खिलाफ एक अन्य मुकदमा भी दर्ज है। जिसमें अभी जमानत नहीं हुई है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here